एमपी उपुचनाव: मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, जानिए कितने बजे से डाले जाएंगे वोट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1017265

एमपी उपुचनाव: मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, जानिए कितने बजे से डाले जाएंगे वोट

मध्यप्रदेश में खंडवा लोकसभा सहित 3 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव को लेकर मतदान की तैयारियां पूरी हो गई है. 

एमपी उपुचनाव: मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना, जानिए कितने बजे से डाले जाएंगे वोट

भोपाल: मध्यप्रदेश में खंडवा लोकसभा सहित 3 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव को लेकर मतदान की तैयारियां पूरी हो गई है. कड़ी सुरक्षा के बीच चारों जगहों पर मतदान पार्टियों को रवाना किया जा रहा है. बता दें कि 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में कुल 26 लाख 48 हजार मतदाता हैं, जो 30 अक्टूबर यानी कल अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. मतदान के लिए निर्वाचान आयोन ने 26 हजार 800 कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया हुआ है. वहीं मतदान के लिए 3944 मतदान केन्द्र भी बनाए गए हैं. जिसमें 804 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं. मतदान कल सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक होगा और 2 नवंबर को परिणाम आएंगे.

गली में खेल रही बच्ची पर कुत्ते ने किया हमला, फिर पड़ोसी ने इस तरह बचाई जान

जानिए 3 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर चुनाव की तैयारी

खंडवा लोकसभा
खंडवा लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मतदान दलों को रवाना करने की प्रक्रिया शुरू हो गई. खंडवा जिले की तीन विधानसभाओं के लिए आज सुबह मतदान दलों को सामग्री वितरण किया गया. ईवीएम ,वी वी पेट के साथ ही मतदान दल को एक कोरोना सुरक्षा किट अलग से दिया गया. शांति पूर्वक मतदान कराने के लिए खंडवा जिले के 1080 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टी, के साथ सुरक्षा बल भी प्रत्येक मतदान दल के साथ साथ रवाना किया गया. खंडवा लोकसभा क्षेत्र में कुल 2367 पोलिंग बूथ हैं जो 4 जिलों की 8 विधानसभाओं में है. संबंधित जिलो में भी इसी तरह आज पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया.

बता दें कि शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए प्रत्येक पोलिंग बूथ पर मतदान दलों को कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतदान सामग्री के साथ अलग से कोरोना किट भी दिया गया.

पृथ्वीपुर विधानसभा
पृथ्वीपुर क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मतदान दलों को रवाना करने की प्रक्रिया शुरू हो गई. खंडवा जिले की तीन विधानसभाओं के लिए आज सुबह मतदान दलों को सामग्री वितरण किया गया. ईवीएम ,वी वी पेट के साथ ही मतदान दल को एक कोरोना सुरक्षा किट अलग से दिया गया. यहां कुल 306 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. संवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या 95 है. यहां 1200 पुलिस बल के साथ केन्द्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. 

जोबट विधानसभा
जोबट क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मतदान दलों को रवाना करने की प्रक्रिया शुरू हो गई. खंडवा जिले की तीन विधानसभाओं के लिए आज सुबह मतदान दलों को सामग्री वितरण किया गया. ईवीएम ,वी वी पेट के साथ ही मतदान दल को एक कोरोना सुरक्षा किट अलग से दिया गया. जोबट में कुल 417 मतदान केन्द्र बनाए गए है. जिसमें 59 अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र बनाए गए है. यहां सुरक्षाबलों के लिए 6  कंपनियों को तैनात भी किया हुआ है.

उपचुनावः मतदान को लेकर भाजपा ने बनाया ये प्लान, बूथ मैनेजमेंट पर रहेगा फोकस

रैगांव विधानसभा 
रैगांव क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मतदान दलों को रवाना करने की प्रक्रिया शुरू हो गई. खंडवा जिले की तीन विधानसभाओं के लिए आज सुबह मतदान दलों को सामग्री वितरण किया गया. ईवीएम ,वी वी पेट के साथ ही मतदान दल को एक कोरोना सुरक्षा किट अलग से दिया गया.  यहां कुल 313 मतदान केन्द्र बनाए गए है. यहां पर सुरक्षा के लिए मिलट्री, सीआरपीएफ की एक-एक कंपनी को तैनात किया गया है.  

WATCH LIVE TV

Trending news