कुछ ऐसी थी कोटा से इंदौर तक अपहरण, साजिश, ब्लैकमेलिंग की कहानी, पापा नहीं समझ पाए बिटिया के इरादे
Advertisement

कुछ ऐसी थी कोटा से इंदौर तक अपहरण, साजिश, ब्लैकमेलिंग की कहानी, पापा नहीं समझ पाए बिटिया के इरादे

MP News: बीते दिन पहले मध्य प्रदेश के शिवपुरी की रहने वाली एक छात्रा के अपहरण का एक मामला सामने आया था. छात्रा के परिजनों के मुताबिक छात्रा NEET की तैयारी करने कोटा गई थी. लेकिन जब मामले को लेकर पुलिस एक्टिव हुई तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए. 

कुछ ऐसी थी कोटा से इंदौर तक अपहरण, साजिश, ब्लैकमेलिंग की कहानी, पापा नहीं समझ पाए बिटिया के इरादे

MP News: बीते दिन कोटा में NEET की तैयारी करने गई एक छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया था. छात्रा मध्य प्रदेश के शिवपुरी की रहने वाली थी. किडनैपर ने छात्रा के पिता को एक मैसेज में वीडियो और फोटो भेजा था. फोटो में छात्रा रस्सी से बंधी हुई थी. मैसेज के जरिए 30 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी गई थी. इसके बाद शासन- प्रशासन में खलबली मच गई थी. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा से बात करके मामले की छानबीन की अपील की थी.

  1.  
  2.  
  3.  

इसके बाद दोनों राज्यों की पुलिस एक्टिव हुई तो मामले में चौंकाने वाले खुलासे होने लगे. पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला है कि छात्रा और उसके दोस्त ने विदेश जाने के लिए प्लानिंग बनाकर अपहरण की झूठी साजिश रची थी. जानिए क्या है पूरा मामला. 

रची गई थी साजिश 
वीडियो और फोटो वायरल होने के बाद मामले की जांच करने में जुटी पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. बता दें कि पुलिस की जांच पड़ताल से पता चला है कि छात्रा ने खुद के ही अपहरण की साजिश रची थी. पुलिस ने छात्रा के एक दोस्त को हिरासत में लिया, जिसके बाद पता चला कि वो परिजनों को कोटा कहकर इंदौर में रह रही थी और इंदौर के हॉस्टल में रहकर ही छात्रा ने किडनैपिंग का फोटो और वीडियो बनवाया था.  बता दें कि छात्रा अपने दोस्तों के साथ विदेश घूमने जाना चाहती थी. जिसके वजह से उसने 30 लाख की फिरौती और किडनैपिंग की साजिश रची थी. कोटा पुलिस ने छात्रा के हॅास्टल की भी जांच की जहां से उसने वीडियो बनवाया था. अभी छात्रा और उसका दोस्त हर्षित फरार चल रहा है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. 

अभी तक हुए ये खुलासे 
मामले को लेकर एसपी अमृता दुहान ने बताया कि अभी तक की जांच में यह साफ हो चुका है की छात्रा का अपरहण नहीं हुआ था. छात्रा अपने दोस्तों के साथ ही थी. अभी छात्र और उसका एक दोस्त पुलिस को नहीं मिला है. एसपी ने छात्रा और उसके दोस्त से अपील कि वह जहां भी हो नजदीकी पुलिस से संपर्क करें. छात्रा की सुरक्षा को लेकर घर वाले परेशान हैं. इसके अलावा एसपी ने कहा कि मामले में हर फैक्ट को चेक करने के बाद यह क्लियर हो गया है की छात्रा के साथ किसी तरह की कोई वारदात नहीं हुई है, छात्रा अपने दो दोस्तों के साथ थी. 

छात्रा के दोस्त से मिली ये जानकारी
छात्रा के दोस्त से पूछताछ के के बाद पता चला है कि 3 अगस्त को छात्रा अपनी मां के साथ यहां आई थी. 6 अगस्त तक छात्रा कोटा में रही थी. इसके बाद वह इंदौर चली गई.  लेकिन जो हॉस्टल पहले घर वाले बता रहे थे वह उस हॉस्टल में थी ही नहीं. छात्रा इंदौर जाकर अपने दोस्तों से मिली और वहीं रहने लगी. एसपी अमृता ने बताया कि छात्रा ने किसी कोचिंग में भी एडमिशन नहीं लिया था. 

एक युवक को किया राउंड अप
मामले को लेकर एसपी अमृता दुहान ने बताया कि एक लड़के को इस मामले में राउंड अप कर लिया गया है. लड़का इंदौर का ही रहने वाला है. हालांकि मामले में पुलिस ने सुरक्षा कारणों से लड़के का नाम जाहिर नहीं किया है.  एसपी ने बताया कि छात्रा तब से ही इंदौर में थी. 

मंगलवार रात तक इंदौर थी छात्रा
इसके अलावा अमृता द्वारा ने बताया कि पकड़े साथी से अब तक की जांच में सामने आया है कि छात्रा मंगलवार रात तक इंदौर में ही थी.17 तारीख को छात्रा जयपुर में थी, 18 को फिर इंदौर गई और वहां से फोटो लेकर छात्रा के पिता को भेजे. अभी तक यह सामने आया कि मंगलवार रात तक छात्रा इंदौर में थी. 

विदेश जाना चाहते थे तीनों
पुलिस ने बताया कि अभी तक की जानकारी में जो राउंडअप किए गए युवक ने बताया उसके अनुसार वह तीनों विदेश में जाना चाहते थे.  यहां वह नहीं पढ़ना चाहते थे इसी के चलते यह पूरा प्रकरण हुआ. बता दें कि अभी भी छात्रा और उसके दोस्त पुलिस की पहुंच से दूर है. 

(इंदौर से शिवमोहन शर्मा की रिपोर्ट)

Trending news