राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, बाबा महाकाल की आरती में हुए शामिल, फिर कही बड़ी बात
Advertisement

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, बाबा महाकाल की आरती में हुए शामिल, फिर कही बड़ी बात

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले पर और विपक्षी नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी पर राज्यपाल ने कहा कि ऐसे लोगों की बातों का जवाब देना मैं उचित नहीं समझता हूं क्योंकि प्रधानमंत्री किसी एक पार्टी के नहीं सभी के हैं.

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, बाबा महाकाल की आरती में हुए शामिल, फिर कही बड़ी बात

राहुल राठौर/उज्जैनः केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान शुक्रवार देर रात बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचे. जिसके बाद अल सुबह बाबा महाकाल की भोंग आरती में शामिल हुए और बाबा का आशीर्वाद लिया. इसके बाद राज्यपाल अपने एक दोस्त से मिलने पहुंचे. महाकाल मंदिर में बाबा की आरती में शामिल होने के अनुभव को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने अद्भुत बताया. 

आरती के बाद जब पत्रकारों ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से पूछा कि उन्हें महाकाल मंदिर में आकर कैसा अनुभव हो रहा है? इस सवाल के जवाब में राज्यपाल ने कहा कि ये तो ऐसा सवाल है कि जैसे गूंगे को मीठा खिलाकर उससे स्वाद पूछ लेना! क्षेत्र में आकर महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में दर्शन लाभ लेना जरूरी है. उन्होंने कहा कि हम ऐसे वक्त आए हैं, जब मानव जाति दुविधा में है. ऐसे में लोगों के कल्याण के लिए, देश की सुख-समृद्धि , प्यार, मोहब्बत के लिए दर्शन कर आशीर्वाद लिया है. 

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले पर और विपक्षी नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी पर राज्यपाल ने कहा कि ऐसे लोगों की बातों का जवाब देना मैं उचित नहीं समझता हूं क्योंकि प्रधानमंत्री किसी एक पार्टी के नहीं सभी के हैं. राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि आप संविधान में आर्टिकल 51ए पढ़िए, उसमें भी सब क्लोज ए पढ़िए. नागरिक की हैसियत से हमारा दायित्व है कि हम संविधान व कानून का अनुसरण करें. जो भी चीज राष्ट्रीय आदर्श व राष्ट्रीय आदर की परिभाषा में आती है, उसे विवाद का विषय बनाना संविधान की आत्मा के विरुद्ध जाना है. राष्ट्रीय मुद्दों का आदर करना हमारा धर्म और दायित्व भी है. 

बाबा महाकाल के दर्शन के बाद राज्यपाल ने अपने एक दोस्त से मुलाकात की. इस दोस्त से राज्यपाल बीते 5 सालों से सोशल मीडिया के जरिए जुड़े हैं लेकिन दोनों की मुलाकात पहली बार हुई. 

Trending news