Raman Singh: विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए डॉ. रमन सिंह ने भरा नामांकन, साथ रहें CM और डिप्टी सीएम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2014520

Raman Singh: विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए डॉ. रमन सिंह ने भरा नामांकन, साथ रहें CM और डिप्टी सीएम

रायपुर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दोपहर 2.15 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे. मुख्यमंत्री साय के साथ उपमुख्यमंत्री अरुण साव भी दिल्ली जाएंगे. जहां वो दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. 

Raman Singh: विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए डॉ. रमन सिंह ने भरा नामांकन, साथ रहें CM और डिप्टी सीएम

रायपुर: पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह आज विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करे दिया हैं. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा मौजूद रहें. रमन सिंह ने अपना नामांकन विधानसभा सचिव दिनेश शर्मा को अध्यक्ष पद के लिए दिया है. बड़ी खबर ये है कि डॉक्टर रमन सिंह निर्विरोध चुने जाएंगे. ज़ी एमपी सीजी से बातचीत में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने डॉक्टर रमन सिंह को बधाई भी दे दी है. वहीं कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरणदास महंत ने कहा- हम कोई प्रत्याशी नहीं उतारेंगे.

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार या सोमवार को हो सकता है. मुख्यमंत्री साय दिल्ली में राष्ट्रीय नेताओं के साथ आज बैठक करने वाले है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि एक-दो दिन में मंत्रिमंडल तय होते ही 18 दिसंबर को शपथ दिला दी जाएगी. क्योंकि 19 से 21 दिसंबर तक छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र भी चलेगा.

आज प्रोटेम स्पीकर लेंगे शपथ
वहीं प्रदेश के पूर्व मंत्री रामविचार नेताम रविवार को राजभवन में प्रोटेम स्पीकर की शपथ लेंगे. इसके बाद 19 दिसंबर को प्रोटेम स्पीकर नए विधायकों को गोपनीयता की शपथ दिलवाएंगे. इसके साथ ही शीतकालीन सत्र को लेकर अभिभाषण होगा. इसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर भी चर्चा होने की उम्मीद है.

आज विष्णुदेव साय दिल्ली दौरे पर रहेंगे 
बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सीएम बनने के बाद पहली बार दिल्ली दौरे पर जा रहे हैं. डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा भी उनके साथ जाएंगे. वहां वे केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे. जिसमें भाजपा के नेताओं से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर विचार किया जाएगा.  बताया जा रहा कि आज रात तक मंत्रिमंडल विस्तार पर अंतिम फैसला हो सकता है. इसके साथ ही राज्यपाल भी इस वक्त दिल्ली में हैं, जहां वे पीएम, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति व गृहमंत्री से मिलेंगे. हालांकि आज शाम तक वो छत्तीसगढ़ लौट जाएंगे.

बीजेपी ने जीतीं 54 सीटें 
गौरतलब है कि पिछले महीने विधानसभा चुनाव कराए गए थे, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित हुए हैं. इसमें बीजेपी को प्रचंड बहुमत से जीत मिली है. पार्टी ने 90 में से 54 सीटें जीतकर कांग्रेस को हराया है. कांग्रेस इस बार महज 35 सीटों पर सिमट कर रह गई.

Trending news