ग्वालियर में टी-20 का तड़का: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताई भारत-बांग्लादेश मैच की तारीख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2383219

ग्वालियर में टी-20 का तड़का: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताई भारत-बांग्लादेश मैच की तारीख

Gwalior News: ग्वालियर के लोगों के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अच्छी खबर दी है. 6 अक्टूबर के दिन शहर के क्रिकेट प्रेमियों का 14 साल का लंबा इंतजार खत्म होने वाला है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर के लोगों को दी खुशखबरी

मध्य प्रदेश के क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है, ग्वालियर में बनकर तैयार हुए नए क्रिकेट स्टेडियम में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच होने वाला है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि ग्वालियर के नए क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. बता दें कि ग्वालियर में 14 साल पहले आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हुआ था. 

ग्वालियर में होगा भारत-बांग्लादेश मैच 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए लिखा '14 साल का इंतजार हुआ पूरा! समस्त ग्वालियर वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। 14 वर्ष के इंतजार के बाद शहर में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच, 6 अक्टूबर 2024 को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. नवनिर्मित श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम (ग्वालियर) में आयोजित होने वाला यह T20 मैच निश्चित ही क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक सौगात होगा साथ ही स्थानीय अर्थव्यवस्था को एक नई शक्ति देगा.' बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया क्रिकेट प्रेमी माने जाते हैं और क्रिकेट उनका शौक रहा है. 

ये भी पढ़ेंः सिंगरौली में वन रक्षक की हत्या पर उमंग सिंघार ने उठाए सवाल, आरोपी को बताया मंत्री का शागिर्द

माधवराव सिंधिया के नाम पर बना है स्टेडियम 

बता दें कि ग्वालियर में 210 करोड़ रुपए की लगात नया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है. यह स्टेडियम ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया के नाम पर बना है. जहां पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले यहां IPL की तर्ज पर मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग (MPL) लीग हो चुकी है, जिसका उद्घाटन ज्योतिरादित्य सिंधिया, सीएम मोहन यादव, पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने किया था. 

ग्वालियर में 14 साल पहले हुआ था आखिरी मैच 

ग्वालियर में इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम था, लेकिन शहर के बीच में बना यह स्टेडियम बंद हो गया है. 14 साल पहले यहां आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था. यह मैच भी बहुत यादगार हुआ था. क्योंकि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए इस मुकाबले में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट के इतिहास का पहला दौहरा शतक लगाया था. उन्होंने 200 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में भारत ने जीत हासिल की थी. हालांकि इसके बाद यहां पर अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं हुआ था. अब नए स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः सिंधिया के इस्तीफे से खाली MP की सीट,इन नामों के साथ चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू

Trending news