MP News: महाकाल लोक के बाद सतना में लाखों की लागत से बनी मूर्तियों में आई दरारें, विपक्ष ने लगाया आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1754114

MP News: महाकाल लोक के बाद सतना में लाखों की लागत से बनी मूर्तियों में आई दरारें, विपक्ष ने लगाया आरोप

Satna News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना जिले में लाखों की लागत से बनी  सूर्य नमस्कार की मूर्तियों में दरारें पड़ने की खबर आई है. इसे लेकर विपक्ष सरकार पर आरोप लगा रहा है. क्या है पूरा मामला जानते हैं

MP News: महाकाल लोक के बाद सतना में लाखों की लागत से बनी मूर्तियों में आई दरारें, विपक्ष ने लगाया आरोप

संजय लोहानी/ सतना: हाल में ही मध्य प्रदेश के उज्जैन में लाखों की लागत से बने महाकाल लोक (Mahakal Lok) में बारिश और आंधी की वजह से मूर्तियां खंडित होने का मामला सामने आया था. जिसको लेकर विपक्ष ने भाजपा (BJP) सरकार पर कई आरोप लगाया था. इसी बीच प्रदेश के सतना जिले (Satna News) में लाखों की लागत से बनी सूर्य नमस्कार की मूर्तियों में दरारें पड़ने का मामला सामने आया है. इसे लेकर के विपक्ष सरकार के ऊपर हमलावर है.

सूर्य नमस्कार की मूर्तियां
सतना नगर निगम द्वारा  स्वच्छता मिशन और पीएम नरेंद्र मोदी के विश्वव्यापी सूर्य नमस्कार के प्रति सतना ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरित किए जाने के लिए शहर के धवारी चौराहे में सूर्य नमस्कार की मूर्तियां लगा कर सेल्फी प्वाइंट बनाया गया था. बता दें कि ये मूर्तियां लाखों के लागत के साथ बनाई गई थी. बताया जा रहा है कि जब ये मूर्तियां स्थापित की गई थी उसके बाद से ही इस पर विवाद छिड़ा है.

ये भी पढ़ें: Kuber Plant ke Totke: आर्थिक तंगी को झट से दूर कर देगा कुबेर का पौधा, बस कर लें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

मूर्तियों में आई दरारें
मिली जानकारी के अनुसार चौराहे पर जो मूर्तियां लगाई गई थी. उनमें जगह - जगह दरारें आ गई है. जिसकी वजह से पक्ष - विपक्ष आमने सामने है. इसे लेकर के विपक्ष भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए भाजपा पर निशाना भी साध रहा है. बता दें कि  इन मूर्तियों पर हुए भ्रष्टाचार की जांच भी चल रही है. लेकिन नतीजा अभी तक कुछ नहीं निकला है. मूर्तियों में आई दरारों पर नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि जो मूर्तियों में टूट-फूट हो रही है तो उसकी मरम्मत कर सही कर दिया जाएगा.

महाकाल लोक 
प्रदेश के उज्जैन में बने महाकाल लोक में करोड़ों के लागत से बनी सप्तऋषि की मूर्ति सहित कई मूर्तियों का खंडित होने का मामला सामने आया था. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी भाजपा के ऊपर हमलावर हुई थी. भाजपा सरकार के ऊपर कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था औऱ जांच की मांग की थी. बता दें कि पिछले साल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाकाल लोक कॅारिडोर का उद्घाटन किया था इसके बाद से महाकाल का ये दरबार और ज्यादा चर्चाओं में आया था. यहां पर भारी संख्या में भक्त आते हैं. 

Trending news