मध्य प्रदेश में आज भी तेज बारिश की आफत! मंदसौर, गुना,रीवा समेत 15 जिलों में यलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2384763

मध्य प्रदेश में आज भी तेज बारिश की आफत! मंदसौर, गुना,रीवा समेत 15 जिलों में यलो अलर्ट

MP Weather Update: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी मध्य प्रदेश में लोगों को तेज बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने आज 15 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. जानिए अपने शहर के मौसम का हाल- 

MP 15 August Weather News

Madhya Pradesh Weather on Independence Day: स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी पर अगर आप भी बाहर घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो उससे पहले मौसम का हाल जान लें. आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने मंदसौर, गुना, शिवपुरी समेत 15 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है. पढ़ें आज का मौसम समाचार-

MP के 15 जिलों में यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 15 जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. गुरुवार को मंदसौर, गुना, शिवपुरी, श्योपुर, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, सिवनी, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मैहर में तेज बारिश होने की संभावना है. 

बारिश का दौर जारी
बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में भारी तो कहीं हल्की से मध्यम बारिश हुई. बीते रोज खजुराहो, उमरिया, सिवनी, सीधी, गुना, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, नरसिंहपुर, छतरपुर सतना और टीकमगढ़ में भी बारिश दर्ज की गई. 

मौसम विभाग के मुताबिक अब तक जबलपुर, भोपाल और नर्मदापुरम संभाग में अच्छी बारिश दर्ज हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में अब तक सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में अब तक 23.5 इंच बारिश होनी चाहिए थी, लेकिन औसत 27.2 इंच बारिश दर्ज हो चुकी है. ये 3.7 इंच ज्यादा है. 

ये भी पढ़ें- Independence Day 2024: 77वां या 78वां? इस साल कौन सा मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, जानें यहां

15 अगस्त के बाद मिल सकती है राहत
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 15 अगस्त के बाद झमाझम बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है. 15 अगस्त से मौजूदा सिस्टम कमजोर हो जाएंगे, ऐसे में मानसून की एक्टिविटी भी कम हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें- 30 बार चक्कर काटने के बाद भी नहीं मिला न्याय, अधिकारियों के सामने बुजुर्ग ने किया ऐसा काम, देखें VIDEO

लबालब भरे ताल-तलैया
मध्य प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश होने के कारण प्रदेश डैम और तालाब लबालब भरे हुए हैं.  कई जिलों में कुछ इलाके जलमग्न हैं और लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी डैमों में 80 प्रतिशत तक पानी भर चुका है, जिस कारण डैम के गेट खोले गए हैं. 

Trending news