LIVE News MP-CG: बिहार सत्ता परिवर्तन पर सीएम बघेल का बड़ा बयान, कहा- ये 2024 का संकेत है
Advertisement

LIVE News MP-CG: बिहार सत्ता परिवर्तन पर सीएम बघेल का बड़ा बयान, कहा- ये 2024 का संकेत है

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 10 August 2022: 10 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP Aaj Ki Taza Khabar 10 August  2022 LIVE
LIVE Blog

MP-CG LIVE 10 August 2022: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  
 

 

 

10 August 2022
19:56 PM

ग्वालियर: ग्वालियर में बदमाशो के हौंसले इस कदर बढ़ गए है कि उनके अंदर कानून का ख़ौफ़ ही खत्म हो गया है. इसकी बानगी ग्वालियर जिले के एराया गांव में देखने को मिली. जहां तरफ़ा प्यार में पागल सिरफिरे ने युवती के सामने प्यार का इज़हार किया. जब युवती ने प्यार को अपनाने से साफ इंकार कर दिया तो सनकी ने युवती पर जानलेवा हमला कर दिया. ख़ौफ़ज़दा परिवार ने थाने में शिकायत की जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया, लेकिन कार्रवाई नहीं होने के चलते आरोपी युवती के परिवार को धमका रहा है. अब जब पुलिस की कार्रवाई नहीं हुई तो डरा सहमा परिवार ASP से गुहार लगाने पहुंचा. जिस पर ASP ने तत्काल एक्शन लेने का आश्वासन दिया है. 

19:23 PM

पन्ना में बड़ा सड़क हादसा
पन्ना: पन्ना में दो बसों में भिड़ंत हो गई. जिसमें तीन दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए. घायलों में महिलाएं बच्चे भी शामिल है. इस हादसे में 8 लोगो को गंभीर चोटे आई है. इलाज के लिए सभी को जिला अस्पताल लाया गया है. बताया जा रहा है कि ये हादसा ओवरटेक करने की वजह से हुआ है.

18:36 PM

कांग्रेस ने 22 साल बाद फहराया जीत का परचम
मध्य प्रदेश की टीकमगढ़ नगर पालिका पर कांग्रेस ने 22 साल बाद जीत का परचम फहराया है.  भाजपा समर्थित प्रत्याशी को हराकर कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी अब्दुल गफ्फार बने अध्यक्ष व सुषमा नायक बनी उपाध्यक्ष, नगर पालिका के 27 पार्षदों में से कांग्रेस प्रत्याशी अब्दुल गफ्फार को 17 मत और भाजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी बृजकिशोर तिवारी को 10 मत मिलें, नगर पालिका में पार्षदों की बात करें तो 14 पार्षद कांग्रेस के और 10 पार्षद भाजपा के सिम्बल पर चुनाव जीते थे, जबकि तीन निर्दलीय पार्षदों ने जीत दर्ज की थी, आज नगर पालिका अध्यक्ष के लिये हुई वोटिंग के आये परिणाम के बाद कांग्रेस को बहुमत से 3 वोट ज्यादा मिले हैं, जबकि भाजपा का एक वोट कम हुआ है, 

18:36 PM

राखी को लेकर उत्साह
भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्यौहार रक्षाबंधन गुरुवार को पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. रायसेन में भी राखियों की दुकानें सज गई हैं तो वही बहने अपने भाइयों की कलाई पर बांधने के लिए सुंदर सुंदर राखियां खरीदते नजर आ रहीं हैं.

18:36 PM

80 निजी स्कूल की मान्यता रद्द
राजगढ़ जिला शिक्षा अधिकारी ने 80 निजी स्कूलों की मान्यता रद्द कर दी है. जिले के 80 निजी स्कूलों में बड़ी संख्या में अनियमिताएं स्कूलों में पाई गई. जिसके चलते जिला शिक्षा अधिकारी ने ऐसे स्कूल पर एक्शन लेते हुए इनकी मान्यता रद्द कर दी है.

17:47 PM

बिहार 2024 के परिवर्तन का संकेत है- सीएम बघेल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिहार में सत्ता परिवर्तन को 2024 का संकेत बताया है. रायपुर में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने नीतीश और तेजस्वी को बधाई दी है और कहा कि एनडीए का साथ छोड़कर एक-एक करके जा रहे हैं.

