LIVE: निशांक की मौत पर SIT का नया खुलासा, जानिए एमपी की हर बड़ी खबर का अपडेट
Advertisement

LIVE: निशांक की मौत पर SIT का नया खुलासा, जानिए एमपी की हर बड़ी खबर का अपडेट

मध्य प्रदेश में आज 143 जनपद पंचायतों में अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष के निर्वाचन हो रहा है. हम यहां आपको देंगे इन चुनावों के साथ ही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर का लेटेस्ट अपडेट

LIVE: निशांक की मौत पर SIT का नया खुलासा, जानिए एमपी की हर बड़ी खबर का अपडेट
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 28 July 2022 : भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज दे रहे हैं. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

28 July 2022
23:25 PM

छतरपुर में अज्ञात हमलावरों ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. युवक दुकान बंद करके टॉयलेट गया था, उसी दौरान युवक को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी. घायल युवक को लाया जिला अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. 

22:43 PM

बड़वानी ज‍िले में खाद विक्रेता के द्वारा किसान को महंगे दाम पर यूरिया और खाद बेचे जाने के बाद किसानों ने दुकान पहुंचकर हंगामा क‍िया. कृषि विभाग के अधिकारी सहित वरला पुलिस भी मौके पर पहुंची. मौके पर दो दुकान सहित तीन गोदामों को सील क‍िया गया. 

22:20 PM

कांग्रेस ने मुरैना पुलिस पर अपहरण करने का आरोप लगाया है. श्योपुर जिला पंचायत के दो सदस्यों का अपहरण हुआ है. इस मामले में कांग्रेस ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय मुरैना का घेराव क‍िया. प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत, प्रदेश कोषाध्यक्ष सहित विधायकगण व कार्यकर्ता बैठे. जनपद सदस्य संदीप शाक्य को कैलारस में मामा के घर से पुल‍िस उठा लाई थी.  मामा रमेश शाक्य ने कैलारस थाने में आरक्षकों के विरुद्ध अपहरण का आरोप लगाया है. मुरैना से श्योपुर जा रहे दूसरे सदस्य गिरधारीलाल बेरवा को भी पुलिस ने उठाया. जौरा, कैलारस व चिन्नोनी थाना प्रभारी पर अपहरण का आरोप लगा है. 

21:25 PM

गौ तस्करी की शंका में आदिवासियों से मारपीट, बाद में समझौता

खंडवा में गौ तस्करी की शंका में जामली गांव के ग्रामीणों ने आदिवासियों की पिटाई कर दी. घटना के बाद पीड़ित आदिवासी ग्रामीणों की शिकायत करने थाने पहुंचे. पीड़ित आदिवासियों का कहना था कि वह गांव के किसानों से दान मिली गायों को लेकर अपने गांव लेकर जा रहे थे. रात के समय जामली गांव में ही अपने रिश्तेदार के यहां रुके थे. उसी समय 20 -25 ग्रामीणों ने उनके साथ मारपीट की. पुलिस ने मारपीट करने वाले ग्रामीणों को बुलाया और दोनों पक्षों की बातचीत सुनी. पुलिस ने बताया कि मामला गौ तस्कर के बजाय गोदान का था और इसी गलतफहमी में दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई, बाद में समझौता भी हो गया.

20:44 PM

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा दिये गए अमर्यादित व अनर्गल टिप्पणी से ओमप्रकाश धुर्वे आहत हो गए. आदिवासी कद्दावर नेता व भाजपा के राष्‍ट्रीय मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे की लिखित शिकायत पर डिंडौरी कोतवाली पुलिस ने 0 पर कायमी कर धारा 153(2), 505 A के तहत मामला कायम कर ल‍िया है. इस मामले को अब दिल्ली भेजा जा रहा है. 

