टूट गई हीरा-पन्ना की जोड़ी: हीरा को करेंट लगाकर मारा, गला काट कर खाल निकाली गई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1019278

टूट गई हीरा-पन्ना की जोड़ी: हीरा को करेंट लगाकर मारा, गला काट कर खाल निकाली गई

बाघ प्रेमियों के लिए एक दुखद खबर है. विंध्याचल की पहाड़ियों में पले-बढ़े पन्ना टाइगर रिजर्व के दो शावक हीरा-पन्ना की जोड़ी टूट गई है. सतना वन मंडल के सिंहपुर रेंज की अमदरी बीट में हीरा का शिकार हो गया है. धान के एक खेत में करंट लगाकर उसकी जान ली गई है.

शावक का दाह संस्कार किया गया

संजय लोहानी/सतना: बाघ प्रेमियों के लिए एक दुखद खबर है. विंध्याचल की पहाड़ियों में पले-बढ़े पन्ना टाइगर रिजर्व के दो शावक हीरा-पन्ना की जोड़ी टूट गई है. सतना वन मंडल के सिंहपुर रेंज की अमदरी बीट में हीरा का शिकार हो गया है. धान के एक खेत में करंट लगाकर उसकी जान ली गई है. खबर है कि मौत के बाद उसके सिर को काटने के साथ खाल उतरकर बॉडी को तालाब में फेंक दिया गया था.

जानकारी के मुताबिक पन्ना टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट से लापता कॉलर आईडी लगे हीरा नाम के बाघ का शव सतना जिले के अमदरी गांव में मिला है. वन विभाग की कॉलर आईडी भी बाघ के शिकार को नहीं बचा पा रही है. शव करीब 15 दिन पुराना बताया जा रहा है. सिंहपुर वन रेंज के अमदरी इलाके में बाघ की मौत करेन्ट लगने से हुई. किसान के खेत में फैली बिजली की तार में फंस कर हीरा नाम के बाघ की मौत हुई थी. 

मासूम बेटा-बेटी के सिर पर हथौड़ा मारकर हत्या की, फिर खुद 6वीं मंजिल से कूदा

हीरा छत-विछत शव मिला
बाघ शावक की मौत के बाद किसान रामप्रकाश ने हीरा के शव से स्थानीय लोगो की मदद से खाल निकाल ली थी और शरीर के अन्य हिस्से को तालाब में फेंक दिया था. तालाब के किनारे ही हीरा के गर्दन में लगी कॉलर आईडी फेंकी थी. सोमवार सुबह कुछ ग्रामीणों ने बाघ के छत-विछत शव को देखा और वन अमले को जानकारी दी. 

कर्ज से परेशान किसान ने सल्फास खा की आत्महत्या, 3.5 लाख का लिया था लोन

23 माह का था बाघ शावक
मौके पर पहुंचा वन अमले ने शव की जांच पड़ताल की. हीरा पन्ना रिजर्व का प्रसिद्ध बाघ था जो करीब 23 माह का था. वह 23 जुलाई से पन्ना रिजर्व से लापता था. इसका छोटा भाई पन्ना है. हीरा-पन्ना की जोड़ी प्रसिद्ध थी जो पर्यटकों के आकर्षण का क्रेंद थी. ये जोड़ी अब इस दुनिया से हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गई. वन विभाग ने बाघ शावक का दाह-संस्कार किया.

WATCH LIVE TV

Trending news