युवती ने रस्सी बम फोड़ने टिफिन में डाला, ब्लास्ट हुआ तो टिफिन का टुकड़ा पेट में घुसा, मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1412205

युवती ने रस्सी बम फोड़ने टिफिन में डाला, ब्लास्ट हुआ तो टिफिन का टुकड़ा पेट में घुसा, मौत

मध्यप्रदेश के मंदसौर के भाव गढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम करजू में पटाखे ने एक युवती की जान ले ली. करजू के एक परिवार में दीपावली की खुशियां उस समय मातम में बदल गई, जब स्टील के टिफिन में सुतली बम फोड़ते समय टिफिन का एक टुकड़ा 20 वर्षीय युवती टीना के पेट में घुस गया.

युवती ने रस्सी बम फोड़ने टिफिन में डाला, ब्लास्ट हुआ तो टिफिन का टुकड़ा पेट में घुसा, मौत

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर के भाव गढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम करजू में पटाखे ने एक युवती की जान ले ली. करजू के एक परिवार में दीपावली की खुशियां उस समय मातम में बदल गई, जब स्टील के टिफिन में सुतली बम फोड़ते समय टिफिन का एक टुकड़ा 20 वर्षीय युवती टीना के पेट में घुस गया. जिससे युवती की मौत हो गई.

बता दें कि करजू के गोवर्धन लाल माली के घर पर गोवर्धन पूजा चल रही थी. जिसमें 20 वर्षीय अपने भाई के साथ पटाखे फोड़ रही थी. इसी दौरान भाई स्टील के टिफिन में रखकर पटाखा फोड़ने लगा. टीना अपने भाई का वीडियो बना रही थी. इसी दौरान बम फूटने से टिफिन का एक टुकड़ा टीना के पेट में घुस गया. टीना को इलाज के लिए मंदसौर जिला चिकित्सालय ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई. मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है.

रस्सी बम से फटा कान का पर्दा, सरसों तेल डालने से बढ़ा दर्द, डॉक्टर ने कही ये बात

ब्यूटी पार्लर चलाती थी
जानकारी के मुताबिक 20 वर्षीय टीना मंदसौर के एक निजी कॉलेज से फार्मेसी की पढ़ाई कर रही थी. साथ ही गांव में अपने घर पर ब्यूटी पार्लर की चलाती थी. वो तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी थी. टीना के पिता खेती करते हैं.

सावधानियां रखनी चाहिए
सोशल मीडिया पर कई तरह के प्रयोग पटाखों के साथ किए जाते है. इसलिए पटाखा फोड़ते इसकी कई सावधानियां रखनी चाहिए. वहीं सुतली बम को बड़ों की निगरानी में ही फोड़ा जाना चाहिए. पटाखे फोड़ते के दौरान सुतली बम या बड़े विस्फोटक पटाखों पर कोई भी वस्तु या डिब्बा कवर नहीं करना चाहिए. क्योंकि विस्फोट में ढके गए डिब्बे के टुकड़े होने पर यह जानलेवा भी साबित हो सकते हैं.

भोपाल में फटा कान का पर्दा 
वहीं मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवक पटाखे फोड़ना बहुत महंगा पड़ गया. युवक आतिशबाजी कर रहा था, इस दौरान एक सुतली बन कान के पास फट गया. जानकारी के मुताबिक इस बम की आवाज इतनी थी कि युवक के कान का पर्दा ही फट गया, और उसे सुनाई देना बंद हो गया. इसके अलावा राजधानी में अलग-अलग जगहों पर दर्जनभर लोगों की आंखों पर भी काफी असर हुआ है.

Trending news