20:30 PM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज गोधन न्याय योजना का विस्तार करते हुए अब प्रदेश में गोमूत्र खरीदी का भी शुभारंभ कर दिया है. पाटन विधानसभा के ग्राम करसा में सीएम बघेल ने इसकी शुरुआत की. मुख्यमंत्री ने इस योजना को काफी महत्वपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि किसान गोबर का विक्रय करते आये थे. अब गोमूत्र भी बेचने से उनकी आय में इजाफा होने से पशुधन विकास के कार्य को बढ़ावा मिलेगा.

 

 

20:08 PM

नक्सल संगठन अपने मारे गए साथियों की याद में शहीद सप्ताह मनाते है. हर साल की तरह इस साल भी 28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सली शहीद सप्ताह मना रहे हैं.  इसे देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है. राजनांदगांव जिले के नक्सल प्रभावित मोहला मानपुर, औंधी साल्हेवारा बकरकट्टा आदि इलाकों में पुलिस और सुरक्षा बलों ने सर्चिंग तेज कर दी है. 

 

 

19:59 PM

अधीर रंजन चौधरी का पुतला फूंका
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई अमर्यादित टिप्पणी को लेकर धमतरी में भाजपा की ओर से पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की. शहर के घड़ी चौक में सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी के पुतले फूंके गए इस दौरान भाजपा से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे. धमतरी भाजपा जिलाध्यक्ष शशि पवार ने बताया कि इस तरह की बयानबाजी से कांग्रेस नेताओं का चेहरा साफ हो गया है.

19:57 PM

उमरिया जिले का विश्वविख्यात बाँधवगढ टाइगर रिसर्व बाघों की सघनता और सहजता से बाघ-दर्शन के लिए दुनिया भर में मशहूर है लेकिन बाँधवगढ की एक और खास बात यह है कि बाँधवगढ मध्यप्रदेश सहित अन्य बाघ विहीन जंगलों,टाइगर रिजर्वों में बाघ पुनर्स्थापना का केंद्र बन गया है. टाइगर रिजर्व में 2009 के बाद से अब तक 19 बाघ बाघिन अन्य टाइगर रिजर्वों और जंगलों में बाघों की पुनर्स्थापना के लिए भेजे जा चुके हैं. जिसमे 9 बाघिन एवं 10 बाघ शामिल हैं. बाँधवगढ से बाघ पन्ना टाइगर रिसर्व, सतपुड़ा टाइगर रिसर्व,संजय टाइगर रिसर्व, नौरादेही अभ्यारण्य ,मुकुंदपुर टाइगर सफारी,वन विहार भोपाल के अलावा उड़ीसा के सतकोसिया अभ्यारण्य भेजे गए हैं. पार्क के जानकार बाँधवगढ की इस खासियत के पीछे बेहतर प्रबंधन के साथ-साथ बाँधवगढ में बाघों के प्रजनन,आवास और रहवास के लिए अनुकूल वातावरण को जिम्मेदार मानते हैं और इसे एक उपलब्धि के तौर पर देखते हैं

 

19:56 PM

दतिया में आई जनजागरूकता
दतिया नशा मुक्ति भारत अभियान में देश में प्रथम आने पर अब जन जागरूकता के लिए दतिया नगर पालिका भी सामने आई है. नगरपालिका अधिकारियों ने एकजुट होकर रैली निकाली और राजगढ़ चौराहे पर नशे का पुतला दहन किया है. रैली में प्रमुख रूप से नगर पालिका सीएमओ अनिल दुबे, इंजीनियर अनुपम पाठक और अन्य कर्मचारी मौजूद रहे सभी ने जन जागरूकता के लिए नारेबाजी की है.

 

19:56 PM

रतलाम: गुरुवार को बिलपांक थाना क्षेत्र के गांव सुतरेटी की पुलिया के नीचे महिला का हाथ-पैर बंधा एक बोरे में बंद शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गई थी. जिसका पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया है. इस खुलासे में हत्या का कारण जो आया है, वो हैरान करने वाला है. पारिवारिक विवाद के चलते ही दूर के जीजा ने महिला की हत्या की है.

