ITI प्राचार्य पर मंदिर तुड़वाने का लगा आरोप, पहले भी कर चुके है मंदिर निर्माण का विरोध
Advertisement

ITI प्राचार्य पर मंदिर तुड़वाने का लगा आरोप, पहले भी कर चुके है मंदिर निर्माण का विरोध

आईटीआई के प्राचार्य पर आरोप है कि प्राचार्य ने मंदिर को अपने परिसर क्षेत्र की जमीन बताते हुए इस कार्य को दूसरी बार रुकवाने का प्रयास किया है.

ITI प्राचार्य पर मंदिर तुड़वाने का लगा आरोप, पहले भी कर चुके है मंदिर निर्माण का विरोध

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन:  शहर के माधव नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत आईटीआई कॉलेज परिसर के समीप बने सूर्यमुखी हनुमान मंदिर में श्री राम मंदिर के निर्माणाधीन कार्य को प्राचार्य द्वारा रुकवा देने का मामला सामने आया है. घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें एक युवक निर्माणाधीन मंदिर की दीवार पर लात मारता नजर आ रहा है. जिसको लेकर हिन्दू संगठन आक्रोशित हो उठे हैं. इस पूरे मामले को गुरुवार को मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी मनीष लोधा ने संज्ञान में लिया था. जिसके बाद अब कलेक्टर आशीष सिंह ने संज्ञान में लेकर प्राचार्य को नोटिस भेजा है.
 
आईटीआई के प्राचार्य मंदिर को बताते है परिसर का हिस्सा
आईटीआई के प्राचार्य पर आरोप है कि प्राचार्य ने मंदिर को अपने परिसर क्षेत्र की जमीन बताते हुए इस कार्य को दूसरी बार रुकवाने का प्रयास किया है. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें एक युवक निर्माणाधीन मंदिर की दीवार पर लात मारता नजर आ रहा है. जिसको लेकर हिंदू संगठन आक्रोशित है. हालांकि अब तक प्रिंसिपल का इस पूरे मामले में कोई बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ेंः MP में पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

अयोध्या राम मंदिर निर्माण कार्य के शुरू होने के दिन यहां भी रखी गई नींव
जिस दिन अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी गई उसी दिन यहां भी राम मंदिर की नींव रखी गई. मंदिर में शिव मंदिर का जीर्णोधार भी होना है. लेकिन पास में बने आईटीआई कॉलेज के  प्रिंसिपल सुनील लालावत का कहना है कि जमीन कॉलेज की है. दरअसल ये पूरा मामला करीब 26 वर्ष पुराने श्री सिद्ध पीठ पंचमुखी हनुमान मंदिर को लेकर है जहां के संस्थापक संतश्री सगरानंद महाराज है.

पहले भी प्रिंसिपल ने मंदिर को लेकर आपत्ति जताई थी और मंदिर को कैंपस में लेने की कोशिश की थी लेकिन महंत ने कलेक्टर को आवेदन देकर रुकवा दिया था और उसके बाद बाउंड्री बनाकर मंदिर को बाहर किया गया.

 

WATCH LIVE TV

Trending news