ओमिक्रॉन से अलर्ट हुआ इंदौरः सख्ती की शुरूआत, अगर ऐसा नहीं किया तो होगी कार्रवाई
Advertisement

ओमिक्रॉन से अलर्ट हुआ इंदौरः सख्ती की शुरूआत, अगर ऐसा नहीं किया तो होगी कार्रवाई

इंदौर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के पांच नए मरीज मिले हैं, जिससे शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या एक बार फिर बढ़ने लगी है. ऐसे में शहर में एक बार फिर सख्ती शुरू हो गई है. 

फाइल फोटो

इंदौरः कोरोना एक बार फिर लौटता नजर आ रहा है, जिस वजह है कि कोविड का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन, जिसके चलते भारत भी अलर्ट हो गया है. वहीं मध्य प्रदेश में एक बार फिर सख्ती शुरु हो गई है. जबकि प्रदेश में कभी कोरोना का हॉटस्पॉट बना इंदौर शहर का प्रशासन भी इस नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट हो गया है. शहर में कोविड गाइडलाइंस को लेकर फिर से सख्ती बढ़ा दी है. डर इस बात का भी है कि शहर में फिर से कोविड को मरीज मिलने की संख्या धीरे-धीरे बढ़नी शुरू हो गई है. 

24 घंटे में मिले 5 नए मरीज 
इंदौर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के पांच नए मरीज मिले हैं, जिससे शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या एक बार फिर बढ़ने लगी है. फिलहाल इंदौर में कोरोना के 42 एक्टिव मरीज हैं, मरीजों की बढ़ती संख्या और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने सख्ती के निर्देश दिए हैं. शहर में लोगों को मास्क लगाना अनिर्वाय कर दिया है, जबकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ न बढ़ाने की बात कही गई है. 

दोनों डोज बहुत जरूरी 
इंदौर में दोनों डोज लगवाने वाले व्यक्तियों को ही शहर में बाहर आने की इजाजत होगी. ऐसे में शहर में संचालित कारखानों, शो रूम्स, दुकानों पर कार्रवाई भी कई, 23 संस्थानों पर ऐसे लोग मिले जिन्होंने दूसरा डोज नहीं लगवाया था. ऐसे में इन दुकानों को सील कर दिया गया, जबकि आज भी इस तरह की कार्रवाई जारी रखी गई. जिन संस्थानों में कर्मचारी बिना वैक्सीन लगाये काम कर रहे थे उन्हें भी बंद करा दिया गया.

इंदौर जिला प्रशासन और नगर निगम ने लोगों से अपील की है कि वह दूसरा डोज जरूर लगवाएं, ताकि कोरोना के खतरे से खुद को सुरक्षित रखा जा सके. जिला प्रशासन ने इसके लिए 30 नवंबर तक का समय दिया था, जबकि 1 दिसंबर से और सख्ती शुरू की जाएगी. जिन लोगों ने सख्ती के बाद भी दूसरा डोज नहीं लगवाया है उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं देने का विचार बना लिया है. दरअसल, इंदौर में एक साथ पांच नए मरीज मिलने से प्रशासन अलर्ट हो गया है. 

ओमिक्रॉन से डरे लोग 
वहीं इंदौर एयरपोर्ट पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है. बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है, जबकि कोरोना निगेटिव रिपोर्ट भी जरूरी रहेगी. इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को समझाने की शुरूआत भी फिर से कर दी गई है. जबकि शहर में जो पांच नए मरीज मिले हैं उनके संपर्क में आए लोगों और परिवार के लोगों की ट्रेसिंग भी की जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः फिर लौटा कोरोना का खौफ! अब भोपाल में मास्क ना पहनने पर कटेगा चालान, बनेंगे कंटेनमेंट जोन

WATCH LIVE TV

Trending news