नितिन गडकरी से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, सड़क से फ्लाईओवर तक की मांग, 10 प्रोजेक्ट पर फोकस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2392906

नितिन गडकरी से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, सड़क से फ्लाईओवर तक की मांग, 10 प्रोजेक्ट पर फोकस

Scindia Meet Nitin Gadkari: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर पांच प्रोजेक्ट पर चर्चा की है, जो ग्वालियर-चंबल के लिहाज से अहम माने जा रहे हैं. 

नितिन गडकरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया

MP News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच अहम प्रोजेक्ट्स को लेकर चर्चा हुई है. जो ग्वालियर-चंबल के लिहाज से अहम माने जा रहे हैं. सिंधिया ने गडकरी से सड़क और फ्लाईओवर के निर्माण से जुड़े पांच प्रोजेक्ट की डिमांड की है. जिस पर नितिन गडकरी ने भी सहमति जताई है. सिंधिया के साथ इस दौरान गुना, शिवपुरी और अशोक नगर जिले के जनप्रतिनिधि भी शामिल थे. 

गुना-देवास नेशनल हाईवे को 4 लेन करने का प्रस्ताव 

सिंधिया ने नितिन गडकरी से गुना देवास नेशनल हाईवे 46 को फोर लेन से 4 लेन में बनाने का प्रस्ताव रखा है. इसके अलावा गुना देवास नेशनल हाईवे 46 पर वर्त्तमान में 4 लेन  ग्वालियर-शिवपुरी- गुना- देवास हाईवे रोड को को भी 4 लेन से 6 लेन हाईवे में परिवर्तित करने की मांग की है. यह दोनों हाईवे ग्वालियर और मालवा को जोड़ते हैं, जो प्रदेश के सबसे ज्यादा व्यस्त सड़क मार्ग माने जाते हैं. 

सिंधिया ने इस प्रोजेक्ट की मांग 

  • पर्यटन के लिए महत्वपूर्ण शिवपुरी से सवाई माधोपुर 4 लेन नेशनल हाईवे का निर्माण. 
  • नेशनल हाईवे 46 पर गुना बाईपास पर सर्विस रोड एवं अंडर पास का निर्माण.
  • गुना देवास नेशनल हाईवे 46  पर टोल प्लाजा - फतेहगढ़ के बीच फ्लाईओवर का निर्माण.
  • वर्त्तमान में नेशनल हाईवे 46 पर बने गुना बाईपास के दूसरे तरफ़ पर रिंग रोड का निर्माण कार्य. 
  • गुना देवास नेशनल हाईवे 46 दौराना चौराहे पर फ्लाईओवर का निर्माण. 
  • नेशनल हाईवे 46 पर भगौरा गुना रोड पर अंडर ब्रिज का निर्माण. 
  • नेशनल हाईवे 46 पर  बने शिवपुरी बाईपास के दूसरे तरफ पर रिंग रोड का निर्माण कार्य. 

ये भी पढ़ेंः MP में देर रात फिर चली ट्रांसफर एक्स्प्रेस, अनुपम राजन समेत 9 IAS अफसरों का तबादला

गुना के लिए विशेष मांग 

दोनों केंद्रीय मंत्रियों की बैठक में कई मांगों पर स्वीकृति बनी है. इसके अलावा सिंधिया ने गुना-देवास नेशनल हाईवे 46 से जुड़े कोलारस, लुकवासा, बदरवास के इंटरनल क्षेत्र  में कंक्रीट 4 लेन रोड का निर्माण करने की मांग की है. इसके अलावा कोलारस, लुकवासा और बदरवास के शहरी भागों में कंक्रीट फोरलेन निर्माण कराए जाने की मांग भी सिंधिया ने की है. यह क्षेत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया का संसदीय क्षेत्र माना जाता है. 

ग्वालियर-चंबल को होगा फायदा 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नितिन गडकरी से कुल 10 प्रोजेक्ट पर चर्चा की है. यह सभी प्रोजेक्ट सड़क और फ्लाईओवर के निर्माण से जुड़े हैं. जिनके निर्माण से ग्वालियर-चंबल इलाके में आवाजाही में फायदा होगा. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच आने वाले दौर में और भी बैठक हो सकती है, जिस पर आगे की योजना तैयार होगी. 

ये भी पढ़ेंः MP में डॉक्टरों की सुरक्षा पर नए आदेश, CCTV से लेकर रात्रि गश्त तक बड़े बदलाव, HC में भी होगी सुनवाई

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news