इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र राष्ट्रपति पदक से होंगे सम्मानित, इनके नाम है ये खास रिकॉर्ड!
Advertisement

इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र राष्ट्रपति पदक से होंगे सम्मानित, इनके नाम है ये खास रिकॉर्ड!

हरिनारायण चारी मिश्र समेत एमपी के 24 पुलिस अधिकारियों-कर्मियों को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जाएगा. 

फाइल फोटो

अमित श्रीवास्तव/प्रमोद शर्माः गणतंत्र दिवस पर दिए जाने वाले राष्ट्रपति पुलिस पदक के विजेताओं का ऐलान हो चुका है. इन विजेताओं में इंदौर के पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र का नाम भी शामिल है. बता दें कि इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र को सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा. हरिनारायण चारी मिश्र समेत एमपी के 24 पुलिस अधिकारियों-कर्मियों को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जाएगा. इनमें 3 वीरता पदक, 4 विशिष्ट सेवा पदक और 17 सराहनीय सेवा पदक शामिल हैं. 

इंदौर पुलिस कमिश्नर के नाम है ये खास रिकॉर्ड
बता दें कि हरिनारायण चारी मिश्र पहले आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्होंने इंदौर से टीआई (ट्रेनी) के रूप में अपना करियर शुरू किया था और अब 16 साल बाद उसी शहर के पुलिस आयुक्त बने. खास बात ये है कि वह इंदौर में ही एसडीओपी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, डीआईजी और आईजी बनने वाले भी एकमात्र अधिकारी हैं. 2003 बैच के आईपीएस हरिनारायण चारी मिश्र साल 2005 में हातोद थाने के प्रभारी (प्रशिक्षु) के पद पर इंदौर आए थे. 

प्रशिक्षण पूरा होने पर सरकार ने उन्हें एक साल बाद महू का एसडीओपी नियुक्त किया. इसके बाद वे बालाघाट, खंडवा, जबलपुर और ग्वालियर जैसे शहरों में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हुए. 5 दिसंबर 2016 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के रूप में इंदौर आए. उन्हें मार्च 2017 में पदोन्नत किया गया और 15 मई 2019 तक शहर में डीआइजी के रूप में कमान संभाली. भू-माफिया, शराब तस्करी, भूमि घोटाला, नशाखोरी जैसे बड़े अभियानों में उन्होंने जिला पुलिस का नेतृत्व किया.

इन पुलिसकर्मियों को मिले हैं पदक-
राष्ट्रपति वीरता पदक-

पुलिस अधीक्षक तरुण नायक, पुलिस निरीक्षक हिम्मत सिंह, प्रधान आरक्षक बैशाखू लाल.

राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पदक-
एडीजी रवि कुमार गुप्ता, डीएसपी सुभाष सिंह, इंस्पेक्टर निरंजन श्रीवास्तव, प्रधान आरक्षक लल्लू राम त्यागी, 

सराहनीय सेवा पदक-
इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र, पुलिस महानिरीक्षक सीआईडी अनुराग, ग्वालियर एसपी अमित सांघी व अन्य

Trending news