MP में 'करंटबाज' सियासत: कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह पर कसा तंज, क्या कमलनाथ से जुड़ा है मुद्दा ?
Advertisement

MP में 'करंटबाज' सियासत: कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह पर कसा तंज, क्या कमलनाथ से जुड़ा है मुद्दा ?

Kamal Nath: कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर फिलहाल विराम लगता नजर आ रहा है, लेकिन सोमवार को इस मामले में कैलाश विजयवर्गीय ने एक बयान देकर पूरा मामला एक तरह से दिग्विजय सिंह से जोड़ दिया. 

MP में करंटबाज सियासत

Kailash Vijayvargiya: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों पर फिलहाल भले ही ब्रेक लगता नजर आ रहा है. लेकिन कमलनाथ अभी भी दिल्ली में जमे हुए हैं, अब तक वह लौटकर मध्य प्रदेश नहीं पहुंचे हैं. इस बीच सोमवार को एक कार्यक्रम में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के नाम पर एक तंज कसा है, जिसको लेकर सियासी गलियारों में चर्चा है कि तंज का यह पूरा मामला कही न कही कमलनाथ से भी जुड़ा है. 

माइक छूते ही लगा था करंट 

दरअसल, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सोमवार को मध्यप्रदेश ओलिंपिक संघ के सम्मान समारोह में बोल रहे थे. इस कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव और खेल मंत्री विश्वास सारंग भी मौजूद थे. इस दौरान जैसे ही कैलाश विजयवर्गीय ने कहा 'आदरणीय दिग्विजय जी' और माइक छूते ही उन्हें करंट लग गया. जिसके बाद विजयवर्गीय ने कहा 'अरे यार करंट लग गया, इस नाम में ही करंट है, क्योंकि दिग्विजय सिंह करंट वाले हैं, अरे लोगों को लेट समझ में आया'. 

बाद में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि दिग्विजय सिंह हमारे ओलंपिक संघ के लिए बहुत काम और मेहनतर करते हैं.  कैलाश विजयवर्गीय ने भले ही यह बात ओलंपिक संघ से जुड़े दिग्विजय सिंह के लिए कही थी, लेकिन इसके सियासी मायने भी अब निकाले जा रहे हैं. 

कैलाश विजयवर्गीय के बयान से मिली नई हवा 

दरअसल, प्रदेश के सियासी जानकारों का मानना है कि कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस की कलह और कमलनाथ की नाराजगी में दिग्विजय सिंह का कनेक्शन जोड़कर पूरे मामले को नई सियासी हवा दी है. माना जा रहा है कि कमलनाथ को लेकर जितनी भी खबरें आई हैं, उसमें कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह का कनेक्शन जोड़ा है. क्योंकि कमलनाथ दिल्ली में जमें हुए हैं, जबकि दिग्विजय सिंह लगातार मध्य प्रदेश में हैं. दोनों नेताओं ने इस पूरे मामले के दौरान अब तक एक भी बार मुलाकात नहीं की है. ऐसे में माना जा रहा है कि कैलाश विजयवर्गीय ने इशारों-इशारों में दोनों नेताओं के बीच दूरी की बात कही है. 

सियासी हलचल पर लगा ब्रेक 

मध्य प्रदेश में शनिवार के बाद से ही इस बात की चर्चा शुरू हुई थी कि दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, लेकिन सोमवार तक पूरे मामले में ब्रेक लगता नजर आया. कमलनाथ के जो समर्थक शनिवार को मुखरता से उनके कांग्रेस से नाराजगी की बात कह रहे थे, वहीं नेता सोमवार को कमलनाथ के कांग्रेस में बने रहने की बात कहने लगे. ऐसे में यह पूरा मामला फिलहाल शांत नजर आ रहा है. लेकिन सवाल यह भी है कि अब तक कमलनाथ खुलकर मीडिया के सामने नहीं आए हैं. 

ये भी पढ़ेंः BJP नेता बोले-कांग्रेसियों को राम नजर आने लगे, कमलनाथ पर पार्टी सोच-समझकर फैसला ले

Trending news