Gujarat Election: MP में रहने वाले गुजराती भी कर सकेंगे मतदान, मिलेगी यह खास सुविधा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1453753

Gujarat Election: MP में रहने वाले गुजराती भी कर सकेंगे मतदान, मिलेगी यह खास सुविधा

Gujarat Election: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है, मध्य प्रदेश में रहने वाले गुजरात के मतदाताओं को भी एक बड़ी सुविधा मिलने वाली है, जिससे वह चुनाव में आसानी से मतदान कर सकेंगे. बता दें कि 8 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आना है. 

Gujarat Election: MP में रहने वाले गुजराती भी कर सकेंगे मतदान, मिलेगी यह खास सुविधा

Gujarat Election: आकाश द्विवेदी/भोपाल। गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) में वोटिंग की तारीख नजदीक आ रही है. ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार ने गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने फैसला किया है कि मतदान वाले दिन गुजरात की सीमा से लगते इलाकों में रहने वाले गुजरातियों को एक दिन की छुट्टी दी जाएगी, ताकि वो चुनाव में मतदान कर सकें. 

बता दें कि बड़ी संख्या में ऐसे लोग एमपी में रहते हैं जो गुजरात के मतदाता हैं, ऐसे में वो लोग भी मतदान कर सके इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर श्रम आयुक्त मध्य प्रदेश ने यह निर्देश जारी किए हैं. जिससे एमपी में रहने वाले गुजरात के मतदाताओं को विधानसभा चुनाव में मतदान करने की सुविधा मिलेगी. मतदान के लिए गुजरात जाने पर मतदाताओं को एक दिन का अवकाश दिया जाएगा. 

1 और 5 दिसंबर को मिलेगा अवकाश 
मध्य प्रदेश श्रम आयुक्त की तरफ से बताया गया कि मध्य प्रदेश में निवासरत गुजरात के नागरिक मतदान से वंचित न रहें इसलिये मतदान के दिन एक दिन का अवकाश दिए जाने का निर्देश दिया गया है, गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरण में संपन्न होंगे, पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को और दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा ऐसे में इन दोनों एमपी में रहने वाले गुजरात के मतदाताओं को अवकाश दिया जाएगा. बता दें कि 8 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आएगा. 

मध्य प्रदेश के झाबुआ, अलीराजपुर जिलों की सीमा गुजरात से लगती है. इन जिलों में गुजरात के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं और काम करते हैं. इसके अलावा इंदौर, उज्जैन और रतलाम जिले में भी बड़ी संख्या में गुजराती रहते हैं. इसी को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने ये फैसला किया है. एमपी की सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी सरकारी और प्राइवेट कंपनियों को इस नियम का पालन करना पड़ेगा. ऐसे में एमपी में रहने वाले गुजरातियों को मतदान का मौका मिल सकेगा. 

MP के नेता भी गुजरात में प्रचार में जुटे 
गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार ने अब जोर पकड़ लिया है. सभी दलों के बड़े नेता राज्य का दौरा कर चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं. बीजेपी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी लगातार प्रचार में जुटे हैं. इसके अलावा मध्य प्रदेश के नेता भी लगातार प्रचार में जुटे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी गुजरात में प्रचार कर चुके हैं, जबकि वीडी शर्मा, नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, गोपाल भार्गव, अरविंद भदौरिया, मोहन यादव सहित प्रदेश बीजेपी के कई दिग्गज नेता भी प्रचार में जुटे हैं. इसी तरह कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी गुजरात में दो दिन प्रचार कर चुके हैं, जबकि एमपी कांग्रेस के कई नेता भी गुजरात में लगातार प्रचार में जुटे हैं. 

ये भी पढ़ेंः भारत जोड़ो यात्रा में आज शामिल होंगी प्रियंका गांधी, राहुल गांधी के साथ इतने दिन करेंगी यात्रा 

Trending news