रायगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, MP निकाय चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत
topStorieshindi

रायगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, MP निकाय चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत

Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News:  दोनों राज्यों मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर छोटी बड़ी खबरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े रहें हमारे साथ. यहां लाइव ब्लॉग में आपको सबसे पहले खबरें पढ़ने को मिलेंगी.

रायगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, MP निकाय चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत
LIVE Blog

Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News Update: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी बड़ी न्यूज से लगातार अपडेट रहने के लिए पढ़िए ZEE Madhya Pradesh Chhattisgarh  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की राजनीति, शिक्षा, रोजगार, अपराध जगत समेत सभी खबरें मिलेंगी. आज की बड़ी खबर की बात करें तो मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे. मध्य प्रदेश के 12 विधायक दिग्विजय सिंह के प्रस्तावक बन सकते हैं.  ऐसी ही और अहम खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहें हमारे साथ-

30 September 2022
22:56 PM

MP के 46 निकायों के फाइनल रिजल्ट 

मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों के 814 वार्ड के पार्षद परिणाम घोषित हो गए हैं. जिनमें से 416 वार्ड में बीजेपी को जीत मिली है, जबकि 250 वार्ड में कांग्रेस जीती है. आम आदमी पार्टी 7 वार्ड में जीती है, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी-6 वार्ड जीती, बसपा ने 3वार्ड जीते, वहीं निर्दलीय -131 वार्ड में जीती है. 17 नगर पालिका में से 12 पर बीजेपी को जीत मिली है. नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र खुरई और मंत्री गोपाल भार्गव के क्षेत्र में बीजेपी का क्लीन स्वीप हुआ है, जबकि कमलनाथ के गढ़ में भी बीजेपी को जीत मिली है. 

21:44 PM

आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत 

रायगढ़ जिले में एक बड़ा हादसा हो गया, लैलूंगा क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. बता दें कि लैलूंगा क्षेत्र में बीते 2 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के कारण एक मंदिर में सभी मृतक रुके हुए थे. मृतकों में दो महिला और एक पुरुष शामिल था. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है. 

20:46 PM

मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक बार फिर विवाह के लिए सनातन धर्म अपनाने का मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवक निसार मोहम्मद ने स्थानीय गायत्री परिवार के मंदिर में वैदिक रीति रिवाज के हिसाब से सनातन धर्म स्वीकार करके हिंदू धर्म अपना लिया, अब उसे सोनू सिंह के नाम से जाना जाएगा. 

20:09 PM

MP निकाय चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत 

मध्य प्रदेश के 18 जिलों की 46 नगरीय निकायों में हुए चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत मिली हैं, 46 में से 31 नगरीय निकायों में बीजेपी को बहुमत मिला है. जबकि कई निकायों में निर्दलीय बीजेपी-कांग्रेस पर भारी पड़े हैं. सबसे बड़ा उलटफेर छिंदवाड़ा में देखने को मिला है, जहां बीजेपी ने 6 में से चार निकायों में जीत दर्ज की है. 

19:55 PM

दिग्विजय सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही बची खुची कांग्रेस भी खत्‍म हो जाती-गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान द‍िया है. म‍िश्रा ने कहा क‍ि दिग्विजय सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही बची खुची कांग्रेस भी खत्‍म हो जाती. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव की दौड़ से दिग्विजय सिंह के बाहर होने पर बोले गृहमंत्री ने कहा क‍ि दिग्विजय कभी दावेदार थे ही नहीं, मीडिया ने ही उन्हें दावेदार बताया. दिग्विजय कभी नहीं बन पाते राष्ट्रीय अध्यक्ष. जिस तरह से वो वर्ग विशेष को लेकर राजनीति करते हैं उसकी स्वीकार्यता भारतीय समाज में कभी रही नहीं. सोनिया गांधी भी जानती थीं कि उनके बनते ही बची खुची कांग्रेस भी खत्म हो जाएगी. 

18:57 PM

मीसाबंदी पेंशन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बयानबाजी शुरू

मीसाबंदी पेंशन को लेकर हाईकोर्ट के फैसले पर फिलहाल सुप्रीम कोर्ट के रोक पर बयानों का दौर शुरू हो गया है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर भाजपा नेता और मीसाबंदी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सच्चिदानंद उपासने का बयान. कहा- सुप्रीम कोर्ट ने पेंशन बंद नहीं किया है. सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षकारों को नोटिस जारी करने कहा है. अंतिम निर्णय आने तक हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाया गया है.

18:01 PM

डॉक्‍टर के साथ प‍िटाई हुई तो छत पर चढ़ा, वीड‍ियो वायरल 

कटनी जिले के बरही थाना क्षेत्र फॉरेस्ट कॉलोनी निवासी आरती बड़गैया नामक महिला की कल हुई मौत के मामले में आज अचानक महिला के परिजन व कई ग्रामीण बरही सरकारी अस्पताल में घुस गए. वहां पदस्थ बीएमओ डॉक्टर राममणि पटेल के साथ मारपीट की. भारी संख्या में ग्रामीण सरकारी अस्पताल में एकत्र हो गए और डॉक्टर को केबिन से निकाल कर मारपीट करने लगे.आक्रोशित जनता का हुजूम देख कर डॉक्टर राम मणि पटेल अस्पताल की छत पर चढ़ गए. हंगामे का ये वीडियो वायरल हो गया. 

17:59 PM

MP को दूसरी बार मिला फ़िल्म अनुकूल वातावरण का अवार्ड

मप्र को दूसरी बार फ़िल्म अनुकूल वातावरण का अवार्ड म‍िला है. फ़िल्म शूटिंग के लिए अनुकूल वातावरण, परमिशन, लोकल सपोर्ट जैसी सुविधाओं में सबसे बेहतर मप्र है. 68वें नेशनल फ़िल्म अवार्ड में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मप्र संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर को अवार्ड द‍िया. पहले भी कई मंचो से मप्र में फ़िल्म शूटिंग की फैसिलिटी की तारीफ की गई. 

