कटनी वायरल वीडियो मामले में बड़ी कार्रवाई, कई पुलिस कर्मी निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2405771

कटनी वायरल वीडियो मामले में बड़ी कार्रवाई, कई पुलिस कर्मी निलंबित

Katni News: कटनी में जीआरपी पुलिस द्वारा महिला और नाबालिग की पिटाई का एक पुराना वीडियो वायरल हो गया है. इसके चलते जबलपुर रेल्वे एसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए कई पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

Katni viral video case

Katni viral video case: मध्य प्रदेश के कटनी में एक पुराने वायरल वीडियो को लेकर सियासत गर्म है. कटनी जीआरपी पुलिस ने एक महिला और नाबालिग की बेरहमी से पिटाई की है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल गया. जिसके बाद कटनी वायरल वीडियो मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए इसकी जानकारी जबलपुर रेल्वे एसपी ने दी है. महिला थाना प्रभारी, तीन आरक्षक, एक महिला आरक्षक और एक प्रधान आरक्षक को निलंबित किया गया है.

कटनी पिटाई मामले पर तू-तू-मैं-मैं... कांग्रेस ने एक साल पुराने वीडियो को भुनाया, तो बीजेपी तिलमिलाई

थाने में दादी-पोते की पिटाई, वीडियो से आया मध्य प्रदेश में सियासी भूचाल, अब सामने आई पूरी सच्चाई

जांच की जानकारी
रेलवे एसपी जबलपुर ने कहा कि जीआरपी थाना कटनी में दुर्व्यवहार के प्रकरण में पुलिस मुख्यालय से DIG रेल द्वारा कटनी जाकर जांच प्रारंभ की गई. जांच में प्रथम दृष्ट्या निरीक्षक अरुणा वाहने और थाने के 5 कर्मचारियों को दोषी पाए जाने पर निलंबित किया गया है. जांच की कार्रवाई जारी है.

जानिए किस पर गिरी गाज?
-कार्यवाहक निरीक्षक अरुणा वाहने
-कार्यवाहक प्रधान आरक्षक अजय श्रीवास्तव
-आरक्षक शोएब अब्बासी
-आरक्षक सलमान खान
-आरक्षक ओमकार सिरसाम
-महिला आरक्षक वर्षा दुबे निलंबित

एसपी का बयान
मामले को लेकर एसपी ने बताया कि 28.08.2024 को जीआरपी कटनी के अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा मारपीट किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिससे आमजन के समक्ष पुलिस विभाग की विपरीत छवि प्रसारित हुई है. इस कदाचार के लिए निम्नलिखित अधिकारी/कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है. निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय रेलवे पुलिस लाइन जबलपुर रहेगा और इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा.

सीएम मोहन का ट्वीट
मामले को लेकर सीएम मोहन ने ट्वीट किया, "थाना जी.आर.पी. कटनी के अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा मारपीट का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मेरे संज्ञान में आने पर तुरंत आज सुबह DIG रेल को जांच हेतु मौके पर भेजने का निर्देश दिया गया था. प्रारंभिक जांच अनुसार तत्कालीन थाना प्रभारी जीआरपी कटनी सहित एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि यह सुनिश्चित हो कि भविष्य में इस तरह के कदाचार की पुनरावृत्ति नहीं हो."

रिपोर्ट: राहुल राठौर

Trending news