Weather Forecast: तापमान में आई गिरावट, ठंड का अधिक होगा अहसास
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1048828

Weather Forecast: तापमान में आई गिरावट, ठंड का अधिक होगा अहसास

बढ़ते कोहरे से ठंड का असर दिखने लगा है. मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार हवा का रुख फिर उत्तरी तरफ होने से पहले से अधिक ठंड बढ़ना शुरू हो गई है. आने वाले कुछ दिनों में पारा काफी गिर सकता है. आज भी तापमान में और गिरावट होगी. इस सिस्टम के आगे बढ़ने से 17 दिसंबर से ठंड बढ़ने लगेगी.

Weather Forecast: तापमान में आई गिरावट, ठंड का अधिक होगा अहसास

भोपाल: बढ़ते कोहरे से ठंड का असर दिखने लगा है. मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार हवा का रुख फिर उत्तरी तरफ होने से पहले से अधिक ठंड बढ़ना शुरू हो गई है. आने वाले कुछ दिनों में पारा काफी गिर सकता है. आज भी तापमान में और गिरावट होगी. इस सिस्टम के आगे बढ़ने से 17 दिसंबर से ठंड बढ़ने लगेगी. सुबह के समय कोहरे का काफी असर देखने क मिला और दृश्यता कम होती दिख रही है. 

मध्य प्रदेश के शाजापुर में कल रात से ही कोहरा छाने लगा और ये कोहरा सुबह तक बना रहा. कोहरा होने के कारण वाहन चालकों को वाहन चलाने में परेशानी आ रही हैं , वहीं लोग घर से बाहर ना जाने के बजाए घरों में दुबके रहे.चारों तरफ सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा. आपको बता दें  कि कल रात्रि का न्यूनतम तापमान 14.1डिग्री सेल्सियस रहा. अब तापमान भी घटने लगा है और इसमें अब लगातार कमी आएगी. इसके साथ ठंडी हवा भी चलेगी जिससे ठिठुरन बढ़ेगी. आने वाले दिनों में सर्दी का सितम और अधिक बढ़ेगा.

मां इतनी निर्दयी कैसे हो गई! ठिठुरती ठंड में एक दिन के नवजात को झाड़ियों में फेंका

वहीं अगर इंदौर की बात करें तो  तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया गया हैं. यहां भी सर्दी का सितम और साथ ही थोड़ी धुंध भी देखने को मिली. वहीं अगर भोपाल की बात करें तो 27 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. शहर में कोहरा होने के साथ साथ थोड़े बादल छाए रहेंगे. ग्वालियर में भी दूर तक फैले धुएं और धुंध ने परेशानी बढ़ा दी. शहर का तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया है.

बता दें कि, मौसम विभाग की तरफ से मौसम को लेकर जो पूर्वानुमान जारी किया गया था, उसमें कहा गया था कि ठंड और कोहरे का व्यापक प्रभाव दिखेगा. वहीं आज 16 दिसंबर के बाद हवा का रुख बदलने की उम्मीद है, जिसके चलते दोबारा ठंड बढ़ना शुरू हो जाएगी. तब तक तापमान में थोड़ा ही बदलाव देखने को मिला है.

Watch Live Tv

Trending news