एमपी में इतनी सस्ती हो जाएगी शराब, मंत्री समूह की बैठक में हुआ ये फैसला!
Advertisement

एमपी में इतनी सस्ती हो जाएगी शराब, मंत्री समूह की बैठक में हुआ ये फैसला!

शराब के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर हैं, क्योंकि मध्यप्रदेश में शराब सस्ती हो सकती है. दरअसल भोपाल में हुई मंत्री समूह की बैठक में बीयर और वाइन पर आयात शुल्क घटाने को लेकर सहमति बनी है.

एमपी में इतनी सस्ती हो जाएगी शराब, मंत्री समूह की बैठक में हुआ ये फैसला!

प्रमोद शर्मा/भोपाल: शराब के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर हैं, क्योंकि मध्यप्रदेश में शराब सस्ती हो सकती है. दरअसल भोपाल में हुई मंत्री समूह की बैठक में बीयर और वाइन पर आयात शुल्क घटाने को लेकर सहमति बनी है. इसकी अगली बैठक कल यानी 26 मई को होगी, जिसमें इस प्रस्ताव पर मुहर लग जाएगी. उसके बाद इसे कैबिनेट के पास भेजा जाएगा.

Pre Monsoon in MP: इन जिलों में बारिश के साथ आंधी का अलर्ट, गर्मी से मिलेगी राहत

बता दें कि बैठक में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा और वन मंत्री डॉ. विजय शाह सहित प्रमुख सचिव आबकारी दीपाली रस्तोगी मौजूद रहे. बैठक में नई आबकारी नीति के प्रस्ताव पर चर्चा हुई और कई प्रस्ताव पर सहमति बनी.

इन प्रस्ताव पर बनी सहमति
बैठक में मंत्री-समूह ने बीयर पर आयात शुल्क  प्रति बल्क लीटर 30 रुपये से घटाकर 20 रुपये करने पर सहमति जताई है. इसके साथ ही वाइन पर आयात शुल्क को 10 रूपये प्रति प्रूफ लीटर से घटाकर 5 रूपये प्रति प्रूफ लीटर करने के प्रस्ताव पर सहमति बनी है. 

प्रदेश में 3600 दुकानें हैं
प्रदेश में लगभग तीन हजार 600 शराब दुकानें हैं. इन सभी में देशी और विदेशी शराब मिल रही है. जबकि पहले सिर्फ एक हजार 200 विदेशी शराब की दुकान पर ही बीयर मिलती थी. आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कंपोजिट दुकान होने से उपलब्धता बढ़ी है.

Trending news