जावेद ने राकेश बन हिंदू महिला को प्रेमजाल में फंसाया, अब धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Advertisement

जावेद ने राकेश बन हिंदू महिला को प्रेमजाल में फंसाया, अब धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव

मामला अशोकनगर जिले का है, जहां से लव जिहाद का मामला सामने आया है. 

फाइल फोटो

अशोकनगरः मध्य प्रदेश में एक बार लव जिहाद का मामला सामने आया है. जहां जावेद नाम के एक युवक ने राकेश बनकर एक महिला को फंसाया और उसका यौन शोषण किया, बाद में जब महिला ने शादी की बात कही तो युवक उस पर धर्म परिवर्तन का दवाब बनाने लगा, जिसके बाद पूरा मामला सामने आया. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने महिला की शिकायत पर युवक को गिरफ्तार कर लिया है. 

पांच साल से दे रहा था धोखा 
दरअसल, मामला अशोकनगर जिले का है, जावेद नाम के एक युवक ने अपना नाम राकेश कुशवाहा बताकर शंकर कालोनी में रहने वाली एक शादीशुदा महिला को अपने प्यार में फंसाया. और फिर पत्नी बनाकर महिला को साथ रखने लगा. पांच साल साथ रहने के बाद महिला ने जब शादी करने की बात कही, तो उसकी हकीकत सामने आ गई. आरोपी जावेद पीड़ित महिला पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. जिसके बाद पीड़िता ने अशोक नगर के महिला थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. 

धर्म परिवर्तन का बनाया दवाब 
अशोक नगर एएसपी प्रदीप पटेल ने बताया कि पीड़ित महिला ने बताया कि उसकी उम्र 30 साल है और वह पहले से शादी शुदा थी. लेकिन पति से विवाद होने के बाद से ही वह अपने तीन बच्चों को साथ लेकर पति से अलग रह रही थी. साल 2016 में उसकी एक युवक से मुलाकात हुई. युवक ने अपना नाम राकेश कुशवाहा बताया, राकेश ने महिला को झांसे में ले लिया और कुछ समय बाद महिला अपने तीनों बच्चों को लेकर राकेश के साथ रहने लगी.इस दौरान उसे चौथा बच्चा भी हुआ. 

करीब पांच साल तक साथ रहने के बाद महिला ने जब इससे शादी करने की बात कही, तो आरोपी ने बताया कि उसका असली नाम जावेद खान है और वह हिंदु नहीं, बल्कि मुसलमान है. इतना नहीं, जावेद ने शादी करने से पहले महिला के सामने शर्त रखी कि वह अपना धर्म परिवर्तन करे ओर अपने बच्चे की मुसलमानी भी कराये तभी वह उसके साथ शादी करेगा.

मामले की सच्चाई सामने आते ही महिला ने पूरी घटना अपने भाई और पिता को बताई जिसके बाद तीनों ने थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की, जिसके बाद महिला थाना पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर जावेद खान के खिलाफ दुष्कर्म व धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जावेद को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ेंः गोमांस वाले बयान पर घर में ही घिरे दिग्विजय सिंह! भाई लक्ष्मण सिंह ने कह दी बड़ी बात

WATCH LIVE TV

Trending news