18:57 PM

रतलाम में बोरे में बंद मिले महिला के शव के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है. मामले में मृतका के जीजा को ही गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी को इस बात का शक था कि मृतका के बहकावे में आकर उसकी पत्नी ने उसे छोड़ दिया था.

 

18:44 PM

सतना में भारतीय जनता पार्टी ने सतना शहर के सेमरिया चौक में दिया धरना, देश के राष्ट्रपति का कांग्रेस पार्टी द्वारा अपमान के विरोध में दिया धरना, धरने में राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, सांसद गणेश सिंह, जिलाध्यक्ष सहित पार्टी के पदाधिकारी हुए शामिल, मंत्री ने कहा कांग्रेस पार्टी को पूरे देश से माफी मांगना चाहिए

18:28 PM

कोरबा में गैस एजेंसी के युवा संचालक (इंडेन गैस के डिस्ट्रीब्यूटर) सौरभ ठक्कर पर बलात्कार और पॉक्सो के तहत CSEB चौकी मे अपराध पंजीबद्ध हुआ है. उसके विरुद्ध एक लड़की ने शिकायत दर्ज कराई है, पीड़िता के शिकायत के अनुसार वर्ष 2011 से 2021 के मध्य जब वह सौरभ ठक्कर के घर मे काम किया करती थी. तब उसके साथ सौरभ ठक्कर के द्वारा झांसा देकर शारीरिक संबंध स्थापित किया गया.

18:01 PM

दमोह जिले के खंचारी गांव में दूषित पानी की वजह से हुई दो मौतों के मामले में जिला प्रशासन की जांच पूरी हो गई है. जिला पंचायत के सीईओ अजय श्रीवास्तव ने जांच पूरी होने के बाद जानकारी देते हुए बताया है कि गांव के सते खेत मे एक निजी कुआं है, जो कच्चा है. बारिश के मौसम में गंदा पानी इस कुएं में मिल जाता है और इस पानी के उपयोग की वजह से लोग बीमार हुए.

17:40 PM

भिंड जिला शिक्षा विभाग में पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कार्यालय के बाबू को रंगे हाथों लोकायुक्त की टीम ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बाबू निजी स्कूल संचालक से मान्यता देने के बदले 15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था.

 

17:10 PM

शाजापुर में वार्ड नंबर 12 के नवनिर्वाचित पार्षद समीउल्ला खान की 17 जुलाई को निकाली गई विजय रैली में देश विरोधी नारे लगाने पर कोतवाली पुलिस ने उसके खिलाफ अब राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(NSA) के तहत मामला दर्ज किया है. उसे आज शाजापुर से उज्जैन स्थित केन्द्रीय जेल में पुलिस की कड़ी सुरक्षा में भेजा गया है.

16:59 PM

छतरपुर मे एक नाबालिग युवती के साथ चार लोगो ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है. घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर दो बालिग सहित दो नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना राजनगर थाना क्षेत्र की है.

16:48 PM

आदिवासी जिला डिंडौरी में डॉक्टरों की मनमानी हावी है. यहां मरीजों को बेहतर इलाज तो छोड़िए मुर्दों को समय पर पोस्टमार्टम नसीब नहीं हो रहा है. ताजा मामला डिंडौरी जिला अस्पताल से आया है, जहां 9 वर्षीय बच्ची रमेश्वरी गौंड की सर्पदंश से मौत के बाद उसके शव का समय पर पोस्टमार्टम मार्टम नहीं हो पाया, जिस कारण परिजनों का रो रो कर बुरे हाल है.

16:31 PM

भिंड के लहार के सरकारी कॉलेज में सामूहिक नकल का मामला सामने आया है. इसका वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में एग्जाम दे रहे स्टूडेंट्स गाइड और पर्चियां पास में रखकर नकल करते दिख रहे हैं. पूरी धांधली एग्जामिनेशन हॉल में ड्यूटी पर तैनात टीचर की मौजूदगी में हो रही है.

