MP कांग्रेस में बड़े एक्शन की तैयारी, इन नेताओं को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता
Advertisement

MP कांग्रेस में बड़े एक्शन की तैयारी, इन नेताओं को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

मध्य प्रदेश में आज कांग्रेस की बड़ी बैठक आयोजित हो रही है, इस बैठक में पार्टी कुछ बड़े फैसले ले सकती हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस कुछ नेताओं को बाहर का भी रास्ता दिखा सकती है, क्योंकि इन नेताओं के खिलाफ पार्टी को कई शिकायतें मिली हैं, जिनमें नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी गाइडलाइन से हटकर काम करने की बात भी सामने आई है. 

MP कांग्रेस में बड़े एक्शन की तैयारी, इन नेताओं को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनावी मोड में आ चुकी है, पार्टी जिला स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक बदलाव करने की तैयारी में है, नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के बाद अब कांग्रेस एक्शन की तैयारी में हैं, आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बड़ी बैठक आयोजित की जा रही है. इस बैठक में कुछ बड़े फैसले लिए जाने भी पूरी उम्मीद है. बताया जा रहा है कि सभी जिला अध्यक्षों ने निकाय और पंचायत चुनाव की रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को भेज दी है. माना जा रहा है कि कांग्रेस में रहकर पार्टी के खिलाफ काम करने वाले कुछ नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है. 

पार्टी विरोधी काम करने वालों पर गिरेगी गाज 
प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आज की बैठक में कई बड़े नेता शामिल होंगे, इस बैठक में कमलनाथ भी शामिल होंगे, कांग्रेस पार्टी की अनुशासन समिति की बैठक में नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी विरोधी काम करने वालो पर कार्रवाई हो सकती है. बताया जा रहा है कि अनुशासन का दायरा तोड़ने वाले नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है. क्योंकि नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी विरोधी काम करने वाले नेताओं की शिकायत पार्टी दफ्तर पहुंची है. 

कमलनाथ ने मांगी थी रिपोर्ट 
दरअसल, इस बार नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस को कई जगह भितरघात की वजह से हार का सामना करना पड़ा था, कमलनाथ ने पार्टी के सभी जिला अध्यक्षों सो निकाय चुनाव में पार्टी विरोधी काम करने वाले नेताओं की रिपोर्ट मांगी थी, जिला अध्यक्षो ने भी अनुशासन समिति को ऐसे नेता और कार्यकर्ताओं की रिपोर्ट भेजी है, जिन्होंने निकाय और पंचायत चुनाव में अनुशासन का दायरा तोड़ा है, इन सभी इन सभी के खिलाफ अब एक्शन की तैयारी कर ली गई है. 

निकाय चुनाव की रिपोर्ट के आधार पर होगा एक्शन 
मध्य प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस को कई जिलों से नेताओं के भितरघात की खबरें मिली है, जिसका नुकसान पार्टी को हुआ है. क्योंकि कुछ निकायों में कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिला था, लेकिन नेताओं की बगावत के चलते वहां परिषद का गठन नहीं हो पाया. जबकि कई जगह कुछ नेताओं ने पार्टी गाइडलाइन से हटकर काम किया, ऐसे में अब कांग्रेस इन नेताओं पर एक्शन करेगी. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल भी आज से प्रदेश के दौरे पर पहुंच रहे हैं. 

2023 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस 
मध्य प्रदेश में कांग्रेस 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. पार्टी लगातार अलग-अलग अभियान चलाकर जनता के बीच पहुंच रही है. ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस ऐसे नेताओं पर एक्शन की तैयारी में है जिनका नुकसान विधानसभा चुनाव में भी हो सकता है.

Trending news