17:32 PM

बस्तर में बाढ़ पीड़ित परेशान
बस्तर में बीते 3 दिनों के दरमियान हुई भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान में है. ऐसे में बस्तर जिले के जगदलपुर शहर के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के घरों तक पानी में पहुंच गया. बाढ़ पीड़ितों को जगदलपुर के अलग-अलग स्कूलों और सामाजिक भवनों में जिला प्रशासन के द्वारा ठहराया गया है. यहां इनके रहने और खाने की व्यवस्था है और साथ ही चिकित्सा व्यवस्था भी है. लेकिन बाढ़ पीड़ित इस बात से परेशान हैं कि वह अब रोजी कमाने भी नहीं जा पा रहे हैं और उनके आशियाने से भी उन्हें दूर होना पड़ा है.

17:22 PM

21 साल की आरती नगरपरिषद अध्यक्ष
छतरपुर जिले की बारीगढ़ नगरपरिषद में प्रदेश की कम उम्र की युवती ने अध्यक्ष पद पर निर्विरोध जीत दर्ज की है. बीजेपी की 21 वर्षीय आरती अहिरवार ने निर्विरोध जीत दर्ज की. आरती को बीजेपी ने अपना अध्यक्ष पद के लिये प्रत्याशी घोषित किया था. बीजेपी की बहुमत वाली इस नगर परिषद बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा के संसदीय क्षेत्र में आती है. आरती को निर्विरोध जीत पर बीजेपी के कार्यकर्ता खुश देखे गये. उन्होंने ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस निकाला. जीत के आरती ने कहा कि वह नगरपरिषद क्षेत्र मे सबका साथ सबका विकास के साथ विकास करेगी.

17:05 PM

मूकबधिर छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न
अम्बिकापुर शहर के हॉली क्रास विशेष (मूकबधिर) विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. जहां मूकबधिर छात्र-छात्राओं ने हॉस्टल वार्डन पर गंभीर आरोप लगाया है. छात्रों ने सांकेतिक भाषा का इस्तेमाल करते हुए अपना दर्द बताया है. वहीं भाजपा युवा मोर्चा ने मामले में संज्ञान लेते हुए आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपा हैं. साथ ही आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं.

17:02 PM

महाकाल को बांधी जाएगी राखी
उज्जैन: भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्यौहार रक्षा बंधन जिसे विश्व भर में बड़े हर्ष उल्लास के साथ 11 अगस्त को मनाया जाना है. हमेशा की तरह विश्व प्रसिद्ध एक मात्र दक्षिण मुखी ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के प्रांगण में इस पर्व को सबसे पहले अल सुबह मनाया जाएगा. जिसके बाद पर्व की शुरुवात होगी. ब्रह्म मूहर्त में बाबा महाकाल को पुजारी परिवार की महिलाओं द्वारा राखी बांधी जाएगी. जिसके बाद भस्मार्ती होगी और बाबा को सवा लाख लड्डूओं का भोग लगाया जाएगा. खास बात यह है कि पूरे सावन माह में पुजारी परिवार की महिलाएं उपवास रख मंगल गान गाते हुए बाबा महाकाल के लिए विशेष राखी तैयार करती है. जिसे बांधने के बाद ही बाबा को चढ़ने वाले लड्डू प्रसादी से वृत भी महिलाएं खोलती है.

17:00 PM

कांग्रेस सर्मथकों में झड़प
छतरपुर के नौगांव मे नगरपालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव के दौरान कांग्रेस समर्थकों मे आपस मे झड़प हो गई. इसके पीछे का कारण कांग्रेस के घोषित अध्यक्ष प्रत्याशी दौलत तिवारी की हार के बाद कांग्रेस के बागी प्रत्याशी से होने के बाद अध्यक्ष प्रत्याशी समर्थक ने बागी कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों के साथ दुकान मे घुसकर मारपीट कर दी. मारपीट होते देख पुलिसकर्मी मौके पर लाठी डंडे लेकर पहुंचे और उन्होंने दोनों कांग्रेसी समर्थकों को वहां से भगाया. 

