MP New CM: मध्य प्रदेश को आज मिल सकता है नया मुख्यमंत्री, भोपाल में होगी विधायक दल की बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2004404

MP New CM: मध्य प्रदेश को आज मिल सकता है नया मुख्यमंत्री, भोपाल में होगी विधायक दल की बैठक

Who Will Be MP New CM: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 संपन्न होने के बाद लोगों को मुख्यमंत्री के नाम का इंतजार है. आज 11 दिसंबर को प्रदेश के मुखिया को लेकर बना सस्पेंस खत्म हो सकता है. भोपाल में शाम को विधायक दल की बैठक है, जिसके बाद मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकता है.

MP New CM: मध्य प्रदेश को आज मिल सकता है नया मुख्यमंत्री, भोपाल में होगी विधायक दल की बैठक

Madhya Pradesh New CM Announcement: मध्य प्रदेश के नए मुखिया पर बरकार सस्पेंस आज यानी 11 दिसंबर की शाम तक खत्म हो जाएगा.  राजधानी भोपाल में  दोपहर 3:30 बजे विधायक दल की बैठक आयाजित होगी.इस मीटिंग में शामिल होके लिए पर्यवेक्षक भी भोपाल पहुंचेंगे. माना जा रहा है कि बैठक खत्म होने के बाद CM के नाम का ऐलान हो सकता है. BJP ऑफिस में होने वाली इस मीटिंग के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जानिए किसका-किसका नाम CM रेस में शामिल-

कौन बनेगा MP का CM
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने  प्रचंड जीत हासिल की. इस बार चुनावी रण में 3 केंद्रीय मंत्री, 4 सांसद और BJP राष्ट्रीय महासचिव भी उतरे. तीन केंद्रीय मंत्रियों में से 2 ने जीत हासिल की, जबकि 4 सांसदों में से तीन सांसदों ने जीत हासिल की. कई बड़े चेहरों के इस मैदान में उतरने के बाद CM फेस को लेकर सस्पेंस बन गया. पहली बार ऐसा हुआ है कि 20 साल में पहली बार ऐसा हुआ है, जब BJP को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने में 8 दिन का समय लग गया है.

CM रेस में ये नाम शामिल
सियासी गलियारों में चर्चाएं है कि इस बार CM शिवराज की जगह बतौर मुख्यमंत्री नया चेहरा देखने को मिल सकता है. यानी CM की रेस में शिवराज सिंह चौहान के अलावा और नाम जुड़ गए. इस रेस में शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रह्लाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, गोपाल भार्गव, वीडी शर्मा और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम शामिल हैं.

यहां पढ़ें पूरी खबर- MP Next CM: BJP की बंपर जीत के बाद CM फेस को लेकर बड़ा कंफ्यूजन, फिर से 'मामा' या कोई नया चेहरा?

क्या MP को मिलेगा डिप्टी CM?
माना जा रहा है कि इस बार मध्य प्रदेश में उपमुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं. दरअसल, 10 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हुआ. बड़ा आदिवसी चेहरा विष्णु देव साय को जहां CM बनाया गया, वहीं अरुण साव और विजय शर्मा को राज्य का डिप्टी सीएम बनाने की घोषणा की गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में डिप्टी CM बन सकते हैं. 

MP विधानसभा चुनाव 2023 रिजल्ट
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने भारी जीत हासिल की है. राज्य की 230 में से 163 सीट पर BJP ने जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस को 66 और भारत आदिवासी पार्टी को 1 सीट मिली है. इस बार BJP का वोट प्रतिशत बढ़ा है. 

Trending news