महिला कांग्रेस ने ऐसे किया हनुमान चालीसा का पाठ, हिंदूवादी संगठनों का फूटा गुस्सा
Advertisement

महिला कांग्रेस ने ऐसे किया हनुमान चालीसा का पाठ, हिंदूवादी संगठनों का फूटा गुस्सा

सॉफ्ट हिंदुत्व की ओर बढ़ रही कांग्रेस ने हनुमान चालीसा पाठ के साथ 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' अभियान की शुरूआत की, लेकिन जूते पहनकर पाठ करने पर हिंदूवादी नेताओं के निशाने पर आ गई.

महिला कांग्रेस ने ऐसे किया हनुमान चालीसा का पाठ, हिंदूवादी संगठनों का फूटा गुस्सा

भोपाल: मध्य प्रदेश में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर महिला कांग्रेस ने 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' का नारा बुलंग कर दिया है. इसे लेकर शुक्रवार को महिला कांग्रेस ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया. इस दौरान कई कार्यकर्ताओं ने जूते पहने रखे. इसे लेकर अब प्रदेश में बवाल मच गया है.

हिंदूवादी नेता चंद्रशेखर तिवारी ने इसपर विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति ही है कि हिंदू देवी देवताओं का अपमान करो. आप राजनीति के लिए गलत तरीके से पूजा कर रहे हैं और जूते पहनकर हमारे देवी देवताओं का अपमान कर रहे हैं. इसके लिए महिला कांग्रेस को सार्वजनिक होकर माफी मांगनी चाहिए.

महिला कांग्रेस की सफाई
वहीं इस मुद्दे पर महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष अर्चना जायसवाल ने कहा कि हम सत्ता के लिए हनुमान चालीसा पाठ नहीं करते. यूपी की तर्ज पर 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' अभियान की शुरुआत की है. हालांकि चालीसा पाठ के समय जूते पहने रखने के आरोप को उन्होंने सिरे से नकार दिया.

ये भी पढ़े: MP में ऑनलाइन गेमिंग वालों के लिए बुरी खबर! शिवराज सरकार का ये फैसला बढ़ाएगा मुश्किल

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' अभियान को मध्य प्रदेश में भी लांच किया जाना था. इस अनोखे अंदाज के साथ धार्मिक रूप देने की कोशिश हुई. महिला कांग्रेस ने इस अभियान की शुरुआत के लिए मकर संक्रांति का दिन चुना. कार्यक्रम हुआ भी, लेकिन विवादों में आ गया.

WATCH LIVE TV

Trending news