 

16:59 PM

बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा
देश अपना 75वां स्वंत्रता दिवस मनाने जा रहा है. जिसको लेकर जगह-जगह से तिरंगा हाथों में लेकर बच्चों की तस्वीर भी सामने आ रही है. ऐसा ही कुछ सूरजपुर की सड़कों में भी देखने को मिला. जहां निजी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राएं अपनी हाथों में राष्ट्रीय ध्वज थामे भारत माता की जय के नारों के साथ तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान नगर में एक देश भक्ति माहौल दिखाई दिया जिसकी लोग तारीफ भी कर रहे है.

15:22 PM

छतरपुर की नोगांव नगर पालिका अध्यक्ष पद पर बीजेपी का कब्जा, बीजेपी के प्रत्याशी अनूप तिवारी बने अध्यक्ष, बागी प्रत्याशी उतरने पर कांग्रेस को हुआ नुकसान, पार्षद ज्यादा होने के बाद भी करना पड़ा हार का सामना, बीजेपी के अनूप तिवारी को 8 कांग्रेस के दौलत तिवारी को 6 और विष्णु स्वरूप नायक को 6 वोट मिले. 

15:20 PM

खरगोन जिले की एक नगर पालिका और तीन नगर परिषदों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव संपन्न हुए. सनावद नगर पालिका में कांग्रेस की सुनीता इंदर बिरला, कसरावद नगर परिषद में विमल बाई कांग्रेस की अध्यक्ष की अध्यक्ष निर्वाचित हुई. जबकि बिस्टान में बीजेपी के डेमसिंह नार्वे और करही में नंदकिशोर खेडेकर बीजेपी के अध्यक्ष निर्वाचित. 

14:58 PM

छतरपुर के गढीमलहरा नगर परिषद अध्यक्ष का चुनाव 

छतरपुर के गढीमलहरा नगर परिषद अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी को जीत मिली है. बीजेपी की प्रत्याशी नीता अहिरवार ने कांग्रेस के दयाराम अहिरवार को एक वोट से पराजित किया, नीता अहिरवार को आठ और दयाराम अहिरवार को सात वोट मिले है. 

14:34 PM

Seoni News: नगर पालिका में 15 वर्ष बाद कांग्रेस ने किया कब्जा
Seoni News: सिवनी नगर पालिका में हुआ कांग्रेस का कब्जा. 6 बार कांग्रेसी पार्षद रहे शफीक खान 13 मत प्राप्त कर के बने सिवनी नगर पालिका अध्यक्ष. वहीं कांग्रेस की ही डॉली डागोर बनी उपाध्यक्ष.

 

14:21 PM

Raipur News: सेजबहार में 25-30 घर पानी में डूबे

Raipur News: बीती रात से हो रही बारिश से डूबे घर. रेस्क्यू कर 25 लोगों को बचाया.पुलिस ने लोगों को सुरक्षित बाहर निकालकर सामुदायिक भवन पहुंचाया.मौके पर मुजगहन थाना पुलिस मौजूद.लोगों का जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त.आगे और भी बढ़ सकती हैं मुश्किलें. मुजगहन थाना इलाके का मामला.

 

14:10 PM

शिवराज कैबिनेट के फैसले
Bhopal News: कैबिनेट के फैसले.अनाथ बच्चों के लिए मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना चलाई जाएगी.महिला सशक्तिकरण के लिए नारी सम्मान कोष की स्थापना की जाएगी. किसानों को 0 % ब्याज पर निरंतर ऋण मिलता रहेगा. छिंदवाड़ा की पेंच वृहद परियोजना अनुमोदित. इसकी लागत 3395 करोड रुपये की है. जिससे 1,26,648 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई होगी.

 

13:25 PM

भोपाल: प्रदेश में आज भारी बारिश के आसार. इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभागों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट. भोपाल और जबलपुर संभागों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है वहीं इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, सागर, रीवा, चंबल और ग्वालियर संभाग में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

13:24 PM

दमोह जिले की हटा नगर पालिका पर कांग्रेस का कब्जा. कांग्रेस के शैलेन्द्र खटीक ने भाजपा की शोभारानी अहिरवाल को हराया. शैलेन्द्र को 10 और शोभारानी को 5 वोट मिले. हटा नगर पालिका में कांग्रेस के 9 भाजपा के 4 और 2 निर्दलीय पार्षद चुनकर आये थे.

