New Year 2023: आज के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना पूरे साल पड़ेगा पछताना!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1509601

New Year 2023: आज के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना पूरे साल पड़ेगा पछताना!

Vastu Tips Happy New Year 2023: आज 01 जनवरी 2023 यानी साल का पहला दिन है. ज्योतिष शास्त्र में आज के दिन का विशेष महत्व है. ऐसे में जो लोग आज के दिन ज्योतिष के नियमों का पालन नहीं करते हैं, उन्हें पूरे साल परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं आज के दिन क्या नहीं करना चाहिए.

New Year 2023: आज के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना पूरे साल पड़ेगा पछताना!

New Year 1 January 2023 Astrology Rule: आज से अंग्रेजी नववर्ष 2023 की शुरुआत हो गई है. शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि जिस चीज की शुरुआत अच्छी होती है उस कार्य में कोई बाधा नहीं उत्पन्न होती है. आज यानी 01 जनवरी को साल 2023 का पहला दिन है. ज्योतिष की मानें तो यदि आज का दिन हमारा बढ़िया जाता है तो पूरा साल अच्छा रहता है. लेकिन वहीं कुछ काम ऐसे होते हैं, जिसे यदि आज के दिन करते हैं तो हमारा सुख-चैन छीन जाता है और हमें पूरे साल परेशान रहना पड़ता है. ऐसे में आइए जानते हैं कौन से वो काम हैं, जिसे आज के दिन नहीं करना चाहिए.

रोने से बचें- यदि आप चाहते हैं कि आने वाला साल अच्छा रहे तो साल के पहले दिन रोने धोने से बचें. साल की शुरुआत अच्छी रहेगी तो पूरा साल अच्छे गुजरेगा. 

पर्स खाली ना रखें- ऐसा कहा जाता है कि पर्स खाली रखने से व्यक्ति के पास पैसा नहीं आता है. इसलिए नए साल के दिन आप अपने पर्स को खाली ना छोड़े. पर्स में कुछ रुपये जरुर रखें. जिससे साल भर आपके पैसे रुपये बने रहेंगे .

काले वस्त्र- नए साल के दिन काले वस्त्र पहनने से परहेज करें. ये शास्त्रों के अनुसार अशुभ माना जाता है. ऐसे में काला कपड़ा पहने से पूरे साल बुरा प्रभाव झेलना पड़ेगा.

कर्ज लेने से बचें- कर्ज लेना किसी के लिए भी अच्छा नहीं होता है. अगर आप कर्ज लेते है तो आप कर्ज के जंजाल में फंस जाएंगे और पूरे साल कर्ज में डूबे रहेंगे. इसलिए नए साल के दिन कर्ज  लेने से बचें . 

घर का सामान बाहर न फेंके- साफ सफाई रखना अच्छी बात है. इसलिए आप साफ सफाई करके कूड़ा- करकट बाहर न फेंके इसे नए साल के पहले ही फेंक दें. लेकिन घर में उपयोग होने वाली चीजों को बाहर ना फेंके.

नकारात्मकता से दूर रहना- नए साल पर कोशिश करें ऐसे लोगों से मिलें जो सकारात्मक रहते हो. नकारात्मक लोगों से दूरी बनाएं रखें . 

कैंची या धारदार चीजों का इस्तेमाल न करें- नए साल पर कैंची और धारदार चीजों का उपयोग नहीं करना चाहिए. क्योंकि इससे संपन्नता में कमी आती है. नए साल पर इन चीजों को बाजार से खरीदना भी नहीं चाहिए .

नशे के सेवन से दूर रहें- नए साल पर बहुत से लोग शौक से मांस-मदिरा का सेवन करते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इसे वर्जित बताया गया है. ज्योतिष की मानें तो जो लोग इस दिन मांस-मदिरा का सेवन करते हैं, उन्हें पूरे वर्ष आर्थिक और मानसकि परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ेंः Makar Sankranti 2023: मकर संक्रांति के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना पड़ सकता है भारी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news