जबलपुर की दर्दनाक घटना के बाद अलर्ट हुआ भोपाल प्रशासन, बुलाई हाई लेवल मीटिंग
Advertisement

जबलपुर की दर्दनाक घटना के बाद अलर्ट हुआ भोपाल प्रशासन, बुलाई हाई लेवल मीटिंग

जबलपुर की अस्पताल में आग लगने की वजह से 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं इस घटना के बाद अब भोपाल जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. भोपाल जिला प्रशासन ने राजधानी के सभी अस्पताल संचालकों की बैठक बुलाई है. वहीं जबलपुर की घटना के लिए सरकार ने जांच के निर्देश भी दे दिए हैं. 

 

जबलपुर की दर्दनाक घटना के बाद अलर्ट हुआ भोपाल प्रशासन, बुलाई हाई लेवल मीटिंग

आकाश द्विवेदी/भोपाल। जबलपुर की अस्पताल में आग लगने की घटना के बाद अब राजधानी भोपाल का जिला प्रशासन भी जाग गया है. इस घटना के बाद भोपाल जिला प्रशासन ने शहर में मौजूद सभी अस्पतालों की बैठक बुलाई है. जिसमें अस्पताल संचालक और डॉक्टर भी शामिल होंगे. 

दरअसल, जबलपुर के प्राइवेट अस्पताल में अग्निकांड के बाद भोपाल प्रशासन भी अलर्ट पर है. क्योंकि कुछ महीने पहले ही भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भी इसी तरह की घटना की सामने आई थी. ऐसे में जबलपुर की घटना से भोपाल की सभी अस्पतालों की बैठक भी बुलाई गई है. भोपाल जिला प्रशासन की तरफ से इसके निर्देश जारी कर दिए गए हैं. 

नगर निगम सभागृह में होगी बैठक
भोपाल जिला प्रशासन ने राजधानी के सभी अस्पतालों की बैठक बुलाई है है जो आईएसबीटी स्थित नगर निगम सभागृह में होगी, जिसमें सीएमएचओ ने एम्स, बीएमएचआरसी, गैस राहत, नर्सिंग होम, सरकारी, प्राइवेट अस्पतालों के अधीक्षक, डायरेक्टर, अध्यक्ष, सचिव के साथ हाई लेवल मीटिंग करेंगे. बैठक में अस्पताल की सुरक्षा और अग्निशमन व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी. अगर कही कोई कमी पाई जाएगी तो उसे दुरुस्त करने का काम किया जाएगा. 

वहीं भोपाल के सीएमएचओ ने सभी अस्पतालों के प्रमुखों से उनके अस्पतालों की व्यवस्था की पूरी जानकारी भी मांगी है.खास बात यह है कि इस बैठक में अस्पतालों के प्रमुखों से उनकी अस्पताल में अग्नि शमन की उपलब्ध व्यवस्थाओं की जानकारी के साथ ही बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि नवंबर 2021 में भोपाल की हमीदिया अस्पताल के शिशु विभाग में भी आग लगने की घटना हुई थी. इस घटना के बाद से ही प्रशासन अलर्ट है. जबकि अब जबलपुर की घटना को लेकर भी हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई है. 

जबलपुर के निजी अस्पताल में लगी थी आग 
दरअसल, जबलपुर के निजी अस्पताल में आग लगने की वजह से आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. अस्पताल में आग जनरेटर में लगी थी. जनरेटर अस्पताल के मेन गेट पर रखा है, ऐसे में जैसे ही उसमें आग लगी किसी को बाहर निकले का मौका ही नहीं मिला. फिलहाल घटना के बाद घायलों को दूसरी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. इस घटना की बड़ी वजह फायर सेफ्टी सिस्टम का व्यवस्थित न होना भी बताया जा रहा है. जबलपुर की घटना में सरकार ने जांच के निर्देश दिए हैं. जबकि इस मामले के बाद दूसरे जिलों का प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. 

ये भी पढ़ेंः जबलपुर हादसे की कहानी चश्मदीद की जुबानी, मेन गेट पर रखा था जनरेटर, उसी में लगी आग 

Trending news