 

13:21 PM

आगर मालवा: सोयत नगर परिषद पद पर भाजपा की अनुराधा जादौन विजयी. अनुराधा जादौन को 15 में से 8 वोट मिले

13:20 PM

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिम में वर्कआउट करते समय वो ट्रेडमिल पर गिर गएं. इसके बाद उन्हें AIIMS में भर्ती किया गया है.

 

12:47 PM

आगर मालवा- सुसनेर नगर परिषद अध्यक्ष पद पर भाजपा की लक्ष्मी सिसोदिया निर्वाचित. समर्थकों का आतिशबाजी और ढोल धमाकों के साथ जश्न जारी. 15 में से 11 वोट से विजई हुई लक्ष्मी सिसोदिया

 

12:46 PM

नगर पालिका भिंड में अध्यक्ष का चुनाव जारी
बीजेपी की ओर से वर्षा वाल्मीक, कांग्रेस से सुनीता वीरेंद्र कौशल ने भरा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन. 39 वार्डों के पार्षद कर रहे हैं वोटिंग. इस बीच नगर पालिका के बाहर हुआ हंगामा. भिंड एसपी ने पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह से की धक्कामुक्की.

11:42 AM

Digvijay Singh News: आरएसएस को लेकर भाजपा कांग्रेस पर ट्विटर पर आरपार. दिग्गी ने ट्विटर पर लिखा कांग्रेसी जब अग्रेंजो से लड़ रहे थे, तब आरएसएस के लोग अंग्रेजो का गुणगान और मुस्लिम लीग के साथ बंगाल में सत्ता का सुख भोग रहे थे. जिस पर भड़की भाजपा बोली- राजकुमार को खुश करने कुछ भी बोल रहे हो दिग्विजय सिंह.

 

11:13 AM

मूसेवाला हत्याकांड की एमपी कनेक्शन:
इंदौर के होटल कारोबारी से 25 लाख की फिरौती मांगने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों का कनेक्शन पाकिस्तान और मूसेवाला हत्याकांड से जुड़ रहा है. इस मामले में मुख्य आरोपी को पंजाब पुलिस ने एक दिन पहले ही पकड़ा है. अब इंदौर पुलिस उसे लेकर आएगी. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब उनकी सिम और अकाउंट की जांच करेगी.

 

10:51 AM

CM की पाठशाला
सीएम शिवराज आज एक दिन के लिए बनेंगे टीचर. मॉडल स्कूल में लेंगे क्लास. बच्चों को रोचक ढंग से सुनाएंगे तिरंगें का इतिहास. राष्ट्रीय ध्वज की विकास गाथा, महत्व और ध्वज फहराने की सावधानियों के विषय में संवाद करेंगे.

10:49 AM

बलौदा बाजार में लगातार 2 दिन से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. नदी नाले उफान पर हैं. लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर की तरफ से कंट्रोल रूम बनाया गया है. अधिकारियों का नाम और नंबर जारी किया गया है, लेकिन कोई भी अधिकारी अभी तक फील्ड में नजर नहीं आए हैं. संपर्क करने पर जानकारी नहीं होने की बात कह रहे हैं. वही लगातार हो रही बारिश से जिला मुख्यालय से कई गांव का संपर्क टूट चुका है. शिवनाथ नदी उफान पर है, जिसके चलते भाटापारा से बिलासपुर मार्ग बंद हो गया है.

 

10:15 AM

Ratlam News: रतलाम के कई निचले इलाकों में जलभराव  
Ratlam News: बीती रात से जिले में तेज बारिश जारी है. रतलाम के कई निचले इलाकों में जल भराव हो गया है. शहर में भी हालात इस तरह के बन गए हैं कि सड़कों पर नदियां बह रही हैं.आवागमन में दिक्कत आ रही है. तेज बहाव से लोग सडकों पर गिर भी रहे है.जिले के कुंडल नदी पर पानी से यातयात ठप हो गया है. वहीं करमदी मार्ग पर रपट पूल पर पानी से मार्ग बंद है.

 

10:00 AM

Durg News: दुर्ग में लगातार पिछले 10 घंटों से हो रही बारिश ने एक बार फिर से जनजीवन अस्त व्यस्त करने की कोशिश की है. वहीं मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. भारी बारिश के कारण गली मोहल्लों में पानी भर गया. मॉडल थाना सिटी कोतवाली भी इस बारिश में पानी पानी हो गया. 

