बड़ी खबर: जमीन विवाद में दबंगों ने महिला को जिंदा जलाया, कमलनाथ ने कही ये बात
Advertisement

बड़ी खबर: जमीन विवाद में दबंगों ने महिला को जिंदा जलाया, कमलनाथ ने कही ये बात

हादसे में महिला बुरी तरह झुलस गई. घटना की सूचना पाकर महिला का पति मौके पर पहुंचा और पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद पीड़ित महिला को जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है. जहां गंभीर हालत को देखते हुए महिला को भोपाल रेफर कर दिया गया है.

बड़ी खबर: जमीन विवाद में दबंगों ने महिला को जिंदा जलाया, कमलनाथ ने कही ये बात

गुनाः मध्य प्रदेश के गुना में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल गुना में दबंगों ने जमीन विवाद में एक महिला पर केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया. महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पीड़िता आदिवासी वर्ग से ताल्लुक रखती है. ऐसे में घटना को लेकर राज्य की सियासत भी गरमा गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने इस मामले पर ट्वीट किया है और प्रदेश सरकार पर हमला बोला है. 

क्या है मामला
गुना एसपी पंकज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बमौरी थाना क्षेत्र के धनोरिया निवासी रामप्यारी बाई पत्नी अर्जुन सहरिया (45 वर्ष) शनिवार दोपहर करीब 2.30 बजे अपने खेत पर गई थी. खेत पर रामप्यारी बाई का प्रताप, हनुमत और श्याम धाकड़ के साथ विवाद हुआ. आरोप है कि इसी विवाद में आरोपियों ने रामप्यारी पर केरोसिन तेल डालकर आग लगा दी. 

हादसे में महिला बुरी तरह झुलस गई. घटना की सूचना पाकर महिला का पति मौके पर पहुंचा और पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद पीड़ित महिला को जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है. जहां गंभीर हालत को देखते हुए महिला को भोपाल रेफर कर दिया गया है. जहां महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. खबर के अनुसार अर्जुन सहरिया का 6 बीघा जमीन को लेकर आरोपियों के साथ विवाद चल रहा था 

हालांकि बीते मई माह में बमौरी राजस्व न्यायालय ने अर्जुन के पक्ष में फैसला दिया था. इसके बावजूद आरोपी जमीन छोड़ने को तैयार नहीं थे. शनिवार को रामप्यारी जमीन पर कब्जा लेने गई थी. इसी दौरान हुए विवाद में आरोपियों ने रामप्यारी पर केरोसिन का तेल छिड़कर जिंदा जला दिया. पुलिस ने धारा 307, 34 के तहत मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एक आरोपी फरार चल रहा है. 

घटना को लेकर सियासत शुरू
गुना की घटना को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने गुना की घटना को लेकर ट्वीट किया है. कमलनाथ ने लिखा कि शिवराज सिंह चौहान सरकार में आदिवासियों पर अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. गुना जिले के धनोरिया गांव में सहरिया आदिवासी समुदाय की महिला को डीजल डालकर जलाने का मामला सामने आया है. महिला की हालत अत्यंत गंभीर है. 

एक अन्य ट्वीट में कमलनाथ ने लिखा कि महिला के पति का कहना है कि उन्होंने 23 जून को अपनी सुरक्षा को खतरा होने संबंधी आवेदन पुलिस को दे दिया था लेकिन सुरक्षा नहीं मिली. मैं शिवराज जी से पूछना चाहता हूं कि आदिवासी समुदाय के प्रति उनकी सरकार का ऐसा शत्रुतापूर्ण रवैया क्यों है? प्रदेश में आदिवासी समुदाय कब सुरक्षित होगा? मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि पीड़ित आदिवासी महिला को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जाए. उसके पूरे परिवार को समुचित सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए.परिवार को पहुंचे इस कष्ट के लिए तत्काल मुआवजा दिया जाए और आरोपियों को कड़ा दंड दिया जाए. 

Trending news