16:11 PM

निशांन की मौत के मामले में नया खुसाला
बीटेक स्टूडेंट निशान मौत के मामले में नया खुलासा, निशांक राठौर ने कई जगह से ले रखा था लोन, SIT निशांक के मोबाइल और लैपटॉप से जुटाई जा रही है जानकारी, मृतक छात्र के बैंक स्टेटमेंट, पेटीएम और अन्य अकाउंट को खंगालने में जुटी SIT, पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर निशांत ने चाइनीस ऐप से लिया था लोन. मल्टीपल लोन की बात आई सामने, स्पेशल इंवेस्टइंगेशन टीम कर रही है मामले की जांच

15:59 PM

राष्ट्रपति को लेकर अधीर रंजन की टिप्पणी के ख़िलाफ़ मध्य प्रदेश बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राजभवन पहुंचकर अधीर रंजन चौधरी को बर्खास्त करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.

15:40 PM

छत्तीसगढ़ में कर्मचारी और अधिकारियों की हड़ताल जारी है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने आज धरना स्थल पहुंचकर कर्मचारियों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया है. इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि अधिकारी कर्मचारी पिछले 4 दिनों से हड़ताल पर है और 5 दिनों तक हड़ताल चलेगी.

15:21 PM

दंतेवाड़ा में माओवादियों की कंपनी नंबर 2 और बटालियन बटालियन नंबर 6 के तीन सदस्यों ने समर्पण किया है. तीनों माओवादियो पर कुल 18 लाख के इनाम थे घोषित थे. दंतेवाड़ा SP ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि लोन वर्राटू अभियान के तहत ये एक बड़ी कामयाबी है.

15:05 PM

जगदलपुर जिला अस्पताल के कैंपस में खड़ी एक खटारा एंबुलेंस में सुबह आग लग गई. एंबुलेंस से धुआं उठता देख जब तक लोग उसके करीब पहुंच पाते आग विकराल रूप ले चुकी थी. लोगों ने दमकल को कॉल किया, लेकिन दमकल वाहन के मौके पर पहुंचने से पहले ही एंबुलेंस काफी हद तक जल चुकी थी.  अस्पताल कैंपस में धुआं और आग से अफरा तफरी का माहौल बन गया. हालांकि राहत की बात ये रही कि घटना में किसी को कोई हानी नहीं हुई.

14:47 PM

अधीर रंजन चौधरी के बयान के विरोध में भोपाल में गांधी प्रतिमा के पास पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा. राजभवन तक पैदल मार्च कर अधीर रंजन को बर्खास्त करने का सौंपेंगे ज्ञापन. वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस जनजातीय राष्ट्रपति को पचा नहीं पा रही है. गांधी जी भी कांग्रेस के चरित्र के बारे में सोच रहे होंगे. कांग्रेस का महिला विरोधी चरित्र उजागर हो गया है. कांग्रेस के नेतृत्व को हम आगाह करते हैं. वीडी शर्मा ने अधीर रंजन को बताया अपराधी वीडी शर्मा ने कहा ऐसे अपराधी को संसद में नही बैठने देना चाहिए. अधीर रंजन चौधरी को बर्खास्त किया जाना चाहिए.

13:56 PM

रायसेन में निशांक राजपूत की मौत की गुत्थी अभी सुलझी हीं है. एसआईटी मामले की जांच कर रही है. इस बीच निशांक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में निशांक एक पेट्रोल पंप पर स्कूटी में पेट्रोल भरवाता दिख रहा है. इस दौरान वह बार-बार पीछे मुड़कर देख रहा है, मानों कोई उसका पीछा कर रहा हो. यह वीडियो निशांक की मौत वाले दिन का ही बताया जा रहा है. फिलहाल एसआईटी मामले की जांच कर रही है. 