 

09:49 AM

Durg News: दुर्ग में लगातार पिछले 10 घंटों से हो रही बारिश ने एक बार फिर से जनजीवन अस्त व्यस्त करने की कोशिश की है. वहीं मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. भारी बारिश के कारण गली मोहल्लों में पानी भर गया. मॉडल थाना सिटी कोतवाली भी इस बारिश में पानी पानी हो गया. 

 

09:45 AM

भाटापारा में निपनिया रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से गिरने से 32 वर्षीय एक युवती की मौत हो गई. शरीर कई टुकड़ों में बंट गया था. हादसा बिलासपुर से भिलाई जाते समय हुआ. मृतिका का नाम मोनिका आलम कुजूर उम्र 32 साल है और वह भिलाई की रहने वाली है.निपनिया रेलवे स्टेशन के पोल नंबर 748 की घटना, घटना निपनिया थाना क्षेत्र की है.घटना की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

09:30 AM

Kanker Latest News: कांकेर में कोकोडी रोड पर सड़क किनारे खेत में एक युवक का शव मिला है. उसके सिर पर चोट के निशान हैं. आदमी को पत्थर या डंडे से मारा गया, जिससे युवक की मौत हो गई और उसे फेंक दिया गया. सुबह कोकोडी रोड से गुजर रहे राहगीरों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी. कांकेर कोतवाली पहुंचने के बाद पुलिस ने युवक की जेब से पर्स निकाला, जिसमें आधार कार्ड मिला था. आधार कार्ड पर श्रीकांत सोनी निवासी धमतरी लिखा हुआ था. कांकेर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

09:09 AM

प्रियंका गांधी वाड्रा हुईं कोविड-19 पॉजिटिव 
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कोविड-19 पॉजिटिव हो गई हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा, "आज कोविड टेस्ट पॉजिटिव (फिर से!). घर में आइसोलेट रहूंगी और सभी प्रोटोकॉल का पालन करूंगी."

08:45 AM

Satna News: नगर निगम के अग्निशमन विभाग द्वारा फायर सुरक्षा मांगों को पूरा नहीं करने पर शिव ट्रेडिंग बारदाना गोदाम संचालक राजेश साहू पर 51 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

 

08:30 AM

Indore News: इंदौर में हुई कल रात हुई तेज बारिश से कहीं-कहीं जलभराव की स्थिति बन गई.प्रजापत नगर में सड़क पर तेज पानी में कार ही बह गई.

 

08:15 AM

नारायणपुर जिले में आज दंडकवन में तैनात सीमा सुरक्षा बल 11वीं वाहिनी द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अवसर पर घर-घर तिरंगा और महोत्सव को धूमधाम से मनाने लोगों को जागरूक करने विशाल मोटर साईकिल रैली का आयोजन किया. तिरंगा लिए जवान मोटर सायकल रैली दंडकवन से होते हुए नारायणपुर शहर के मुख्यमार्गों से होते हुए आसपास गांव-गांव में घूमकर वापस दंडकवन पहुंचे. इस दौरान जवानों ने लोगों को आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाने और घर-घर तिरंगा फहराने के लिए जागरूक किया. इस रैली में 21 मोटर साईकिल व 2 वाहन के साथ कुल 52 बीएसएफ के अधिकारियों एवं अन्य जवानों ने भाग लिया और मोटर साईकिल रैली का प्रतिनिधित्व त्रिदीप संगमा, द्वितीय कमान अधिकारी के द्वारा किया गया.

 

07:58 AM

Indore News: 30 ग्राम एमडी ड्रग पकड़ा गया
Indore News: इंदौर नारकोटिक्स विंग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 30 ग्राम एमडी ड्रग पकड़ा है. जिसमें कुल 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. फिलहाल नारकोटिक्स विभाग इन आरोपियों से पूछताछ कर रहा है. इसमें और भी खुलासे होने की संभावना है.

 

07:45 AM

आज विश्व शेर दिवस (World Lion Day) है. यह हर साल 10 अगस्त को शेरों को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है.

07:30 AM

Indore News: लिफ्ट के गड्ढे में मृत मिला बच्चा
Indore News: इंदौर के पलासिया थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. पलासिया थाना क्षेत्र के मनभावन नगर में निर्माणाधीन इमारत में बन रही लिफ्ट के गड्ढे में गिरने से 4 साल के मासूम की मौत हो गई.

