Indore Bawadi Accident: इंदौर बावड़ी हादसे में एक्शन, 36 लोगों की मौत के मामले में दो लोगों को भेजा गया जेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2169791

Indore Bawadi Accident: इंदौर बावड़ी हादसे में एक्शन, 36 लोगों की मौत के मामले में दो लोगों को भेजा गया जेल

Indore Bawadi Accident: इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर में हुए बावड़ी हादसे में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मंदिर प्रशासन के दो लोगों को अगली सुनवाई तक जेल भेजा गया है. इस गिरफ्तारी के विरोध में सिंधी समाज ने  दोपहर 2 बजे तक दुकानें बंद रखीं. 

Indore Bawadi Accident: इंदौर बावड़ी हादसे में एक्शन, 36 लोगों की मौत के मामले में दो लोगों को भेजा गया जेल

Indore News: इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर में एक साल पहले हुए बावड़ी हादसे में शुक्रवार को कार्रवाई हुई. इंदौर पुलिस ने मंदिर प्रशासन के दो लोगों को हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने अगली सुनवाई तक दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. एक साल पहले रामनवमी के दिन मंदिर में बावड़ी धंसने से 36 लोगों क मौत हो गई थी.

सुबह-सुबह पहुंची पुलिस
इंदौर बावड़ी हादसे में कार्रवाई के लिए पुलिस सुबह-सुबह पहुंची. शुक्रवार की सुबह मंदिर ट्रस्ट के सचिव और अध्यक्ष को हिरासत में लेकर DCP ऑफिस में लाया गया. इसके बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. 

कोर्ट ने भेजा जेल
आरोपियों को DCP ऑफिस लाने के बाद उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया. इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों आरोपियों को अगली सुनवाई तक जेल भेज दिया गया है.

लोगों ने किया विरोध
मंदिर ट्रस्ट के सचिव और अध्यक्ष को हिरासत में लेने की कार्रवाई के दौरान सिंधि समाज के लोगों ने पुलिस का विरोध किया. सिंधी समाज ने विरोध करते हुए दोपहर 2 बजे तक दुकानों को बंद रखा. 

जारी रहेगी कार्रवाई
इंदौर DCP ऋषिकेश मीणा ने इस एक्शन को लेकर कहा कि लगातार इस मामले में कार्रवाई जारी रहेगी. इस केस में आगे और भी लोगों की गिरफ्तारी होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- MP में तीसरे दिन भी नहीं सुलझी सर्वर की प्रॉब्लम, 15 मिनट के काम के लिए लोग परेशान, लगी लंबी कतार

जानें पूरा मामला
पिछले साल 30 मार्च 2023 को रामनवमी के दिन बेलेश्वर महादेव मंदिर में पुरानी बावड़ी के ऊपर बने छज्जे पर लोग हवन कर रहे थे. इस दौरान लोगों की संख्या ज्यादा होने से बावड़ी धंस गई. इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई. हादसे बाद से लगातार शासन और प्रशासन की टीम इसकी जांच में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि लगभग 1 साल में इस हादसे की जांच में कई राजनेताओं ने दखलअंदाजी कर इस हादसे के जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास भी किया गया. आरोपियों का नाम सेवाराम और मुरली बताया जा रहा है. 

रिपोर्ट- इंदौर से शिव मोहन शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें-  फिर सियासी मैदान में दिखेंगे दिग्विजय सिंह, 33 साल बाद अपने गढ़ में लौटने का किया ऐलान

Trending news