BJP ने पूरी की ग्वालियर नगर निगम हार की कसर, जिला पंचायत में खिलाया कमल
Advertisement

BJP ने पूरी की ग्वालियर नगर निगम हार की कसर, जिला पंचायत में खिलाया कमल

ग्वालियर में बीजेपी ने निकाय चुनाव के हार की कसर पंचायत चुनाव में पूरी कर ली है. 13 सदस्यों वाली ग्वालियर जिला पंचायत में बीजेपी समर्थित महिला प्रत्याशी दुर्गेश कुंवर जाटव निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई हैं. उनकी जीत के बाद कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है.

BJP ने पूरी की ग्वालियर नगर निगम हार की कसर, जिला पंचायत में खिलाया कमल

ग्वालियर: मध्य प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत में अभी जिला और जनपद पंचायतों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया चल रही है. अभी तक आए आंकड़ों में बीजेपी का पड़ला भारी है. ग्वालियर में भी बीजेपी ने निकाय चुनाव के हार की कसर पंचायत चुनाव में पूरी कर ली. 13 सदस्यों वाली ग्वालियर जिला पंचायत में बीजेपी समर्थित प्रत्याशी ने निर्विरोध जीत दर्ज की है. अब बीजेपी की दुर्गेश कुंवर जाटव ग्वालियर जिला पंचायत की कमान संभालेंगे.

13 सदस्यों वाली जिला पंचायत में निर्विरोध चुनाव
ग्वालियर में 13 सदस्यों वाली जिला पंचायत में दुर्गेश कुंवर जाटव निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं. जिला पंचायत कार्यालय में हुई निर्वाचन प्रक्रिया में एकमात्र दुर्गेश कुंवर जाटव ने अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया था. कलेक्टर ने उन्हें निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित घोषित कर दिया. इसके बाद से ग्वालियर में बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं.

मंत्री भारत सिंह कुशवाहा के समर्थक हैं दुर्गेश
अपनी जीत पर दुर्गेश कुंवर जाटव ने कहा कि वो जिले के विकास के लिए काम करेंगी. दुर्गेश कुंवर मंत्री भारत सिंह कुशवाहा के समर्थक हैं. उनकी जीत पर मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि ग्वालियर चंबल अंचल में भाजपा ने बेहतरीन कामयाबी हासिल की है. अंचल की ये जीत BJP संगठन और CM शिवराज सिंह की नीतियों की जीत है. जिला पंचायत के सभी सदस्य जागरूक हैं और मध्य प्रदेश सरकार की योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाने का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें: मध्‍य प्रदेश में 15 अगस्‍त से पहले ही मना ल‍िया गया स्‍वतंत्रता द‍िवस, रोचक है इस जगह की परंपरा

कौन हैं दुर्गेश कुंवर जाटव
बता दें कि दुर्गेश वार्ड-3 से जिला पंचायत सदस्य बनी हैं. कई नेताओं की दावेदारी को ध्वस्त करते हुए निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई हैं. दुर्गेश के पॉलिटिकल आइकन उनके पति मुगलपुरा के पूर्व सरपंच डॉ. कुंअर सिंह जाटव हैं. उनसे पहले उनके ताऊ ससुर जनपद सदस्य रह चुके हैं. मतलब राजनीति की शिक्षा घर में ही मिली. उन्होंने महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज से मॉडर्न ऑफिस मैनेजमेंट का डिप्लोमा भी किया है.

निकाय चुनाव हार गई थी बीजेपी
बता दें ग्वालियर निकाय चुनाव बीजेपी हार गई थी. 17 जुलाई को आए नतीजों के अनुसार यहां महापौर चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने इतिहास रचते हुए जीत हासिल की थी. ऐसा 57 साल बाद हुआ था, जब कांग्रेस ने जीत हासिल की हो. कांग्रेस प्रत्याशी शोभा सिकरवार को 2,35,154 और भाजपा की सुमन शर्मा को 2,06,349 वोट मिले थे. जिला पंचायत चुनाव में काफी हद कर इसकी भरपाई कही जा रही है.

Trending news