MP News: हॉस्टल में छात्रा ने दी जान, मामले की जांच करने में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2109638

MP News: हॉस्टल में छात्रा ने दी जान, मामले की जांच करने में जुटी पुलिस

MP News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले (Shahdol Suicide Case) में क्लास 9 में पढ़ने वाली एक छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी. छात्रा के सुसाइड करने के बाद हॉस्टल प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. 

MP News: हॉस्टल में छात्रा ने दी जान, मामले की जांच करने में जुटी पुलिस

पुष्पेंद्र चतुर्वेदी/ शहडोल: मध्य प्रदेश (MP News) के शहडोल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पर एक 9वीं की छात्रा ने हॉस्टल में आत्महत्या कर ली. छात्रा के सुसाइड करने के बाद से हॉस्टल प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. सूचना के बाद पहुंची मामले की जांच करने में जुट गई है. हालांकि पता नहीं चल पाया है कि छात्रा ने ऐसा कदम क्यों उठाया. 

कहां का है मामला 
पूरा मामला शहडोल के जयसिंहनगर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. बता दें कि यहां पर आदिवासी गर्ल्स हॉस्टल के कमरे में छात्रा का शव फंदे से लटका हुआ मिला. छात्रा ने दुपट्टे से फांसी का फंदा बनाकर सुसाइड किया है. छात्रा 9वीं क्लास में पढ़ाई करती थी. आत्महत्या के बाद पहुंची पुसिस जांच में जुट गई है. फिलहाल अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. छात्रा के आत्महत्या के बाद हॉस्टल प्रबंधन पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. 

अन्य मामले 
बीते दिन इंदौर से भी सुसाइड करने का मामला सामने आया था. बता दें कि जिले के भंवरकुआ क्षेत्र में प्राइवेट कोचिंग से नीट की तैयारी करने वाले छात्र ने सुसाइड कर लिया था. छात्र ने ऐसा कदम क्यों उठाया था पुलिस के हाथ इसका कोई सुराग नहीं लगा था.  

साथ ही साथ बता दें कि इंदौर के भंवरकुआं इलाके के कृष्णदेव नगर में किराए के मकान में रहने वाली एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. छात्रा अपने ही टीचर से तंग थी. बताया जा रहा था कि टीचर क्लास में छात्रा को परेशान करता था . कभी कभी डबल मीनिंग बातें करता था और मोबाइल पर आपत्तिजनक और अश्लील मेसेज भेजता था. छात्रा द्वारा लगातार इसका विरोध किया जाता रहा था. छात्रा ने कुछ दिनों पहले अपनी मां को भी अपने टीचर की घिनौनी हरकत के बारे में जानकारी दी थी. उस वक्त छात्रा ने अपनी मां से यह भी कहा था कि इस माहौल में यहां पढ़ना उचित नहीं होगा.

इसके अलावा विदिशा में मेडिकल कॅालेज की एक छात्रा ने हॅास्टल में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था. वो सेकंड ईयर की स्टूडेंट थी. उसके आत्महत्या करने के बाद हड़कंप मच गया था. 

Trending news