पीएचई विभाग के अफसर ने CM शिवराज से बोला झूठ! गांव वालों ने लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

पीएचई विभाग के अफसर ने CM शिवराज से बोला झूठ! गांव वालों ने लगाए गंभीर आरोप

डिंडोरी में पीएचई विभाग के कार्यपालन यंत्री द्वारा मुख्यमंत्री को भ्रामक जानकारी देकर गुमराह करने का मामला सामने आया हैं. खरगहना ग्रामपंचायत के गुर्रा टोला व सड़क मोहल्ले के रहवासी पीएचई विभाग के अधिकारी पर सीएम को गुमराह करने के आरोप लगा रहे हैं. 

पीएचई विभाग के अफसर ने CM शिवराज से बोला झूठ! गांव वालों ने लगाए गंभीर आरोप

संदीप मिश्रा/डिंडोरी: डिंडोरी में पीएचई विभाग के कार्यपालन यंत्री द्वारा मुख्यमंत्री को भ्रामक जानकारी देकर गुमराह करने का मामला सामने आया हैं. ये बात 23 सिंतबर की जब सीएम शिवराज डिंडोरी जिले के दौरे पर पहुंचे थे. जहां वो अफसरों को मंच पर बुलाकर योजनाओं की जानकारी ले रहे थे. इस  दौरान पीएचई विभाग के कार्यपालन मंत्री ने सीएम को गुमराह करने का काम किया है..

मृतक ने लिया 1 करोड़ का लोन! अब बैंक वालों ने थमाया वसूली का नोटिस, जानिए मामला

दरअसल बीते 23 सितंबर को हिनौता ग्राम में आयोजित मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर में सीएम शिवराज सिंह चौहान सरकारी अफसरों को मंच पर बुलाकर योजनाओं की जानकारी ले रहे थे और इसी दौरान सीएम ने पीएचई के कार्यपालन यंत्री शिवम सिन्हा से जल जीवन मिशन योजना की जानकारी लेते हुए पूछा की कोई एक गांव का नाम बताओ जहां जल जीवन मिशन योजना का काम पूरा हो चुका हो. तब पीएचई विभाग के कार्यपालन यंत्री ने खरगहना गांव का नाम बताया था.

गांव में भीषण जल संकट
आपको बता दें कि खरगहना गांव के दो मोहल्ले में आज भी भीषण जलसंकट के हालात बने हुए हैं. सीएम के जाने के ठीक बाद गुर्रा टोला में पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू किया गया है. आजादी के सालों बाद भी गुर्रा टोला गांव के वाशिंदे बरसाती नाले में बने गड्ढे का दूषित पानी पीने को मजबूर हैं तो वहीं खरगहना के सड़क मोहल्ले में करीब पचास परिवार के लोग हैंडपंप के पानी से अपनी प्यास बुझा रहे हैं. सड़क मोहल्ले में जल जीवन मिशन योजना के तहत कोई काम अबतक शुरू नहीं हो पाया है.

सैकडों लीटर पानी बह रहा
हालांकि खरगहना के पांच मोहल्ले में जल जीवन मिशन योजना के तहत करीब चार सौ परिवारों को पानी तो मिल रहा है, लेकिन नल कनेक्शन से ज्यादातर टोटियां गायब हैं. जिसके कारण सैंकड़ों लीटर पानी रोजाना व्यर्थ में बह जाता है. जिन मोहल्ले में जल जीवन मिशन योजना के तहत नलजल योजना चालू है. वहां ग्रामीणों एवं विभाग की लापरवाही के चलते पानी व्यर्थ में बह रहा है तो वहीं खरगहना के ही दो मोहल्ले के वाशिंदे बूँद बूँद पानी के लिए तरस रहे हैं. 

2023 से पहले कांग्रेस में वास्तु दोष! जीत के लिए PCC दफ्तर में किये जा रहे टोटके

गुमराह करने का आरोप
खरगहना ग्रामपंचायत के गुर्रा टोला व सड़क मोहल्ले के रहवासी पीएचई विभाग के अधिकारी पर सीएम को गुमराह करने के आरोप लगा रहे हैं. ग्रामपंचायत के सरपंच भी पीएचई विभाग के दावे को गलत बता रहे हैं तो पीएचई विभाग के कार्यपालन यंत्री शिवम सिन्हा गोलमोल जवाब देकर पल्ला झाड़ रहे हैं.

मंच से किया था अधिकारी सस्पेंड
गौरतलब है कि इसी दिन सीएम शिवराज ने इसी मंच से डिंडोरी के जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी टीकाराम अहिरवार को सस्पेंड कर दिया था. सीएम ने उन्हें प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में लापरवाही के चलते सस्पेंड किया था.

Trending news