MP News: राधा रानी के बाद अब तुलसीदास को लेकर फंसे पंडित प्रदीप मिश्रा, महामंडलेश्वर ने थाने में की शिकायत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2308354

MP News: राधा रानी के बाद अब तुलसीदास को लेकर फंसे पंडित प्रदीप मिश्रा, महामंडलेश्वर ने थाने में की शिकायत

Ujjain News: मध्य प्रदेश के मशहूर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. उनके खिलाफ उज्जैन के जीवाजीगंज थाने में निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर सुमनानंद गिरि महाराज ने शिकायत दर्ज कराई है. ये शिकायत प्रदीप मिश्रा द्वारा तुलसीदास को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर है. जानें पूरा मामला. 

MP News: राधा रानी के बाद अब तुलसीदास को लेकर फंसे पंडित प्रदीप मिश्रा, महामंडलेश्वर ने थाने में की शिकायत

Pandit Pradeep Mishra: मध्य प्रदेश के मशहूर कथावाचक और कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. राधा रानी को लेकर दिए बयान के बाद विवादों घिरे में पंडित प्रदीप मिश्रा एक बार फिर अपने नए बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं. तुलसीदास पर दिए एक बयान को लेकर उनके खिलाफ उज्जैन के जीवाजीगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. ये शिकायत  निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर और मौनी तीर्थ के पीठाधीश्वर सुमनानंद गिरि महाराज ने की है. 

पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ शिकायत
उज्जैन के जीवाजीगंज थाने में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.  निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर सुमनानंद गिरि महाराज ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाए अन्यथा उन्हें विवश होकर न्यायालय की शरण लेनी पड़ेगी. 

तुलसीदास को लेकर दिया बयान
दरअसल, सोशल मीडिया पर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे गोस्वामी तुलसीदास जी को गंवार कहते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद महामंडलेश्वर स्वामी सुमनानंद गिरि महाराज ने कहा कि इस बयान से उनकी भावनाएं आहत हुई हैं. 

इस मामले के लेकर जांच अधिकारी डीएस रावत ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मामले को संज्ञान में लिया गया है. निर्देश अनुसार कार्रवाई की जाएगी. 

नाक रगड़ कर माफी मांगने की मांग
राधा रानी को लेकर विवादों में घिरे पंडित प्रदीप मिश्रा से नाक रगड़ कर माफी मांगने की मांग भी की गई है. श्री कृष्ण की शिक्षा स्थली सांदीपनि आश्रम के पुजारी पंडित रूपम व्यास जो कि गुरु सांदीपनि के वंशज भी हैं. उन्होंने पंडित प्रदीप मिश्रा के राधा रानी वाले बयान पर आपत्ति दर्ज करते हुए नाक रगड़ कर माफी मांगने की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर पंडित प्रदीप मिश्रा ने मथुरा में प्रेमानंद महाराज से माफी नहीं मांगी तो वे पंडित मिश्रा के खिलाफ कोर्ट जाएंगे. 

ये भी पढ़ें-  भारत की 5 सबसे स्वच्छ नदियों में से एक है MP की ये नदी, पानी में देख सकते हैं अपनी शक्ल

राधा रानी को लेकर क्यों विवादों में घिरे थे पंडित प्रदीप मिश्रा
बता दें कि कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कथावाचन का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वे कथावाचन के दौरान राधा रानी को लेकर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा- 'श्री कृष्ण की पत्नियों में राधा का नाम नहीं है. राधा जी के पति का नाम अनय घोष है. उनकी सास का नाम जटिला और ननद का नाम कुटिला था. राधा जी की शादी छात्रा गांव में हुई थी.' इसके साथ ही पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के मायके को लेकर भी बयान दिया था, जिसके बाद उनका काफी विरोध हो रहा है. 

इनपुट- उज्जैन से राहुल सिंह राठौड़ की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें- मंगल पर शनि की तीसरी दृष्टि,  जुलाई में इन 3 राशियों को मिल सकता है शुभ समाचार

Trending news