कांग्रेस MLA आरिफ मसूद के बयान पर पार्टी में दो फाड़ जैसी स्थिति, जानिए क्या कहा था
Advertisement

कांग्रेस MLA आरिफ मसूद के बयान पर पार्टी में दो फाड़ जैसी स्थिति, जानिए क्या कहा था

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के इस बयान पार्टी ने किनारा कर लिया है. 

आरिफ मसूद, कांग्रेस विधायक

भोपालः मध्य प्रदेश कांग्रेस में एक बार फिर अंतर्कलह सामने आई है. दरअसल, विधायक आरिफ मसूद ने एक ऐसा बयान दिया जिस पर पार्टी में ही दो फाड़ जैसी स्थिति बनती नजर आ रही है. कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष शेख अलीम के पदभार ग्रहण समारोह में आरिफ मसूद ने अल्पसंख्यक वर्ग को लेकर ऐसा बयान दिया, जिस पर कांग्रेस ने पल्ला झाड़ते हुए इसे उनका निजी बयान बताया है. 

अपने ही पार्टी के नेताओं पर खड़े किए सवाल 
दरअसल, भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अपने ही पार्टी के बहुसंख्यक नेताओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं. शेख अलीम के पदभार ग्रहण में उस वक्त सन्नाटा पसर गया जब विधायक आरिफ मसूद के बोलने की बारी आई. मसूद ने अपनी ही पार्टी के नेताओं को घेरते हुए कहा ''कांग्रेस के बहुसंख्यक नेता अगर बुरे वक्त में अल्पसंख्यक वर्ग के साथ खड़े नजर नहीं आएंगे तो उन्हें घर बैठा दिया जाएगा.'' उनके इसी बयान पर घमासान चालू हो गया. 

कांग्रेस ने किया किनारा
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के इस बयान पर जब कांग्रेस पार्टी ने ही किनारा कर लिया. कांग्रेस प्रवक्ता अजय यादव आरिफ मसूद के अल्पसंख्यकों को बहुसंख्यक नेताओं द्वारा तवज्जों न देने वाले बयान पर कहा कि ''कांग्रेस सर्व धर्म संभाव की पार्टी है, कांग्रेस पार्टी बंटवारे की राजनीति नहीं करती है. चाहे अल्पसंख्यक नेता हो या फिर बहुसंख्यक नेता सबको जिम्मेदारी मिलती है. कांग्रेस सभी को साथ लेकर चलती है और सभी वर्गों के कार्यकर्ताओं और नेताओं को पूरी तबज्जो दी जाती है.''

यानि कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के इस बयान पर पार्टी ने किनारा किया है. इसके अलावा उन्होंने 2023 का विधानसभा चुनाव कमलनाथ के नेतृत्व में लड़ने का बयान भी दिया है. आरिफ मसूद के इस बयान के बाद बीजेपी नेताओं ने भी कांग्रेस पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. 

बीजेपी ने साधा निशाना 
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के बयान पर मंत्री इंदर सिंह परमार ने पलटवार करते हुए कहा कि ''अल्पसंख्यकों की कांग्रेस पार्टी में क्या स्थिति है यह कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के बयान से बयां होती है. कांग्रेस ने सिर्फ और सिर्फ अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रास्ता भटकाने का काम किया है, कांग्रेस ने अल्पसंख्यक वर्ग को सिर्फ वोट बैंक समझा है.''

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ या दिग्गी: 2023 में कांग्रेस किस चेहरे पर लगाएगी दांव, पार्टी के दिग्गज नेता ने बता दिया

WATCH LIVE TV

Trending news