मलाला की असर मलिक से लार्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में हुई थी पहली मुलाकात! देखिए ये तस्वीर
Advertisement

मलाला की असर मलिक से लार्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में हुई थी पहली मुलाकात! देखिए ये तस्वीर

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने शादी कर ली. मलाला यूसुफजई और उनके पार्टनर असर ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी शादी की जानकारी दी.

(Twitter/malala)

नई दिल्ली: नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने शादी कर ली. मलाला यूसुफजई और उनके पार्टनर असर ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी शादी की जानकारी दी. सोशल मीडिया पर मंगलवार को यूसुफजई ने कुछ तस्वीरें शेयर कीं और 24 वर्षीय मलाला ने अपनी शादी को ''अपने जीवन का एक मूल्यवान दिन बताया''. लड़कियों की शिक्षा की पक्षधर मलाला और असर का निकाह समारोह ब्रिटेन के बर्मिंघम स्थित घर पर हुआ. 

ट्वीट कर लिखा-
मलाला ने ट्विटर पर अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि ''आज मेरे जीवन का अनमोल दिन है. असर और मैं जीवनभर के लिए शादी के बंधन में बंध गए हैं. उन्होंने लिखा कि हमने बर्मिघम में अपने परिवारजनों के साथ एक छोटा निकाह समारोह आयोजित किया. हमें दुआएं दें. हम एक साथ इस सफर को बिताने के लिए उत्साहित हैं.

कौन है उनके पति असर!
गौरतलब है कि मलाला यूसुफ़ज़ई क्रिकेट की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं, और वो कई मौकों पर इसका जिक्र भी कर चुकी है. मलाला के जीवनसाथी असर मलिक (Asser malik) पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में जनरल मैनेजर हैं.  इससे पहले वे पाकिस्‍तान सुपर लीग के लिए काम करते थे. मलिक ने लाहौर यूनिवर्सिटी आफ मैनेजमेंट साइंसेज से 2012 में इकोनामिक्‍स और पालिटिकल साइंस में बैचलर्स डिग्री ली है.

fallback

वर्ल्ड कप मैचों के दौरान साथ थी मलाला!
मलाला कई मौकों पर अपने हमसफर असर मलिक साथ सार्वजनिक रूप से पहले भी सामने आ चुकी है. इससे पहले मलाला और असर मलिक को क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान साथ देखा गया था. पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच ऐतिहासिक लंदन के लार्ड्स मैदान पर खेले गए 23 जून 2019 को दोनों को स्टेडियम में साथ देखा गया था. तस्वीर में वकार यूनुस भी नजर आए थे.

fallback

 
लड़कियों की शिक्षा के लिए हमेशा आगे
मलाला यूसुफजई का जन्म पाकिस्तान में हुआ था. पाकिस्तान में लड़कियों की शिक्षा की हिमायत करने वाली मलाला यूसुफजई पर तालिबान आतंकियों ने 2012 में हमला किया. उस वक्त उनकी उम्र महज 11 साल थी. स्कूल से घर लौट रही मलाला पर हुआ ये हमला घातक था, लेकिन तालिबान की गोलियां उनके हौसले को तोड़ नहीं पाई ओर ब्रिटेन में लंबे इलाज के बाद वह ठीक हुईं और एक बार फिर अपने अभियान में जुट गईं. 

शादी को लेकर दिया बयान चर्चा में आया था
मलाला यूसुफजई का हर बयान पाकिस्तान में हमेशा चर्चा का विषय बन जाता है. इस बार भी अचानक से शादी का ट्वीट पाकिस्तान में काफी ट्रेंडिंग हो रहा है. ऐसे में मलाला का शादी को लेकर दिया पुराना बयान काफी वायरल हो रहा है. दरअसल वोग मैगज़ीन को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि "मुझे यह बात समझ में नहीं आती कि लोग शादी क्यों करते हैं? अगर आपको जीवनसाथी चाहिए तो आप शादी के कागजों पर साइन क्यों करते हैं, यह एक पार्टनरशिप क्यों नहीं हो सकती?" इस बयान को लेकर उनके सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई थी. 

WATCH LIVE TV

Trending news