Khargone News: CBI बनकर किया कॉल, AI की मदद से ऐसे लूटे हजारों रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2165820

Khargone News: CBI बनकर किया कॉल, AI की मदद से ऐसे लूटे हजारों रुपये

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के एक उद्योगपति को 14 मार्च की सुबह फर्जी सीबीआई ने कॉल कर कहा कि आपकी बेटी और उसकी तीन सहेलियों ने धोखाधड़ी की है और हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. 50 हजार रुपये ट्रांसफर करने पर मामला रफा-दफा हो जाएगा. AI से बनाई बेटी की अवाज.

Khargone Latest News

Khargone Latest News: आज के समय में जहां ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लोगों के काम आसान बना रहा है. वहीं, दूसरी तरफ ऑनलाइन फ्रॉड के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं. ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से ठग अपनी आवाज बदल कर ठगी करते हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के खरगोन जिले से आया है. जहां ठगों ने सीबीआई अफसर बनकर AI के जरिए एक उद्योगपति की बेटी की आवाज क्लोन कर ली. इसके बाद ठगों ने उद्योगपति के साथ Whatsaap कॉल पर करीब ढाई घंटे तक बात की और 50 हजार रुपये की ठगी की. मामले की शिकायत इंदौर के साइबर क्राइम ब्रांच में की गई है.

बेटी बोली- "बचाओ..."

दरअसल, खरगोन के श्याम भंडारी, जो भंडारी पेट्रोल पंप के संचालक हैं. उनको 14 मार्च की सुबह 8.30 बजे व्हाट्सएप कॉल आया कि हम सीबीआई से बोल रहे हैं, हमने आपकी बेटी और उसके तीन दोस्तों को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. ठगों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से बेटी की आवाज सुनाई ''मुझे बचा लों...'' जिसे भंडारी और उनकी पत्नी ने अपनी बेटी की आवाज समझा. इसके बाद ठगों ने कहा कि हम इस मामले को यहीं रफा-दफा कर देंगे. भंडारी की पत्नी ममता भंडारी घबरा गईं और उन्होंने अपनी बेटी को फोन किया, लेकिन उनकी बेटी ने फोन रिसीव नहीं किया. जिससे उन्हें यकीन हो गया कि वह सही बात कह रहे हैं. इसके बाद भंडारी ने उनकी बात मान ली और उन्हें 50,000 रुपये ट्रांसफर कर दिए, लेकिन ठगों ने 70,000 रुपये और ट्रांसफर करने को कहा. जिससे भंडारी को संदेह हुआ और उन्होंने तुरंत इंदौर में रहने वाले अपने रिश्तेदार को अपनी बेटी के हॉस्टल में भेजा. जहां रिश्तेदार ने अपने बेटे को बिल्कुल ठीक देखा और श्याम भंडारी को उसकी सलामती की जानकारी दी. भंडारी ने इंदौर की साइबर पुलिस से शिकायत की है.

इंदौर क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज 
इंदौर साइबर क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि 50 हजार रुपये के साइबर क्राइम का मामला दर्ज किया गया है. श्याम भंडारी खरगोन का रहने वाले हैं और उनकी बेटी इंदौर के एक हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही है. लड़की के पिता का फोन आया कि हम आपकी बेटी को ले आये हैं. इसके बाद उसने 50 हजार रुपये की मांग की और लड़की की रोने की आवाज सुनी. मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है. जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.

Trending news