सरकारी नौकरी: NHM कर रही है 800 पदों पर भर्ती, छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवाएं होंगी मजबूत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1294319

सरकारी नौकरी: NHM कर रही है 800 पदों पर भर्ती, छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवाएं होंगी मजबूत

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत 800 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर भर्ती की जा रही है. जिसके लिये 17 हजार 784 आवेदन प्राप्त हुए हैं. 

सरकारी नौकरी: NHM कर रही है 800 पदों पर भर्ती, छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवाएं होंगी मजबूत

रायपुर: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, छत्तीसगढ़ द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी की भर्ती प्रक्रिया नियमानुसार जारी है. सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भर्ती परीक्षा के लिये न्यूनतम योग्यता बी.एस.सी. नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बी.एस.सी. नर्सिंग/जी.एन.एम. डिग्री/डिप्लोमा रखी गई थी. इसमें प्राप्त अंकों के आधार पर ही उम्मीदवारों की चयन सूची तैयार कर भर्ती प्रक्रिया की जा रही है. प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने और पर्याप्त संख्या में मानव संसाधन उपलब्ध कराने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत 800 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर भर्ती की जा रही है. 

दुर्ग में 11वीं की छात्रा ने लगाई फांसी, मोबाइल खराब होने की वजह से थी परेशान

17 हजार पदों पर आवेदन प्राप्त हुए
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, छत्तीसगढ़ के अधिकारियों ने बताया कि मिशन द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के कुल 800 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया था. जिसके लिये 17 हजार 784 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इन आवेदनों के परीक्षण के बाद पात्र एवं अपात्र अभ्यर्थियों की सूची राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा जारी की गई थी. 

अभ्यर्थियों से इस सूची पर दावा-आपत्ति आमंत्रित की गई थी, जिस पर ई-मेल के माध्यम से 620 आवेदकों द्वारा दावा-आपत्ति प्रस्तुत की गई थी. विज्ञापन में इस बात का स्पष्ट रूप से जिक्र था कि कुल पदों के खिलाफ एक तिहाई परीक्षार्थियों को ही लिखित परीक्षा हेतु मेरिट के आधार पर आमंत्रित किया जायेगा. मिशन द्वारा दावा-आपत्ति के निराकरण के बाद विज्ञापन के नियमानुसार कुल पदों के विरूद्ध एक तिहाई अभ्यर्थियों को वर्गवार पात्रता अनुसार प्रवेश परीक्षा के लिए बुलाया गया.

रायगढ़: जादू-टोने के शक में मां-बाप की गला घोंटकर हत्या, पत्थर से बांधकर शव नदी में फेंके

आज विभिन्न संस्थाओं से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्यालय आए जनप्रतिनिधियों को सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पद में हो रही भर्ती प्रक्रिया एवं उसके नियमों एवं वस्तुस्थिति से अवगत कराया गया. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा पूरी भर्ती प्रक्रिया विज्ञापन में प्रकाशित नियमानुसार एवं पारदर्शी रूप से की जा रही है.

Trending news