काशी विश्वनाथ मंदिर को लेकर सिंधिया का ट्वीट, अपने पूर्वजों के बारे में कही ये बात
Advertisement

काशी विश्वनाथ मंदिर को लेकर सिंधिया का ट्वीट, अपने पूर्वजों के बारे में कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया. काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) सनातन संस्कृति के अहम स्थानों में से एक है. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) के भव्य कॉरिडोर का उद्घाटन किया. काशी विश्वनाथ मंदिर के कॉरिडोर की पूरे देश में चर्चा है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने भी ट्वीट कर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की भव्यता की तारीफ की. इस दौरान सिंधिया ने अपने पूर्वजों को भी याद किया. सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर को भव्य धाम के रूप में निर्मित किया है और इससे काशी को वैश्विक पहचान मिलेगी. 

क्या बोले सिंधिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया कि "आज मुझे गर्व का अनुभव हो रहा है कि मेरे पूर्वजों ने काशी में हिंदू संस्कृति और विरासत के संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान दिया. श्रीमंत महाद्जी सिंधिया ने अपनी प्राण से प्यारी जनता के लिए काशी, प्रयाग और गया की तीर्थयात्रा का प्रबंध सुनिश्चित करवाया था. श्रीमंत बैजाबाई सिंधिया ने काशी में ज्ञानवापी कुएं पर 40 खम्बों पर स्थित छत से लेकर सिंधिया घाट आदि का निर्माण करवाया था. मेरे पूर्वज दत्ताजी राव सिंधिया जी और महादजी सिंधिया ने काशी में 12 मंदिर और 6 घाटों का निर्माण करवाया." 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया. काशी विश्वनाथ मंदिर सनातन संस्कृति के अहम स्थानों में से एक है. नया कॉरिडोर काशी विश्वनाथ मंदिर को अब सीधे मां गंगा के घाट से जोड़ेगा. सोमवार देर रात प्रधानमंत्री बनारस की सड़कों पर निकले. रात 12.30 बजे वे संत रविदास घाट से गोदौलिया चौराहा पहुंचे. यहां से विश्वनाथ कॉरिडोर के लिए निकल गए. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ रहे. 

Trending news