MP उपचुनावः उमा भारती का चुनाव न लड़ने का वनवास खत्म, पृथ्वीपुर में किया बड़ा ऐलान
Advertisement

MP उपचुनावः उमा भारती का चुनाव न लड़ने का वनवास खत्म, पृथ्वीपुर में किया बड़ा ऐलान

उमा भारती ने पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर प्रचार करते हुए एक बड़ा ऐलान किया. 

उमा भारती, पूर्व मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश (फाइल फोटो)

आरबी सिंह परमार/निवाड़ीः मध्य प्रदेश की चार सीटों पर हो रहे उपचुनाव के आखिरी दौर में बीजेपी कांग्रेस के सभी बड़े नेता पूरी ताकत लगा रहे हैं. सूबे की पूर्व मुखिया उमा भारती भी लगातार बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने में जुटी हैं. इस बीच आज उन्होंने आज एक बड़ी घोषणा भी की.

2024 में लडूंगी चुनाव 
उमा भारती ने पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर प्रचार करते हुए एक बड़ा ऐलान किया, उन्होंने कहा कि ''वह 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी. क्योंकि उन्होंने केवल पांच साल तक चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था. इसलिए अब वह 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी.'' हालांकि उमा भारती ने यह नहीं बताया कि वह कहा से चुनाव लड़ेगी. 2014 में उभा भारती ने उत्तर प्रदेश की झांसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. इससे पहले वह खजुराहो और भोपाल संसदीय सीट से भी चुनाव लड़ चुकी हैं. बता दें कि 2019 में उमा भारती ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था. 

गंगा किनारे रहकर गंगा के लिए करूंगी काम 
इस दौरान उमा भारती ने कहा कि कि वह इसलिए उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह बीजेपी प्रत्याशी शिशुपाल यादव के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा वोट खुद भी डाले और डलवाये भी, इस व्यवस्था को सुनिश्चित करना है कि केंद्र में भाजपा की सरकार है और राज्य में भी भाजपा की सरकार है, तो पृथ्वीपुर में विधानसभा में भी भाजपा की सरकार होना चाहिए. 

पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर पूरी ताकत लगा रही हैं उमा भारती 
बता दें कि पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर उमा भारती ने पूरी ताकत लगा रही है. वह लगातार बीजेपी प्रत्याशी शिशुपाल यादव के समर्थन में चुनावी सभा कर रही है. वह लगातार कांग्रेस पर निशाना भी साध रही है, इससे पहले उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ को मिस्टर इंडिया बताया था. उन्होंने कहा कि ''डेढ़ साल पहले ऐसा मुख्यमंत्री मिला जो हिन्दी फिल्म का एक ''मिस्टर इंडिया'' था जो दिखता ही नहीं था, कभी ऐसा मुख्यमंत्री लोगों को देखने नहीं मिला और इसलिये उस सरकार को गिराना हमारा धर्म और कर्तव्य हो गया था. उस सरकार को गिराने में प्रद्युमन सिंह लोधी की बड़ी भूमिका रही. बता दें कि प्रद्युमन सिंह लोधी कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे, जो बाद में बीजेपी की तरफ से उपचुनाव जीते थे. 

ये भी पढ़ेंः पृथ्वीपुर उपचुनावः बीजेपी ने चला एक और बड़ा दांव, दिग्गज नेता ने थामा पार्टी का दामन

WATCH LIVE TV

Trending news