MP Politics: चुनाव से पहले BJP को एक और झटका, ये पूर्व विधायक आज कांग्रेस में होगा शामिल!
Advertisement

MP Politics: चुनाव से पहले BJP को एक और झटका, ये पूर्व विधायक आज कांग्रेस में होगा शामिल!

MP Politics: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदल का खेल जारी है. इसी कड़ी में अब खबर आ रही है कि बीजेपी के पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

MP Politics: चुनाव से पहले BJP को एक और झटका, ये पूर्व विधायक आज कांग्रेस में होगा शामिल!

MP Chunav 2023: मध्यप्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है. इसके लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख पार्टी अपने-अपने तरीके से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. चुनाव से पहले दल-बदल  का दौरा भी जारी है. जिसके चलते आए दिन पार्टियों में इस्तीफे का दौर जारी है. इसी कड़ी में बड़ी खबर ये है कि बीजेपी के पूर्व विधायक आज कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं.  

गौरतलब है कि बीते दिनों ही कटनी के विजयराघवगढ़ से बीजेपी के पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह ने अपनी पार्टी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. अब मिली जानकारी के मुताबिक आज उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा जोरों पर हैं. प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में सदस्यता दिलाने की तैयारी में जुट गया है. कहा ये जा रहा है कि  पीसीसी चीफ कमलनाथ की मौजूदगी कांग्रेस की सदस्यता ली जाएगी. अगर ऐसा होता है तो ये बीजेपी को बड़ा झटका होगा.

Love jihad: उमर फारुख बना राजू, दमोह की बेटी कर्नाटक में हुई लव जिहाद का शिकार...

पार्टी से चल रहे नाराज
सूत्रों की माने तो भाजपा से इस्तीफा देने के बाद ध्रुव प्रताप सिंह भोपाल पहुंच चुके हैं. उनके साथ विजयराघवगढ़ विधानसभा के सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद है. बताया जा रहा है कि कटनी से पिछड़ा वर्ग के नेता शंकर महतो भी उनके साथ कांग्रेस में शामिल होंगे.  ध्रुव प्रताप सिंह काफी समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे. वे खुद को पार्टी उपेक्षित बता रहे थे. उन्होंने अपने इस्तीफे में आरोप लगाया था कि पार्टी और संगठन अपने  सिद्धांत से भटक गया है.

कौन है ध्रुव प्रताप सिंह?
बता दें कि ध्रुव प्रताप सिंह ने साल 2003 में विजयराघवगढ़ से पूर्व कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र पाठक के खिलाफ चुनाव लड़कर बीजेपी को जीत दिलाई थी. इसके बाद हालत काफी बदली और कांग्रेस विधायक संजय पाठक के बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्हें नजरअंदाज किया जाने लगा. ध्रुव प्रताप सिंह जिले में भाजपा के एक कद्दावर नेता थे. वे बीजेपी कटनी जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक रह चुके हैं. 

अब राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा चल रही है कि आगामी मप्र विधानसभा चुनाव में सिंह को विजयराघवगढ़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में उतारा जा सकता है. अगर ये कयास सही साबित होते हैं तो विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला बेहद दिलचस्प होने की उम्मीद है. 

Trending news