13:19 PM

हरदा जिले के आदिवासी अंचल में बारिश किसी मुसीबत से कम नहीं होती है. अंचल के गांवों में रहने वाले ग्रामीण और स्कूली बच्चे अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए रोज खतरों का सामना करते हैं. बच्चों को स्कूल जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. जिले के राजबरारी इलाके के कई गांवो के बच्चे स्कूल जाने के लिए जोखिम के बीच उफनती नदी को पार करते हैं. बोरी में हेयर सेकेंडरी स्कूल है, इसलिए 10 किमी के क्षेत्र में बसे गाँवो के बच्चे इसी स्कूल में पढ़ने आते हैं. शासन ने क्षेत्र में दो जगह 12वीं तक के स्कूल खोले हैं. पहला बोरी में दूसरा कायदा गांव में, लेकिन मुसीबत दोनों जगह है. बच्चों को और ग्रामीणों को दोनों जगह ही इसी तरह पार होना पड़ता है. 

12:48 PM

छत्तीसगढ़ के जशपुर में जमीन विवाद को लेकर दो भाइयों में खूनी संघर्ष हो गया. जहां टांगी के हमले से घायल एक भाई की इलाज के दौरान मौत हो गई. आरोपी भाई पर हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. जशपुर के तुमला थाना क्षेत्र का मामला. 

12:36 PM

मध्य प्रदेश में निर्वाचन आयोग ने 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. निर्वाचन आयोग को कुछ अहम निर्देश जारी किए हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करिए. 
MP में चुनाव आयोग ने शुरू की 2023 विधानसभा चुनाव की तैयारी, कलेक्टरों को मिले निर्देश 

12:22 PM

सतना जिले के मझगंवा जनपद पंचायत के वार्ड नंबर 06 से प्रत्याशी रहे संदीप उरमलिया को फोन से मिली जान से मारने की धमकी. चुनावी रंजिश का बताया जा रहा है मामला, थाना प्रभारी मझगंवा को फोन नं सहित दी लिखित शिकायत. एक हफ्ते में गोली मारने की दी धमकी.

12:00 PM

छत्तीसगढ़ में हरेली तिहार की धूम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हरेली आयोजन में शामिल होने पहुंचे. मुख्यमंत्री महतारी न्याय रथ का सीएम ने किया शुभारंभ. मुख्यमंत्री निवास में हरेली पर किया गया है विशेष आयोजन आयोजन में कैबिनेट मंत्री, पदाधिकारी, कार्यकर्ता लोक कलाकार भी मौजूद. 

11:52 AM

भोपाल में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ बीजेपी का हल्ला बोल. अधीर रंजन चौधरी के विरोध में बीजेपी राजभवन तक करेगी पैदल मार्च. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा कार्यकर्ताओं के साथ गांधी प्रतिमा से राजभवन तक करेंगे पैदल मार्च. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर आपत्तिजनक बयान देने के विरोध में बीजेपी का पैदल मार्च. कांग्रेस नेता अधीर रंजन की बर्खास्तगी के लिए राज्यपाल को सौपेंगे ज्ञापन. 

11:38 AM

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश का असर रेलवे पर भी पड़ रहा है. जोधपुर से भोपाल आने वाली जोधपुर भोपाल एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि जोधपुर के यार्ड में पानी भरने की वजह से रैक का आभाव है. तेज बारिश और वार्ड में जल भराव के चलते ट्रेन को किया गया निरस्त. प्रारंभिक स्टेशन से ही निरस्त रहेगी जोधपुर एक्सप्रेस. 

11:28 AM

नर्मदापुरम जिले के बाबई के बागरा तवा में बीते दो दिनों में उल्टी दस्त से तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है. जिले के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, जिला पंचायत सीईओ मनोज सरेआम सहित प्रशासनिक अधिकारी बागरा तवा पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि दूषित पानी पीने के बाद उल्टी दस्त से मौत की आशंका है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लोरीन टेबलेट और ओआरएस के पैकेट बांटे. पीएचई ने पेयजल सप्लाई और ट्यूबवेल के टेस्टिंग सैम्पल लिए है.

