Indore में नितिन गडकरी ने MP को दी करोड़ों की सौगात, तीन बड़े सुझाव भी दिए
Advertisement

Indore में नितिन गडकरी ने MP को दी करोड़ों की सौगात, तीन बड़े सुझाव भी दिए

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी  Nitin Gadkari ने इंदौर Indore में करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात मध्य प्रदेश को दी. इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश को तीन बड़े सुझाव भी दिए. जबकि गडकरी ने प्रदेश को 2024 तक चार लाख करोड़ रुपए विकास कार्य कराने की बात भी कही. 

Indore में नितिन गडकरी ने MP को दी करोड़ों की सौगात, तीन बड़े सुझाव भी दिए

इंदौर। इंदौर Indore  पहुंचे केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी Nitin Gadkari ने मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात दी है. गडकरी ने मध्य प्रदेश की पांच बड़ी सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और वन वे साइड एमिनीटी का लोकार्पण किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने मध्य प्रदेश को तीन बड़े सुझाव भी दिए. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chauhan ने नितिन गडकरी का आभार जताया. 

हवा पानी और जमीन को प्रदूषण से मुक्त रखना चाहिए 
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि वह मध्य प्रदेश को तीन सुझाव देना चाहते हैं, उन्होंने कहा कि हवा पानी और जमीन को प्रदूषण से मुक्त रखना चाहिए, गडकरी ने पेट्रोल डीजल की जगह गाड़ियों को ग्रीन हाइड्रोजन या इलेक्ट्रिक से चलाने पर जोर दिया. साथ ही इंदौर को इंदौर को प्रदूषण मुक्त बनाने की मांग की है. क्योंकि इन तीनों पर नियंत्रण होने से काम तेजी से होता है. इसके अलावा उन्होंने प्रदूषण कम करने वाली चीजों के इस्तेमाल की बात भी कही. उनका कहना है कि प्रदेश में ग्रीन हाइड्रोजन गैस तैयार करके गाड़ियां उसी से चलाई जाए जिससे प्रदूषण भी कम होगा और आम जनता की जेब पर पेट्रोल डीजल के कारण बढ़ रहा बोझ भी कम होगा. जबकि शहर में फ्लाईओवर बनने से ट्रैफिक का बोझ कम होगा और जाम से मुक्ति मिलेगी. 

चार लाख करोड़ देने का लक्ष्य 
गडकरी ने कहा कि मध्य प्रदेश को अब तक ढाई लाख करोड़ रुपए दिए जा चुके हैं. लेकिन वह इन्हें चार लाख करोड़ रुपए करना चाहते हैं, यह उनका लक्ष्य है, जिसे 2024 तक हासिल कर लिया जाएगा. इससे सड़कों का निर्माण किया जाएगा. इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 119 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया. 

इन कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया 

  • इंदौर-राघौगढ़ (इंदौर-हरदा खंड NH-47) पर फोरलेन का निर्माण कार्य
  • राऊ सर्कल (इंदौर) के सिक्स लेन फ्लाईओवर
  • DPS-राऊ सर्कल (इंदौर) पर सिक्स लेन पर सर्विस रोड का पुनः निर्माण
  • इंदौर खलघाट खंड NH-3 मॉडल पर वन वे साइड एमिनिटी
  • तेजाजी नगर से बलवाड़ा (इंदौर-बुरहानपुर खंड NH-347BG) पर फोरलेन का निर्माण कार्य
  • तेजाजी नगर से बलवाडा खंड (NH-3478G) पर मौजूदा सड़क का सुदृढ़ीकरण कार्य

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पिछले 7 सालों में प्रदेश में परिवहन मंत्रालय में ढाई लाख करोड़ रुपए का विकास किया है. सभी केंद्रीय मंत्री से राष्ट्रीय राजमार्ग मांगते हैं लेकिन मैं नहीं मांगता. मैं उनसे मांग करता हूं कि राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की जगह मुझे सड़कों पर बने गड्ढे खत्म कर राजमार्ग दे दे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उज्जैन में रेलवे स्टेशन से महाकाल तक, मांडू प्रवेश द्वार से रूपमती महल तक रोपवे बनाया जाएगा. हम आजादी के अमृत काल को विकास का अमृत महोत्सव बनाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः Rewa महापौर पद गंवाने के बाद BJP का अध्यक्ष पद पर कब्जा, 8 निर्दलियों की मदद से ऐसे पलटी बाजी

Trending news