चुनावी समर में सिंधिया के गढ़ में BJP को एक और झटका, दिग्गज नेता का इस्तीफा 'आप' से उतर सकती हैं मैदान में
Advertisement

चुनावी समर में सिंधिया के गढ़ में BJP को एक और झटका, दिग्गज नेता का इस्तीफा 'आप' से उतर सकती हैं मैदान में

MP Assembly Elections: ग्वालियर चंबल अंचल चुनाव से पहले बीजेपी को एक और झटका लगा है. बीजेपी की पूर्व विधायक ने टिकट न मिलने की वजह से इस्तीफा दे दिया है. 

बीजेपी नेता ने दिया इस्तीफा

MP Assembly Elections: चुनावी समर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव वाले गुना जिले में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. चाचौड़ा विधानसभा सीट से बीजेपी की पूर्व विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वह टिकट न मिलने के बाद से ही नाराज बताई जा रही थी. माना जा रहा है कि वह आम आदमी पार्टी की तरफ से विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. 

ममता मीणा ने दिया इस्तीफा 

दरअसल, गुना जिले की चाचौड़ा सीट से पूर्व विधायक ममता मीणा ने अंततः भाजपा को अलविदा कह ही दिया. बीजेपी ने इस सीट पर पूर्व विधायक प्रियंका पैची को टिकट दिया है. जिससे ममता मीणा नाराज नजर आ रही थी. उन्होंने टिकट वितरण के बाद बीजेपी आलकमान के सामने अपना विरोध भी जताया. लेकिन पार्टी का इरादा नहीं बदला, जिसके बाद उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. 

ममता मीणा ने कहा कि वह 19 सितंबर को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को अपना इस्तीफा सौपेंगी. उन्होंने कहा कि भाजपा अब बदल गई है, अब वो भाजपा नहीं रही जो उमा जी ने खड़ी की थी . यहां मूल कार्यकर्ताओं का अपमान किया जा रहा, उन्हे नकारा जा रहा है. उन्होंने बताया कि उनके समर्थकों ने उन्हे उनके जन्मदिन के दिन ही बोल दिया था, आप चुनाव लड़िए हम आपके साथ है आप चुनाव लड़िए और में अब अपने कार्यकर्ताओ का आदेश मानकर विधानसभा चुनाव लड़ूंगी. 

आप पार्टी से लड़ सकती हैं चुनाव 

बीजेपी छोड़ने के ऐलान के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि ममता मीणा आम अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी का दामन थाम सकती हैं और आप से ही चुनावी मैदान में उतर सकती है. हालांकि अब तक इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है. लेकिन माना जा रहा है कि ममता मीणा विधानसभा चुनाव लड़ेंगी. 

चाचौड़ा में होगा त्रिकोणीय मुकाबला 

अगर ममता मीणा चुनाव लड़ती हैं तो फिर चाचौड़ा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होना तय माना जा रहा है. क्योंकि बीजेपी ने यहां प्रियंका मीणा को टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस की तरफ से वर्तमान विधायक लक्ष्मण सिंह का टिकट फाइनल माना जा रहा है, ऐसे में अगर ममता मीणा भी चुनाव लड़ती है. तो मुकाबला त्रिकोणीय होने की पूरी उम्मीद है. 

ये भी पढ़ेंः MP में पार्षद बनी मजदूर, पत्नी के काम में पति ने भी दिया साथ, जानिए दोनों की मजबूरी

Trending news