11:25 AM

मध्य प्रदेश के चयनित शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश के चयनित शिक्षकों की पात्रता अवधि  को बढ़ा दिया गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करिए. 
MP के चयनित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, पात्रता अवधि बढ़ाई, मिलेगा बड़ा फायदा 

10:30 AM

रतलाम में आज 3 जनपदों पर होगा चुनाव 

रतलाम में आज 3 जनपद रतलाम, जावरा और पिपलोदा में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होगा. जनपदों पर पुलिस की खासी सुरक्षा और व्यवस्था बल तैनात है. आज वोटिंग के दौरान रतलाम, जावरा और पिपलोदा जनपद में सरगर्मी रहेगी. शाम तक तीनों जगह अध्यक्ष उपाध्यक्ष का चयन हो जाएगा. 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अध्यक्ष के लिए और 3 बजे से उपाध्यक्ष के लिए निर्वाचन प्रक्रिया रहेगी.

 

10:00 AM

आमाबेड़ा मार्ग पर नक्सलियो ने बड़ी संख्या में लगाए बैनर
कांकेर से आमाबेड़ा रोड पर नक्सलियों ने भारी संख्या में बैनर लगाए और पर्चे भी फेंके.3 अगस्त तक जोर शोर से शहीदी सप्ताह मनाने का एलान किया गया. नक्सलियों ने तुमसनार के पास फेंके पर्चे.जिसके बाद पुलिस ने तलाशी अभियान तेज किया. नक्सली सप्ताह को देखते हुए पुलिस व सुरक्षा बल के जवान अलर्ट मोड पर है.

 

09:43 AM

MP के चयनित शिक्षकों से जुड़ी बड़ी ख़बर

लंबे समय से नियुक्तियों का इंतजार कर रहे हैं चयनित शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर.राज्य सरकार ने बढ़ाई चयनित शिक्षकों के लिए पात्रता वैधता की समय सीमा. चयनित शिक्षकों के लिए अब पात्रता की वैधता 3 साल की जगह 5 साल किया गया.करीब 8 हजार उम्मीदवारों को होगा फायदा.ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के चयनित शिक्षकों को भी बड़ी राहत.ईडब्ल्यूएस के लिए पात्रता का दायरा 60% से घटाकर 50% किया गया.बड़ी संख्या में चयनित शिक्षकों की पात्रता अवधि खत्म होने की कगार पर थी.राजपत्र में नोटिफिकेशन जारी.

09:10 AM

श्रावणी अमावस्या पर भगवान राम की तपोस्थली पहुंचे लाखों श्रद्धालु
भगवान राम के मंदिर चित्रकूट में श्रावणी अमावस्या के पर्व पर आज लाखों श्रद्धालु पहुंचे. चित्रकूट में श्रद्धालु कामदगिरी की परिक्रमा कर रहे हैं,मंदाकिनी में स्नान कर भगवान मतगजेंद्र नाथ शिव की पूजा कर रहे हैं. बता दें कि कामदगिरी की परिक्रमा कर श्रद्धालु अपनी मनोकामना पूर्ति की कामना करते हैं. खास बात ये है कि यूपी एमपी के एक दर्जन से अधिक जिलों से पैदल बड़ी संख्या में श्रद्धालु चित्रकूट पहुंचे हैं.

08:47 AM

खरगोन जिले की 9 जनपद पंचायत में पांच पर फैसला 4 भाजपा एक पर कांग्रेस के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष चुने गए. बड़वाह, भगवानपुरा, महेश्वर, झिरन्या पर भाजपा को मिली जीत. सेगांव जनपद पर कांग्रेस को मिली जीत.  आज खरगोन, कसरावद, भीकनगांव और गोगावां जनपद में होगा अध्यक्ष उपाध्यक्ष का चुनाव. 

