Gold Price Today: त्योहार से पहले सोने की कीमत में बड़ी गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती, देखें MP में ताजा भाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1899223

Gold Price Today: त्योहार से पहले सोने की कीमत में बड़ी गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती, देखें MP में ताजा भाव

MP Gold Price Today: मध्य प्रदेश में त्योहार से पहले बुधवार यानी 4 अक्टूबर को सोने-चांदी (Gold-Silver Price) की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है.  सराफा बाजार (Sarafa Bazar) की ओर से नए भाव जारी कर दिए गए हैं. bankbazaar.com के मुताबिक, सोना करीब 600 रुपये और चांदी करीब 2000 रुपये सस्ती हो गई है. यहां बताएंगे मध्य प्रदेश के सभी शहरों में सोना-चांदी के नए रेट क्या हैं? 

Gold Price Today: त्योहार से पहले सोने की कीमत में बड़ी गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती, देखें MP में ताजा भाव
MP Gold Price Today: मध्य प्रदेश में त्योहार से पहले बुधवार यानी 4 अक्टूबर को सोने-चांदी (Gold-Silver Price) की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है.  सराफा बाजार (Sarafa Bazar) की ओर से नए भाव जारी कर दिए गए हैं.  bankbazaar.com के मुताबिक, सोना करीब 600 रुपये और चांदी करीब 2000 रुपये सस्ती हो गई है. यहां बताएंगे मध्य प्रदेश के सभी शहरों में सोना-चांदी के नए रेट क्या हैं? 
 
सोने के ताजा भाव की बात करें तो मध्य प्रदेश में 22 कैरेट सोने की कीमत 53,580 प्रति 10 ग्राम पर आ गई है. यह पिछले दिन के मुकाबले 600 रुपये सस्ता हुआ है. दूसरी ओर 24 कैरेट सोने की कीमत 56,260 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गई है. 24 कैरेट सोना भी पिछले दिन के मुकाबले 630 रुपये की गिरावट आई है. सोने की कीमत में यह अक्टूबर महीने की सबसे बड़ी गिरावट है. 
 
चांदी भी हुई सस्ती
दूसरी ओर चांदी की कीमतों में भी त्योहार से पहले बड़ी गिरावट देखने को मिली है. अब 1 किलो चांदी की कीमत ₹73,500 के स्तर पर आ गई है. एक दिन पहले चांदी 75,500 रुपये प्रति किलो बिक रही थी. चांदी की कीमत में सीधे 2000 रुपये की गिरावट आई है. अक्टूबर महीने में चांद कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले 1 अक्टूबर में चांदी के भाव में तेजी आई है. इस दौरान चांदी 77.5 रुपये प्रति ग्राम के स्तर पर पहुंच गया था.
 
क्या है अंतरराष्ट्रीय बाजार का हाल
घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में सोने की कीमत और लुढ़क गई. यह कीमत 7 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई. इससे पहले मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर दिसंबर 2023 में सोना ₹56,565 प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गया था. एमसीएक्स पर आज सोने की कीमत वर्तमान में ₹56,734 प्रति 10 ग्राम के स्तर पर है, जो कि इसके शुक्रवार के बंद भाव ₹57,600 के स्तर से लगभग 1.50 प्रतिशत कम है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत लगभग 1,815 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर है. 
 
(डिस्क्लेमर: ये विश्वसनीय स्रोतों से एकत्र की गई सांकेतिक कीमतें हैं. निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे खरीदारी करने से पहले अपने जौहरी से कीमतों की जांच कर लें.)

Trending news