MP Assembly Election: ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी नेता ने इस वजह से दिया BJP से इस्तीफा, आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1754354

MP Assembly Election: ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी नेता ने इस वजह से दिया BJP से इस्तीफा, आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ

Shivpuri News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी से भाजपा जिला उपाध्यक्ष रहे और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के करीबी रहे राकेश गुप्ता ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि वो आज कांग्रेस (Congress) में शामिल होंगे. 

MP Assembly Election: ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी नेता ने इस वजह से दिया BJP से इस्तीफा, आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) की तारीख जैसे - जैसे नजदीक आ रही है, वैसे- वैसे राजनीतिक गतिविधियां तेज होती जा रही है. भाजपा (BJP) कांग्रेस (Congress) के नेताओं में आगे निकलने की होड़ लगी हुई है. नेता संगठन में अपनी पकड़ बैठाने के लिए फेरबदल कर रहे हैं. इसी बीच BJP को एक और बड़ा झटका लगा है. बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के करीबी भाजपा नेता और शिवपुरी से जिला उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता (Rakesh Gupta)ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

नहीं मिला सम्मान
पूर्व भाजपा नेता केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबियों में गिना जाता था. भाजपा छोड़ने के बाद नेता राकेश गुप्ता ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सिंधिया के साथ में वह भाजपा में तो गए लेकिन वहां पर उन्हें कोई सम्मान नहीं मिला. साथ ही साथ कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ गए कुछ चुनिंदा विधायक और मंत्रियों को ही लाभ मिल सका है. जबकि दूसरे सिंधिया समर्थक नेता जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए थे, उन्हें भाजपा में कुछ नहीं मिला और सम्मान को ठेस पहुंची है. बता दें कि राकेश गुप्ता वर्तमान में शिवपुरी जिले से भाजपा जिला उपाध्यक्ष थे.

रह चुके हैं जिलाध्यक्ष
भाजपा से इस्तीफा देने वाले राकेश गुप्ता कांग्रेस पार्टी से शिवपुरी के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने के बाद साल 2020 में उन्होंने भी भाजपा की सदस्यता ले ली थी. लेकिन उनके मुताबिक बीजेपी में उन्हें सम्मान नहीं मिला जिसकी वजह से उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है.

ये भी पढ़ें: MP News: महाकाल लोक के बाद सतना में लाखों की लागत से बनी मूर्तियों में आई दरारें, विपक्ष ने लगाया आरोप

आज ज्वाइन करेंगे कांग्रेस
भाजपा से इस्तीफा देने के बाद आज राकेश गुप्ता अपने समर्थकों के साथ फिर से कांग्रेस में शामिल होंगे. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि नेता 200 गाड़ियों और करीब एक हजार समर्थकों के साथ भोपाल पीसीसी कार्यालय पर कांग्रेस का हाथ थामने के लिए निकल चुके हैं. यहां पर वो पूर्व सीएम कमलनाथ की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल होंगे.

बदल सकते हैं समीकरण
अगर हम शिवपुरी विधानसभा की बात करें तो यहां पर व्यापारियों का भी एक बड़ा वोट बैंक है. कहा जाता है कि ये व्यापारी विधानसभा चुनाव में किसी एक पार्टी को सपोर्ट करते हैं. ऐसे में राकेश गुप्ता भी व्यापारियों की श्रेणी में आते हैं और व्यापारियों से उनका अच्छा खासा तालमेल है. उनके फिर से कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद कांग्रेस पार्टी को मजबूती मिलेगी.

Trending news