मध्य प्रदेश में PWD चलाएगा नया अभियान, सड़कें गड्ढा मुक्त बनाना मकसद, कैसे होगा काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2419619

मध्य प्रदेश में PWD चलाएगा नया अभियान, सड़कें गड्ढा मुक्त बनाना मकसद, कैसे होगा काम

MP News: मध्य प्रदेश में पीडब्ल्यूडी विभाग ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए एक नया अभियान चलाने की बात कही है. जल्द ही यह अभियान प्रदेश में चलेगा.

मध्य प्रदेश में PWD चलाएगा नया अभियान

मध्य प्रदेश में 9 से 15 सितंबर के बीच पीडब्ल्यूडी विभाग सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए एक विशेष अभियान चलाएगा. जिसकी जिम्मेदारी विभाग के इंजीनियरों को सौंपी गई है. इस अभियान के तहत प्रदेश में एक नया प्रयोग भी किया जा रहा है. दरअसल, प्रदेश में ऐसा पहली बार होगा जब दूसरे संभाग के इंजीनियर किसी और संभाग में जाकर सड़कों का औचक निरीक्षण करेंगे. इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से आदेश भी जारी हो गया है. पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह की तरफ से इसके लिए निर्देश मिल गए हैं. 

मध्य प्रदेश की सड़कों के लिए अभियान 

दरअसल, 9 सितंबर से 15 सितंबर तक विशेष अभियान के तहत अधीक्षण यंत्री और संभागीय प्रबंधकों की टीम अलग-अलग मंडलों में जाकर पेंच वर्क का निरीक्षण करेंगी. एक संभाग के अधिकारी दूसरे संभाग में जाकर इसकी जानकारी जुटाएंगे कि पेंच वर्क का काम सही तरीके से किया गया है या नहीं. टीम उन प्रमाण पत्रों की सत्यता भी जमीन पर जांचेगी की जो पेंचवर्क करने के बाद संबंधित इंजीनियर्स ने दिए थे, इन टीमों को पेंचवर्क की पूरी रिपोर्ट बनाकर 18 सितंबर देना होगी. 

ये भी पढ़ेंः MP में 'जिन्ना पॉलिटिक्स': BJP नेताओं का दिग्विजय सिंह पर निशाना, भड़की सियासत

मध्य प्रदेश में अगस्त में चला था अभियान 

बता दें कि पीडब्ल्यूडी विभाग ने सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए प्रदेश में 7 से 22 अगस्त तक विभाग द्वारा पेंचवर्क अभियान चलाया गया था, अभियान का उद्देश्य सड़कों की गुणवत्ता सुनिश्चित करना और प्रदेश की सड़क व्यवस्था को बेहतर बनाना आम जनता को सुगम यातायात की सुविधा देना था. ऐसे में अब तक जो काम किया गया है कि उसकी जानकारी भी विभाग की तरफ से जुटाई जा रही है. इसके लिए लोक पथ एप्प पर शिकायतों की विशेष मॉनिटरिंग के निर्देश अधिकारियों को विभाग ने दिए हैं. 

मध्य प्रदेश में सड़कों की बेहतर गुणवत्ता बनाना 

दरअसल, इस अभियान का उद्देश्य मध्य प्रदेश में सड़कों की बेहतर गुणवत्ता बनाना है. इसलिए एक संभाग के अधिकारी दूसरे संभाग में जाकर जांच करेंगे. ताकि सही जांच हो सके. अगर कही कोई कमी होगी तो फिर उसका सर्टिफिकेट जारी नहीं किया जाएगा. इसलिए फिर से उस सड़क को बेहतर बनाया जाएगा और उसके बाद फिर से जांच के बाद सर्टिफिकेट जारी होगा. बता दें कि प्रदेश में बारिश का सीजन शुरू होने से पहले सड़कों की मरम्मत का काम शुरू किया गया था. ऐसे में अब इस अभियान की तरह से समीक्षा हो रही है. फिलहाल प्रदेश में सड़कों की गुणवत्ता को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग भी सजग नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ेंः MP में BJP का सदस्यता टारगेट, मंत्री से सरपंच तक सब जुटे, अब कांग्रेस का निशाना

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news