MP के इस जिले में बड़ा घोटाला, कौड़ियों के दाम बेच दी करोड़ों की सरकारी जमीन
Advertisement

MP के इस जिले में बड़ा घोटाला, कौड़ियों के दाम बेच दी करोड़ों की सरकारी जमीन

मामला सामने आने के बाद राजस्व विभाग ने जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटा दिया है, जबकि मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है. 

कौड़ियों के दाम बेच दी करोड़ों की जानकारी

नितिन चावरे/कटनीः मध्य प्रदेश के कटनी जिले से एक बड़ा घोटाला सामने आया है. जहां करोड़ों की सरकारी जमीन को कौड़ियों के दाम बेच दिया गया. मामले का खुलासा होते ही जिले में हड़कंप मच गया. घटना के बाद से ही प्रशासनिक अधिकारियों ने मामले की जांच की बात कही है. 

यह है मामला 
दरअसल, कटनी शहर के माधवनगर थाना क्षेत्र में स्थित दुगाड़ी नाले के रोड के किनारे स्थित करोड़ों की सरकारी जमीन एक शख्स ने अपनी बताते हुए सस्ते दाम में गरीबों को बेचकर दिया, जैसे ही इस बात की जानकारी लोगों को लगी तो सस्ती जमीन देख बहुत सारे लोग रुपया देकर कब्जा करने लगे. इतना ही नहीं बहुत से लोगों ने जमीन पर कब्जा कर उस पर मकान बनाना भी शुरू कर दिया, लेकिन जैसे ही प्रशासन को इस बात की जानकारी लगी तो प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट हो गए मामले की जांच शुरू की. 

जांच में पाया गया कि किसी रामदास यादव नाम के व्यक्ति ने यह जमीन बेची है, जबकि जमीन सरकारी है. ऐसे में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के लिए पुलिस बल के साथ राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई शुरू हो गई. सरकारी जमीन पर मकान बना रहे लोगों ने राजस्व अधिकारियों को बताया कि रामदास यादव नाम के व्यक्ति ने उन्हें जमीन बेची गई है.  

15 हजार रुपए तक में बेच दी जमीन 
जमीन खरीदने वाले लोगों ने बताया कि इस जमीन के बदले उनसे 40 हजार किसी 30 हजार तो किसी से 15 हजार रुपए तक लिए गए हैं. पुलिस ने लोगों बयानों के बाद रामदास यादव को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि लगभग 60 मकान सरकारी भूमि पर बनाए गए हैं, पिछले दो महीने से सरकारी जमीन को अपना बताकर बेचने का प्रयास किया जा रहा था. 

वहीं मामला सामने आने के बाद राजस्व विभाग ने सभी मकानों को गिराने का काम शुरू कर दिया है. फिलहाल इस मामले के बाद सरकारी अमले में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि इतनी बड़ी सरकारी जमीन किसी शख्स ने अपनी बताकर कैसे बेच दी. फिलहाल पूरे मामले में जांच की बात कही जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः CM ने करोड़ों खर्च कर बनवाया था 1000 बेड का कोविड अस्पताल, एक मरीज भी नहीं किया भर्ती, अब होगा बंद

WATCH LIVE TV

Trending news