फ्री फायर गेम की ऐसी लत! 10वीं के छात्र ने 3000 रुपए के लिए रच डाली अपने ही अपहरण की साजिश
Advertisement

फ्री फायर गेम की ऐसी लत! 10वीं के छात्र ने 3000 रुपए के लिए रच डाली अपने ही अपहरण की साजिश

ऑनलाइन गेम के लिए 10वीं के छात्र ने ऐसा कदम उठाया जिसे सुनकर लोग हैरान रह जाते हैं. 

सांकेतिक तस्वीर.

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैनः ऑनलाइन गेम एक ऐसी दुनिया है जिसमें रोमांच और मनोरजंन चरम पर रहता है, शायद यही वजह है कि बच्चों में ऑनलाइन गेमिंग की लत इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि वह इसके लिए कुछ भी करने को तैयार है. मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे अब सुनकर हैरान रह जाएंगे. क्योंकि यहां 10वीं में पढ़े वाले एक बच्चे ने फ्री फायर गेम के लिए अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली. जिसका खुलासा होने पर उसके परिवार के लोग हैरान हो गए. 

3 हजार रुपए का किया था ट्रांजेक्शन 
दरअसल, मामला उज्जैन के कोतावाली थाना क्षेत्र से जुड़ा है. जीवाजीगंज क्षेत्र स्तिथ शीतला माता मंदिर के समीप रहने वाले 10वीं क्लास के छात्र से जुड़ा हुआ है. छात्र के बारे में बताया जाता है की वह दिन भर फ्री फायर ऑनलाइन गेम खेलता रहता है, छात्र ने ऑनलाइन गेम में डायमंड व पैक्स खरीदने के लिए अपनी मां के एकाउंट से 3000 रुपये का रिचार्ज किया जिस पर मां के फोन पर ट्रांजैक्शन का मैसेज चला गया. लेकिन बाद में बच्चे को लगा कि जब उसकी मां पैसों के ट्राजेक्शन का मैसेज देखेगी तो वह उसे डांटेगी. ऐसे में उसने मां की डांट से बचने के लिए खुद के ही अपरहण की साजिश रची. 

डर की वजह से घर से भागा बच्चा 
बच्चा 28 अक्टूबर को घर से इंदौर भाग गया, अचानक बच्चा घर से गायब हो गया तो उसके परिजन परेशान होने लगे ऐसे में उन्होंने तत्काल कोतवाली पहुंचकर बच्चे के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई. इस बीच उज्जैन पुलिस को खबर मिली की इंदौर के राजवाड़ा में एक बच्चा मिला है जो खुद को उज्जैन का निवासी बता रहे हैं. ऐसे में इंदौर पुलिस ने तत्काल मामले की जानकारी उज्जैन पुलिस को दी. 

इंदौर पुलिस ने उज्जैन पुलिस को बताया कि राजवाड़ा क्षेत्र में बच्चा कुछ लोगों को रोते हुए मिला, ऐसे में लोगों ने उसे सराफा थाने पहुंचा दिया. उसने पुलिस को बताया जब वह कोचिंग जा रहा था तब दो बदमाशों ने उसे उज्जैन के निकास चौराहे से बेहोश कर कार की डिक्की में डाल लिया था. इस दौरान बदमाशों ने उसकी पटाई भी कि लेकिन मौका मिलते ही वह बदमाशों के चंगुल से भाग निकला. जिसके बाद इंदौर की सराफा थाना पुलिस ने बच्चे को उज्जैन भेज दिया. लेकिन पुलिस को बच्चे की इस कहानी पर शक हुआ ऐसें में जब पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू की तो उसने पूरे मामले का खुलासा किया. 

इस तरह हुआ खुलासा 
उज्जैन पुलिस ने जब बच्चे से पूछताछ की तो उसने बताया कि उज्जैन के निकास चौराहा से उसे अपहरण कर लिया गया था, उसके बाद उसकों कुछ याद नहीं जब होश आया तो उसने भाग कर अपनी जान बचाई. उज्जैन पुलिस को बात हजम नहीं हुई तो पुलिस बच्चे को समझाया कि वह उन्हें पूरा मामला बताए वह किसी को नहीं बताएंगे. जिसके बाद बच्चे ने पुलिस को हकीकत बताई और कहा कि ऑनलाइन गेम रिचार्ज के लिए मां के एकाउंट से 3000 का रिचार्ज किया, जिसका मैसेज मां के फोन पर चला गया घर वाले डांटते मारते इस डर से मेने घर छोड़ दिया और इंदौर चला गया जहां पुलिस ने पकड़ा तो यह पूरी कहानी बनाई. 

लेकिन ऑनलाइन गेम के लिए खुद के अपहरण की साजिश रचने का यह मामला लोगों को हैरान कर रहा है, क्योंकि इससे पहले भी ऑनलाइन गेम के चलते बच्चे आपराधिक कदम भी उठा चुके हैं. ऐसे में पुलिस ने अपने बच्चों पर निगाह रखने और सावधानी बरतने की सलाह दी है. 

ये भी पढ़ेंः Gold Rate Today: सोने के दामों में आई तेजी, जानिए कितना है आज का भाव

WATCH LIVE TV

Trending news