MP में ATS का बड़ा खुलासा, अवैध हथियारों का सामान गुजरात से हो रहा था सप्लाई, 500 बैरल जब्त
Advertisement

MP में ATS का बड़ा खुलासा, अवैध हथियारों का सामान गुजरात से हो रहा था सप्लाई, 500 बैरल जब्त

ATS Action News: खरगोन जिले के गोगांवा थाना क्षेत्र के सिग्नूर में चल रही अवैध आर्म्स फैक्ट्री पर एटीएस ने दबिश दी है. जहां चौंकाने वाला खुलासा ये हुआ है कि अवैध हथियारों का सामान गुजरात के सूरत से सप्लाई हो रहा था.

MP में ATS का बड़ा खुलासा, अवैध हथियारों का सामान गुजरात से हो रहा था सप्लाई, 500 बैरल जब्त

Khargone News: एमपी में लोकसभा चुनाव को शांतिप्रिय तरीके से कराने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. इसी कड़ी में MP ATS (Anti-Terrorism Squad) ने खरगोन जिले के गोगांवा थाना क्षेत्र के सिग्नूर में चल रही अवैध आर्म्स फैक्ट्री पर दबिश दी है. यहां एटीएस ने अवैध हथियार के पिस्टल, बैरल और Raw मटेरियल बरामद किया है. इसके साथ ही दो आरोपियों को भी पकड़ा है.

बता दें कि ATS ने  खरगोन के सिगनूर के गुरूबख्त के घर से अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है. जहां बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने की रॉ मटेरियल को पकड़ा है. ATS (Anti-Terrorism Squad) ने आरोपी राहुल नानूराम यादव सरवर देवला (कसरावद) और सिगनुर (गोगावां )निवासी गुरुबख्त सिकलीगर को पकड़ा है.

500 बैरल जब्त हुई
प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक ATS ने जब आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कि तो बताया कि हर महीने करीब 500 से अधिक बैरल सूरत (गुजरात) से खरगोन में गुरुबख्त के पास तक पहुंच रही थी. आपको बता दें कि पहली बार सूरत से इसकी सप्लाई होने की बात का खुलासा हुआ है. बताया जाता है 500 बैरल से करीब 500 पिस्टल बन सकती है. इससे अंदाज लगाया जा रहा खरगोन के सिगनूर में एक बड़ा अवैध हथियार का कारोबार होता है.

जानकारी ये भी सामने आ रही है कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब इतनी बड़ी संख्या में पिस्टल में उपयोग की जाने वाली अच्छी क्वालिटी की बैरल, अन्य कलपुर्जे और रॉ मटेरियल जब्त किए गए हैं. इसके सात ही अन्तर्राज्यीय गैंग पकड़ाया है.

इसी माह NIA ने की थी छापेमारी
गौरतलब है कि मार्च के शुरुआती महीने में खालिस्तानी-गैंगस्टर गठजोड़ मामले में NIA की टीम ने भी प्रदेश के कई जिलों में एक्शन लिया था. जिसमें बड़वानी, भोपाल, खरगोन और खंडवा में छापेमारी कार्रवाई हुई थी. वहीं खरगोन के सिगनूर में भी NIA के सर्चिंग की थी. बता दें कि अवैध हथियार की तस्करी के लिए सिगनूर गांव कुख्यात है.

रिपोर्ट - राकेश जयसवाल

Trending news