 

07:15 AM

Raipur Latest News: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर यूक्रेन से वापस आए मेडिकल छात्र-छात्राओं की पढ़ाई पूरी कराने के लिए शीघ्र नीतिगत निर्णय लेने का अनुरोध किया है. स्वास्थ्य मंत्री ने विगत मार्च में भी उन्हें पत्र लिखकर इस संबंध में जल्द निर्णय लेने का आग्रह किया था. रुस-यूक्रेन युद्ध के कारण प्रदेश के 207 मेडिकल विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़कर देश लौटना पड़ा है.

 

07:00 AM

Bhopal News: शिवराज कैबिनेट की बैठक आज
Bhopal News: शिवराज कैबिनेट की बैठक आज. 12:30 बजे मंत्रालय में होगी बैठक. कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर.सहकारिता नीति 2022 पर होगी चर्चा. स्वास्थ्य सेवा, फ़ूड प्रोसेसिंग, खनिज, इवेंट मैनेजमेंट, पशु आहार, सेवा क्षेत्र, ग्रामीण परिवहन के कई क्षेत्रों में महासंघ समूह का होगा गठन..सीएम बाल आशीर्वाद योजना, सीएम नारी सम्मान कोष उद्यम शक्ति योजना को कैबिनेट से मिल सकती है मंजूरी.

 

06:45 AM

Weather News: प्रदेश के 9 से ज्यादा जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट.भोपाल में कल शाम से रुक-रुक कर तेज बारिश.नर्मदापुरम संभाग के जिलों तथा छिंदवाड़ा ,सिवनी, मंडला, बालाघाट ,खंडवा, खरगोन, बड़वानी ,अलीराजपुर, झाबुआ और धार जिले में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट. शहडोल संभाग के जिलों में तथा कटनी, दमोह ,सागर, भोपाल, रायसेन, सीहोर, जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट. देश के कई जिलों में गलत चमक के साथ बिजली गिरने के आसार.राजधानी भोपाल में कल देर शाम से जारी है बारिश का सिलसिला.

 

06:30 AM

असामजिक तत्वों के उत्पात से परेशान रहवासी व  व्यवसायी. CCTV फुटेज में बदमाश लाइट के बोर्ड व बोरिंग की पाइप लाइन उखाड़ते तजर आ रहे हैं.पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया. थाना कोतवाली मुसद्दी पूरा क्षेत्र का मामला.

06:15 AM

Dhar Latest News: धार के मेडिकल स्टूडेंट की नेपाल में हुई मौत इंदौर लाया गया शव
Dhar Latest News : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर नेपाल में अध्ययनरत मेडिकल छात्र रोहित के पार्थिव शरीर को धार जिले के ग्राम अवलदामान ससम्मान लाने की व्यवस्था की गई है. उल्लेखनीय है कि रोहित का निधन 6 अगस्त को नेपाल में हो गया था. दूतावास की सूचना पर मुख्यमंत्री चौहान ने धार कलेक्टर डॉ. पंकज जैन को रोहित के पार्थिव शरीर को ससम्मान उनके ग्राम पहुंचाने के निर्देश दिए गए.

 

05:55 AM

बिजली सर्किल की डीपी में अचानक लगी आग

भारी बारिश के चलते बिजली सर्किल की डीपी में अचानक लगी आग. रिहायशी इलाका महज 250 मीटर दूर हुई घटना. दहशत के साये में रह रहे लोग, गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. आग इतनी भीषण थी कि 1 घंटे तक तक होता रहा डीपी में ब्लास्ट.देखें ब्लास्ट वीडियो. 

02:10 AM

Bhopal News:  शिवराज कैबिनेट के फैसले
Bhopal News: कैबिनेट के फैसले.अनाथ बच्चों के लिए मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना चलाई जाएगी.महिला सशक्तिकरण के लिए नारी सम्मान कोष की स्थापना की जाएगी. किसानों को 0 % ब्याज पर निरंतर ऋण मिलता रहेगा. छिंदवाड़ा की पेंच वृहद परियोजना अनुमोदित. इसकी लागत 3395 करोड रुपये की है. जिससे 1,26,648 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई होगी.

 

Trending news