17:45 PM

चलते ट्रक में लगी भीषण आग 

शिवपुरी ग्वालियर फोर लाइन पर चलते ट्रक में भीषण आग लगी है. शिवपुरी से ग्वालियर जाते समय आग लगी है. 

17:00 PM

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह को बुलाया दिल्ली 

पूर्व सीएम और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह को दिल्ली बुलाया गया. दिल्ली में आला नेताओं से मुलाकात करेंगे. रमन सिंह द‍िल्‍ली पहुंच चुके हैं. प्रदेश बीजेपी में बदलावों के बीच रमन सिंह का दिल्ली दौरा महत्वपूर्ण है. रमन सिंह को राष्ट्रीय हाईकमान की ओर से बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है. राज्यपाल बनाने की भी पिछले दिनों से प्रदेश के सियासी गलियारे में चर्चा हो रही है. 

16:16 PM

Mallikarjun Kharge: 

कर्नाटक से आते हैं

अनुसूचित जाति वर्ग से हैं 

9 बार कर्नाटक में विधायक रहे

1 बार कर्नाटक में नेताप्रतिपक्ष रहे

कर्नाटक में गृह मंत्री रहे

कर्नाटक में ग्रामीण विकास मंत्री रहे

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहे

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रहे

महाराष्ट्र के प्रभारी रहे

रेल मंत्री भारत सरकार रहे

श्रम रोजगार मंत्री भारत सरकार रहे

लोकसभा में कांग्रेस के नेता रहे

राज्य सभा सांसद रहे

राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष हैं

16:03 PM

Raipur News: संजय शुक्ला होंगे नए फारेस्ट हेड. राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है. संजय शुक्ला, राकेश चतुर्वेदी की जगह लेंगे. बता दें चतुर्वेदी आज रिटायर हो रहे हैं . संजय शुक्ला लघु वनउपज के MD भी हैं. इसके पहले वो कई बड़ी जिम्मोदारी निभा चुके हैं. 

 

15:30 PM

जांजगीर चांपा: खोखसा फाटक के पास ट्रेन से कटकर 56 साल के व्यक्ति की हुई मौत. घर से सुबह फूल लेने के लिए निकला था मृतक.जांजगीर के वार्ड नंबर 18 रमन नगर का रहने वाला है मृतक प्रशांत गुप्ता. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. 

 

11:40 AM

दिग्विजय सिंह काफी गुस्से में
अध्यक्ष पद को लेकर चल रहे खिंचतान के बीच दिग्वजिय सिंह का गुस्सा देखने को मिल रहा है. खबर है कि दिग्विजय सिंह बहुत ग़ुस्से में अपने घर से बाहर निकले है. उन्होंने सभी मीडियाकर्मियों को खुद गेट से बाहर कर दिया. मीडिया के सामने उन्होंने कहा कि पहले मैं अपने समर्थकों से बातचीत कर लूँ फिर मीडिया से बात करेंगे.

 

 

10:24 AM

MP Nikay Chunav: अनूपपुर तीन नगरीय निकायों की मतगणना शुरु. मतगणना स्थल पर प्रशासन के द्वारा पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. मतगणना सुबह 09 बजे से शुरू हुई है. अगर बात मतगणना की करें तो कोतमा मे 15 टेबल बिजुरी व बनगंवा मे 05/05 टेबल मतगणना के लिए लगाए गए हैं. प्रत्याशी व उनके समर्थक भी मतगणना स्थल पर मौजूद हैं.

 

08:42 AM

मध्य प्रदेश में टीचर्स भर्ती का इंतजार कर रहे लोगों के बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल शिक्षा विभाग रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर रहा है. जिसके तहत  हायर सेकेंडरी स्कूलों में टीचर्स की भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. वहीं मिडिल स्कूल के टीचर्स की भर्ती प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू होगी. शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में चयनित अभ्यर्थियों को इन भर्तियों में नौकरी दी जाएगी. 

08:39 AM

केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने देश में कांग्रेस की स्थिति पर कहा कि लोग कांग्रेस छोड़कर लोग भाग रहे हैं. हमारा दरवाजा खुला है. कांग्रेस में अब दम नहीं है. कांग्रेस अब बूढ़ी पार्टी हो गई है. बिलासपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी यात्रा कर रहे हैं लेकिन पहले वह कांग्रेस को जोड़ें फिर भारत के बारे में बात करें. प्रदेश में जनजातीय समाज की स्थिति पर उन्होंने कहा कि जनजातियों के बारे में जितना काम केंद्र सरकार कर रही है, राज्य सरकारों को भी उतना काम करना चाहिए. केवल नाम लेने से काम नहीं चलेगा, काम करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भरपूर मिनरल्स हैं, जिसका लाभ जनजातीय लोगों को मिलना चाहिए. 

08:37 AM

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आया है. राजगढ़ पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि हम तो पहले से ही दिग्विजय सिंह को बंटाधार कहते हैं अगर दिग्विजय सिंह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं तो मेरी शुभकामनाएं हैं लेकिन इससे कांग्रेस का बंटाधार होगा.

 

08:35 AM

दिग्विजय सिंह आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे. दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को नामांकन फॉर्म लिया था और आज वह फॉर्म जमा कर देंगे. बता दें कि नामांकन जमा करने का आज आखिरी दिन है. मध्य प्रदेश कांग्रे के 12 विधायक दिग्विजय सिंह के प्रस्तावक बनेंगे और ये सभी विधायक आज दिल्ली पहुंचेंगे. 

 

Trending news