08:18 AM

पाइप पुलिया की सड़क बह जाने से गांव का संपर्क कटा
नारायणपुर जिले के घोर नक्सल प्रभावित इकोड़ी में नाला के पास पहुंच मार्ग भारी बारिश की वजह से 10 दिन पहले बह जाने से गांव का संपर्क सड़क मार्ग से कट जाने से इस बारिश में ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

 

08:00 AM

राजधानी में पुलिसकर्मी का कटा चालान
भोपाल में पुलिसवाले का कटा चालान. पुलिसकर्मी ने बुलेट पर नंबर प्लेट की जगह पुलिस लिखवाया था. चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों ने पहले पुलिसवाले को जाने दिया. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद चालान काटा गया.
 

07:40 AM

उज्जैन में 2 वाहन चोर गिरफ्तार,7 बाइकें जब्त 
उज्जैन में पुलिस ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर सात बाइकें जब्त की हैं. दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया. चोरों को पकड़ने का अभियान जारी है. सात बाइक की कीमत करीब चार लाख आंकी गई है.

 

07:16 AM

छत्तीसगढ़ में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव सदन में गिरा
छत्तीसगढ़ में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव सदन में गिर गया है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा- हम बदले की राजनीति नहीं करते,ये आपकी संस्कृति है.सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है.

 

06:41 AM

वर्ल्ड ट्रैवल मार्केट रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म इंडिया अवार्ड्स की मेजबानी करेगा भोपाल 
भोपाल वर्ल्ड ट्रैवल मार्केट रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म इंडिया अवार्ड्स की मेजबानी करेगा. भोपाल में रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म पर अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी भी आयोजित की जाएगी. यूके, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस सहित विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों की आईसीआरटी टीम राज्य का दौरा करेगी. 30 अगस्त से शुरू होने वाले कार्यक्रम 10 सितंबर तक चलेंगे.

 

06:20 AM

दमोह में दूषित पानी पीने से चली गई दो लोगों की जान 
मप्र के दमोह जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. सिर्फ दूषित पानी पीने से दो लोगों की जान चली गई. जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग अभी भी जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं.

 

05:46 AM

नशा मुक्त भारत अभियान में दतिया जिले को पहला स्थान

पिछले दो साल से देश में चलाये जा रहे नशा मुक्त भारत अभियान के तहत देश में जो प्रयास किये जा रहे हैं. इसमें दतिया जिले ने पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है और मध्य प्रदेश को भारत सरकार द्वारा सर्वश्रेष्ठ राज्य के रूप में चुना गया है. इस संबंध में पुरस्कार समारोह 30 जुलाई 2022 को चंडीगढ़ में आयोजित किया जाएगा. जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री और चंडीगढ़ के माननीय राज्यपाल की उपस्थिति में पुरस्कार वितरण किया जाएगा. दतिया जिले के लिए यह गर्व का क्षण है. देश और प्रदेश में अपनी उपलब्धियों से दतिया जिला लगातार एक नया इतिहास लिख रहा है.

 

05:45 AM

नशा मुक्त भारत अभियान में दतिया जिले को पहला स्थान

पिछले दो साल से देश में चलाये जा रहे नशा मुक्त भारत अभियान के तहत देश में जो प्रयास किये जा रहे हैं. इसमें दतिया जिले ने पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है और मध्य प्रदेश को भारत सरकार द्वारा सर्वश्रेष्ठ राज्य के रूप में चुना गया है. इस संबंध में पुरस्कार समारोह 30 जुलाई 2022 को चंडीगढ़ में आयोजित किया जाएगा. जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री और चंडीगढ़ के माननीय राज्यपाल की उपस्थिति में पुरस्कार वितरण किया जाएगा. दतिया जिले के लिए यह गर्व का क्षण है. देश और प्रदेश में अपनी उपलब्धियों से दतिया जिला लगातार एक नया इतिहास लिख रहा है.

 

Trending news