Latest MP news in Hindi: पंचायत ग्रामीण मंत्री प्रहलाद पटेल की PRO ने की आत्महत्या, अमरवाड़ा उप चुनाव की वोटिंग आज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2329627

Latest MP news in Hindi: पंचायत ग्रामीण मंत्री प्रहलाद पटेल की PRO ने की आत्महत्या, अमरवाड़ा उप चुनाव की वोटिंग आज

Madhya Pradesh Big News 10th july: मध्य प्रदेश की अभी तक की सभी बड़ी खबरों को एक क्लिक में यहां पढ़ सकते हैं. खबर की पूरी जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें 

Latest MP news in Hindi 10 july

MP Latest News: आज मोहन यादव की कैबिनेट की बैठक है. इसमें मुख्यत: दो फैसलों का इंतजार है. पहला रामनिवास रावत को कौन सा विभाग दिया जाता है और ई - विधान परियोजना लागू करने को लेकर. इसके अलावा प्रदेश में कई जगह से हादसों की खबरें आई है. साथ ही मौसम का अपडेट भी यहां पढ़िए 

  1. जनसम्पर्क विभाग की असिस्टेंट पूजा थापक की आत्महत्या की खबर आ रही है. पूजा पंचायत ग्रामीण मंत्री प्रहलाद पटेल की PRO थीं. पुलिस की शुरुआती जांच में कारण पारिवारिक कलह बताया जा रहा है. पूजा थापक ने घर में ही उस समय फांसी लगा ली, जब घर पर पति, सास और बच्चा भी मौजूद थे. पूजा को परिवार ने फंदे से उतारा और अस्पताल पहुंचाया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई. 
  2. मोहन कैबिनेट की बैठक में ई- विधान परियोजना को मंजूरी मिल गई. कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों को मंजूरी दी. कनाडा के बॉम्बार्डियर से 233 करोड़ में एक नया जेट खरीदेंगे. 23 करोड़ के निवेश से विधानसभा को पेपरलेस सिस्टम में बदलेंगे. 9271 करोड़ की 7 सिंचाई परियोजनाओं को मंजूरी मिली है. इंदौर के सांवेर में एक नई जेल के निर्माण के लिए 217 करोड़ आवंटित किए गए. 14 जुलाई को देश के गृहमंत्री अमित शाह इंदौर आएंगे. एक्सीलेंस कॉलेज का शुभारंभ करेंगे.  55 कॉलेज में नई शिक्षा नीति के आधार पर शिक्षा मिलेगी. इसे मंजूरी मिली है. 
  3. मध्य प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशी की खबर है.  प्रदेश के सरकारी कर्मचारी भी अब निजी अस्पतालों में पांच लाख रुपए तक का फ्री इलाज करवा सकेंगे.  आयुष्मान योजना के तहत ये सुविधा मिलने जा रही है. एमपी सरकार की तरफ से इसका आदेश जारी हो चुका है. 
  4. भोपाल में  एक ASI ने खुद को गोली मार ली. उन्होंने नेहरू नगर पुलिस लाइन स्थित अपने घर में गोली मार ली. वो ट्रैफिक में पदस्थ थे. आत्महत्या की वजह डिप्रेशन बताई जा रही है. पत्नी की करीब 2 साल पहले कैंसर की बीमारी से मौत हो गई थी. 
  5. नर्मदापुरम के पिपरिया में सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसा तब हुआ जब वाहन सड़क से उतरकर आम के पेड़ से टकरा गया. हादसे में घायल मरीजों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. 
  6. अमरवाड़ा के बाद बुधनी और विजयपुर में उप चुनाव तय है. विजयपुर विधानसभा सीट रिक्त घोषित करने के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. रामनिवास रावत का विधायकी से इस्तीफा विधानसभा सचिवालय ने स्वीकार कर लिया है. इसके साथ ही विजयपुर असेम्बली सीट रिक्त हो गई है. यहां भी अब उप चुनाव का रास्ता साफ है.
  7. मौसम विभाग ने आज 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें छतरपुर, पन्ना, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, निमाड़ी और टीकमगढ़ जिले शामिल हैं. अगले 24 घंटे में इन जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट है.

Trending news