कैलाश विजयवर्गीय ने खोला बड़ा राज, कहा-MP के इस दिग्गज नेता ने दिया था कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh993407

कैलाश विजयवर्गीय ने खोला बड़ा राज, कहा-MP के इस दिग्गज नेता ने दिया था कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान एक बड़ा बयान दिया. 

कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय महासचिव, बीजेपी

इंदौरः मध्य प्रदेश के इंदौर में प्राचीन और पारंपरिक भारतीय पिट्ठू सितोलिया खेल की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.  यह प्रतियोगिता अखिल भारतीय पिट्ठू संगठन के सहयोग से आयोजित की जाएगी. जिसकी जानकारी बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दी. खास बात यह है कि इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने एक बड़ा सियासी राज भी खोला. उन्होंने बताया कि एक समय उन्हें कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर मिला था. 

अर्जुन सिंह ने कांग्रेस ज्वाइन करने का ऑफर दिया था
दरअसल, पत्रकारों से चर्चा के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा खुलासा किया. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह ने उन्हें कांग्रेस ज्वाइन करने का ऑफर दिया था. कैलाश विजयवर्गीय ने बयान देते हुए कहा कि ''जब अर्जुन सिंह जिंदा थे तब उन्होंने कैलाश विजयवर्गीय को कांग्रेस में आने का न्योता दिया था, कैलाश विजयवर्गीय के मुताबिक छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अजीत जोगी उस समय इंदौर जिले के कलेक्टर थे. तब अर्जुन सिंह ने एक बार बड़े स्नेह से कहा था कि आप कांग्रेस ज्वाइन कर लीजिए. लेकिन मैंने उन्हें मना कर दिया.''

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भले ही उन्होंने अर्जुन सिंह से कांग्रेस में आने से मना कर दिया था. लेकिन उनके संबंध हमेशा अर्जुन सिंह से अच्छे रहे. जबकि उनके बेटे और मध्य प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से भी उनके संबंध अच्छे हैं. दरअसल, यह बात उन्होंने कांग्रेस नेता अजय सिंह से मुलाकात पर सफाई देते हुए कही. 

बीजेपी नेताओं से हुई अजय सिंह की मुलाकात 
दरअसल, मध्य प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह की पिछले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात हुई है. दरअसल, पहले अजय सिंह ने नरोत्तम मिश्रा के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की. उसके बाद अजय सिंह के जन्मदिन पर नरोत्तम मिश्रा उन्हें बधाई देने उनके घर पहुंचे. जबकि विजयवर्गीय से भी उनकी मुलाकात हुई. खास बात यह है कि इन मुलाकातों पर दोनों नेताओं की तरफ से किसी प्रकार का कोई बयान भी नहीं आया. ऐसे में मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में कई चर्चाएं शुरू हो गई है. सभी लोग यह अंदाजा लगाने में जुटे हैं कि इन मुलाकातों से प्रदेश की सियासत में कोई नए समीकरण तो नहीं बनने वाले हैं. 

वहीं इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि प्राचीन व पारंपरिक भारतीय खेल पिट्ठू सितोलिया की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन इंदौर में किया जा रहा है. ये प्रतियोगिता अखिल भारतीय संगठन के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है. जिसमें 12 नौजवानों की टीम होगी और 8 बालिकाओं की टीमें होगी. कुल मिलाकर 20 टीमें प्रतियोगिता में भाग लेगी. सितोलिया वैसे तो पुराना भारतीय खेल रहा है लेकिन धीरे-धीरे यह विलुप्त होता जा रहा है. इसी को संजीवनी देने के उद्देश्य से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सितोलिया को नए रूप में पेश करने की कोशिश की गई है. 

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में हुई बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, कई अफसरों को किया गया इधर से उधर

WATCH LIVE TV

Trending news